बॉलीवुड स्टार बॉबी देओल (Bobby Deol) ने साल 1995 में 'बरसात' फ़िल्म के ज़रिये बॉलीवुड में धमाकेदार डेब्यू किया था. ये फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर सुपरहिट साबित हुई थी. इसके 1 साल बाद ही साल 1996 में बॉबी ने तान्या आहूजा से शादी कर ली थी. बॉलीवुड की चकाचौंध से दूर रहने वाली तान्या देओल (Tanya Deol) आज एक सक्सेसफ़ुल बिज़नेसवूमेन हैं. तान्या इंटीरियर डिज़ाइनर हैं, जबकि बॉबी अब भी बॉलीवुड में सक्रीय हैं.

ये भी पढ़ें- 'चतुर' हो या 'कौवा बिरयानी', ये 7 एक्टर्स आज भी अपने फ़िल्मीं किरदारों के नाम से ही मशहूर हैं 

Bobby Deol Marriage
Source: zoomtventertainment

बॉबी देओल और तान्या देओल की शादी को क़रीब 25 साल हो चुके हैं. ये कपल आज भी पहले की तरह ही एक दूसरे से बेहद प्यार करते हैं. यही कारण है कि बॉबी देओल का आज तक किसी भी दूसरी अभिनेत्री के साथ अफ़ेयर की ख़बर नहीं आयी. बॉबी और तान्या के 2 बेटे हैं, जिनके नाम आर्यमान देओल और धरम देओल हैं. 20 साल के आर्यमान भी जल्द ही बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रहे हैं.

Bobby Deol and Wife Tanya Deol
Source: jansatta

बॉबी देओल की शादी से बॉलीवुड को मिला ये सिंगर 

बॉबी देओल और तान्या देओल की शादी इसलिए भी यादगार है क्योंकि इसी की वजह से बॉलीवुड को एक बड़ा सिंगर मिला था. बॉलीवुड की इस चर्चित शादी में एक युवा सिंगर ने स्टेज परफ़ॉर्मेंस दी थी और आज वो बॉलीवुड का नंबर वन सिंगर है. दरअसल, ये सिंगर कोई और नहीं, बल्कि मीका सिंह (Mika Singh) थे. 25 साल बाद मीका ने ख़ुद इस बात का ख़ुलासा किया है.

मीका सिंह, Mika Singh
Source: dawn

बॉलीवुड सिंगर मीका सिंह (Mika Singh) ने हाल ही में द कपिल शर्मा शो (The Kapil Sharma Show) के दौरान 'देओल फ़ैमिली' के सामने इस बात का ख़ुलासा किया था. मीका ने बताया कि, बॉबी देओल की शादी में ही उन्हें पहली बार गिटार बजाने और गाने का मौका मिला था. इस दौरान उन्हें डीजे में परफ़ॉर्म करने पर 150 रुपये मिले थे.

Mika Singh
Source: filmibeat

'सावन में लग गई आग' ने बनाया स्टार  

बॉलीवुड की इस हाई प्रोफ़ाइल शादी में गाने की वजह से मीका सिंह को पहचान मिलने के साथ ही उनके पास कंसर्ट और एलबम के लिए ऑफ़र भी आने लगे थे. इसके बाद मीका ने 2 साल तक कई बड़े स्टेज प्रोग्राम किये और वो पंजाब फ़िल्म इंडस्ट्री में मशहूर हो गये. साल 1998 में मीका ने अपने पहली सोलो एल्बम लॉन्च की. इस एल्बम के 'सावन में लग गई आग' सॉन्ग ने मीका को रातों रात स्टार बना दिया.

Mika Singh Singer
Source: starsunfolded

ये भी पढ़ें- Google Search 2021: ये हैं इस साल गूगल पर सबसे ज़्यादा सर्च की गई भारतीय फ़िल्में

इसके बाद मीका एक के बाद एक हिट सॉन्ग 'इश्क ब्रांडी', गबरू, 'समथिंग समथिंग मेरी जान', 'जट्टां का छोरा', 'दोनाली, 'बोलियां', 'बिल्लो यार दी' से पंजाबी फ़िल्म इंडस्ट्री में मशहूर हो गए. साल 2000 में मीका ने बॉलीवुड का रुख किया और पहुंच गये सपनों की नगरी मुंबई. बतौर सिंगर मीका फ़ेमस हो चुके थे, लेकिन बॉलीवुड में मौका मिलना इतना आसान नहीं था. बॉलीवुड में एक मौका मिलने में मीका को क़रीब 6 साल लग गये. इसके बाद साल 2006 में पहली बार 'अपना सपना मनी मनी' फ़िल्म में गाना गाने का मौक़ा मिला था.

Mika Singh Bollywood Singer
Source: desimartini

बॉलीवुड में मौका मिलने में लगे 6 साल  

इस फ़िल्म का 'देखा जो तुझे यार दिल में बजी गिटार' सॉन्ग इतना हिट हुआ कि मीका की गिनती बॉलीवुड के बड़े सिंगर्स में होने लगी. इसके बाद तो मीका ने पीछे मुड़कर नहीं देखा. वो अब तक 'मौजा ही मौजा', 'ऐ गणपत चल दारू ला', ओए लकी! लकी ओए!, सिंह इस किंग, 'भूतनी के', 'सुबह होने न दे', 'ढिंक चिका', 'जुगनी', 'बन गया कुत्ता', 'प्यार की पुंगी', 'गन्दी बात, 'तू मेरे अगल बगल', 'जुम्मे की रात', 'आज की पार्टी' और 'लग गये 440 वोल्ट' जैसे कई सुपरहिट सॉन्ग गा चुके हैं.

Mika Singh Bollywood Singer
Source: indiatoday

आज मीका सिंह न केवल बॉलीवुड के नंबर वन सिंगर हैं, बल्कि सबसे अधिक पैसे लेने वाले सिंगर भी हैं. मीका हर महीने क़रीब 70 लाख रुपये की कमाई करते हैं. उनके पास आज पैसे की कोई कमी नहीं हैं. मीका की लाइफ़स्टाइल किसी बॉलीवुड स्टार्स की लग्ज़री लाइफ़स्टाइल से कम नहीं है. मीका सिंह आज क़रीब 80 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक बन चुके हैं.  

ये भी पढ़ें- जानिए अब तक कौन-कौन सी भारतीय सुंदरियां पहन चुकी हैं 'मिस वर्ल्ड' और 'मिस यूनिवर्स' का ताज