बीते कुछ दिनों से यूपी में बनने वाली फ़िल्म सिटी को लेकर चर्चाएं हो रही थीं. इसी सिलसिले में राज्य के सीएम योगी आदित्यानथ ने कल फ़िल्म जगत की हस्तियों के साथ एक मीटिंग की. इस मीटिंग में देश की सबसे ख़ूबसूरत फ़िल्म सिटी ग्रेटर नोएडा में बनाने की घोषणा की गई.

सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ हुई इस मीटिंग में एक और ख़ास बात हुई. वो था सिंगर उदित नारायण का आदित्यानाथ को डेडिकेट किया गया गाना. उनका ये अंदाज़ सभी को भा गया और तालियां बजा कर सबने उनका स्वागत किया.

 Udit Narayan
Source: aajtak

दरअसल, इस मीटिंग में फ़िल्म इंडस्ट्री के बड़े-बड़े कलाकार जैसे राजू श्रीवास्तव, अशोक पंडित, कैलाश खेर, मनोज जोशी , नितिन देसाई, विनोद बच्चन और अनूप जलोटा शामिल हुए. वहीं इस मीटिंग में एक्टर रवि किशन, अनुपम खेर, सौंदर्या रजनीकांत, परेश रावल, अतुल अग्निहोत्री, सतीश कौशिक और मनोज मुंतशिर वर्चुअली शामिल हुए थे.

 Yogi Adityanath
Source: redheart

इस बैठक के अंत में सिंगर उदित नारायण ने फ़िल्म 'लगान' के सुपरहिट गाने 'मितवा' का नया वर्ज़न योगी जी को डेडिकेट किया. आप भी देखिए:

लखनऊ में हुई इस मीटिंग में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- 'भारतीय सिनेमा को एक नया मंच मिले, ये समय की आवश्यकता है. इसमें प्रदेश सरकार पूरा सहयोग करेगी. हमारे मन में भारतीयता होनी चाहिए, हमें कहीं भी इसको अपने से इतर नहीं रखना. इस भाव के साथ हम कार्य करेंगे तो उत्तर प्रदेश सरकार इसमें भरपूर सहयोग करेगी.'

प्रस्तावित फ़िल्म सिटी ग्रेटर नोएडा के सेक्टर 21 में 1000 एकड़ ज़मीन पर बनेगी. इसे आने वाले 50 सालों की ज़रूरतों के हिसाब से बनाया जाएगा.