हाल ही में अक्षय कुमार और लारा दत्ता अभिनीत स्पाई थ्रिलर फ़िल्म 'बेल बॉटम' का ट्रेलर सामने आया. ट्रेलर रिलीज़ के बाद से ही लारा दत्ता सुर्खियों में बनी हुई हैं. फ़िल्म में वो देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका निभा रही हैं. जिसमें उनका मेकओवर देखने के बाद हर कोई दंग रह गया. मेकओवर के बाद लारा दत्ता हुबहू इंदिरा गांधी की तरह दिख रही हैं.  

 'बेल बॉटम'
Source: epapr

फ़िल्म रिलीज़ से पहले ही लारा दत्ता ने अपने मेकओवर से लोगों का दिल जीत लिया. सोशल मीडिया पर जिसे देखो वो लारा दत्ताके इस मेकओवर और मेकअप आर्टिस्ट की तारीफ़ें करता फिर रहा है. हांलाकि, लारा दत्ता बॉलीवुड की पहली ऐसी अभिनेत्री नहीं हैं, जो इंदिरा गांधी के किरदार में दिखाई देने वाली हैं. उनसे पहले भी कई अभिनेत्रियां पूर्व प्रधानमंत्री के रोल में नज़र आ चुकी हैं.  

आइये जानते हैं वो कौन-कौन सी अभिनेत्रियां हैं: 

1. किशोरी शहाणे 

किशोरी शहाणे एक बेहतरीन अभिनेत्री हैं. किशोर शहाणे ने पीएम मोदी पर बनी बयोपिक में इंदिरा गांधी का किरदार निभाया. फ़िल्म में उनका रोल ज़्यादा बड़ा नहीं था, लेकिन हां उन्होंने अपने किरदार में ढलने की काफ़ी कोशिश की फिर भी फ़ायदा नहीं हुआ.  

किशोरी शहाणे
Source: twimg

2. सुप्रिया विनोद 

फ़िल्म 'इंदु सरकार' में सुप्रिया विनोद इंदिरा गांधी के रोल में नज़र आईं थीं. इंदु सरकार एक पॉलिटिकल ड्रामा फ़िल्म थी. जिसमें सुप्रिया विनोद ने इंदिरा गांधी जैसे दिखने का काफ़ी प्रयास किया था, लेकिन सफ़ल नहीं रहीं.  

सुप्रिया विनोद
Source: googleusercontent

3. अवंतिका अकरकर 

अवंतिका अकरकर नवाजु़द्दीन सिद्दीकी स्टारर फ़िल्म 'ठाकरे' में इंदिरा गांधी के किरदार में दिखाई दी थीं. हांलाकि, उनका रोल इतना नोटिस नहीं किया गया. 

अवंतिका अकरकर
Source: tosshub

4. कंगना रनौत 

साल की शुरुआत में कंगना रनौत ने पॉलिटिकल ड्रामा फ़िल्म का ऐलान किया था. हांलाकि, फ़िल्म के बारे में ज़्यादा कुछ ख़ुलासा नहीं किया. पर हां फ़िल्म में वो पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका में नज़र आयेंगी.

कंगना रनौत
Source: prokerala

5. सुचित्रा सेन 

1975 में 'आंधी' में सुचित्रा सेन एक लीडर की भूमिका निभाई थी. ये किरदार इंदिरा गांधी के लुक से काफ़ी प्रेरित था. हेयरस्टाइल से लेकर साड़ी तक सब कुछ उनके जैसे ही था.  

सुचित्रा सेन
Source: ibb

इन सारी अभिनेत्रियों के किरदारों पर नज़र डालें, तो लारा दत्ता का मेकओवर ही कमाल का रहा है, लेकिन हां अभी कंगना का अवतार बाहर आना बाक़ी है. इसलिये उन पर कोई टिप्पणी करना जल्दी बाज़ी है. तब तक लारा दत्ता और उनके मेकअप आर्टिस्ट के लिये तालियां.