बाहुबली नाम तो आपने सुना ही होगा. ये वो शब्द है, जिसे पूरी दुनिया में फ़ेमस कर दिया है साउथ इंडियन स्टार प्रभास ने. फ़िल्म बाहुबली में उनके किरदार को इतनी लोकप्रियता मिली कि अब वो बॉलीवुड में भी अपना हाथ आजमा रहे हैं. कुछ दिनों पहले उनकी फ़िल्म साहो ने बॉक्स ऑफ़िस पर धमाका किया था. आज प्रभास का जन्मदिन है.

उनके जन्मदिन के अवसर पर जानते हैं उनकी पर्सनल लाइफ़ से जुड़े कुछ अननोन फ़ैक्ट.

1. प्रभास का असली नाम

Prabhas
Source: pinterest

प्रभास का असली नाम वेंकट सत्यनारायण प्रभास राजू उप्पलापाटी है. उनके पिता का नाम यू. सूर्यनारायण राजू है, जो एक फ़ेमस डायरेक्टर हैं. प्रभास के चाचा उप्पलापाटी कृष्णम राजू भी एक्टर हैं. उन्हें टॉलीवुड का शत्रुघन सिन्हा कहा जाता है.

2. Most Influential Young

Prabhas
Source: thehansindia

साल 2017 में GQ मैगजीन ने उन्हें Most Influential Young की लिस्ट में शामिल किया था. इस लिस्ट में उनका नंबर छठा था. इसका श्रेय उनकी फ़िल्म 'बाहुबली द कन्कलूज़न' को जाता है. इसकी वजह से ही वो पूरे देश में पहचाने जाने लगे थे.

3. इनकी फ़िल्म ने 10 दिन में कमाए थे 1000 करोड़ रुपये

Source: koimoi

प्रभास पहले ऐसे इंडियन एक्टर हैं जिनकी फ़िल्म ने 10 दिन में 1000 करोड़ रुपये कमाए थे. इसके पीछे भी एस.एस. राजामौली की फ़िल्म बाहुबली का हाथ हैं. इसके दोनों पार्ट ने उन्हें रातों-रात पूरी दुनिया में फ़ेमस कर दिया था. यही नहीं वो पहले ऐसे भारतीय हैं जिनकी फ़िल्म 1500 करोड़ रुपये के क्लब में शामिल हुई है.

4. बाहुबली के लिए बहाया था पसीना

Prabhas
Source: koimoi

प्रभास ने बाहुबली के कैरेक्टर को परफ़ेक्ट लुक देने के लिए ख़ूब मेहनत की थी. इसके लिए उन्होंने 100 किलो तक वज़न बढ़ा लिया था. उन्होंने अपनी एक-एक मसल को 20 किलो का बनाने के लिए नॉनवेज़ डाइट फ़ॉलो की थी. उन्हें महीने में सिर्फ़ एक चीट डे मिलता था. इस दिन वो अपनी मनपसंद डिश बिरयानी खाते थे.

5. फ़ेवरेट फ़िल्म

Prabhas
Source: deccanchronicle

तेलगु फ़िल्म 'भक्त कन्नप्पा' प्रभास की पसंदीदा मूवी है. इस फ़िल्म में उनके चाचा कृष्णम राजू ने लीड रोल निभाया था. इसके अलावा उन्हें राजकुमार हिरानी की फ़िल्में देखना पसंद है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने थ्री इडियट्स और मुन्ना भाई एम.बी.बी.एस जैसी फ़िल्में 20 बार देखी हैं. प्रभास हॉलीवुड एक्टर Robert De Niro के फ़ैन हैं.

6. बॉलीवुड डेब्यू

Prabhas
Source: cinejosh

प्रभास की पहली बॉलीवुड फ़िल्म थी एक्शन-जक्शन. इस फ़िल्म में अजय देवगन लीड रोल में थे. हालांकि, इसमें उन्हें किसी ने नोटिस नहीं किया था, क्योंकि तब तक बाहुबली रिलीज़ नहीं हुई थी.

प्रभास की वो फ़िल्में जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं.

वर्षम

वर्षम
Source: namaste

ये एक सुपरहिट तेलगु फ़िल्म थी, जिसमें प्रभास और त्रिशा कृष्णन लीड रोल में थे. साल 2004 में आई इस फ़िल्म को शोभन ने डायरेक्ट किया था.

छत्रपति

छत्रपति
Source: youtube

बाहुबली से पहले भी प्रभास एस.एस, राजामौली की इस फ़िल्म में काम कर चुके थे. इसमें श्रिया शरण उनके साथ पर्दे पर नज़र आईं थीं. ये भी हिट मूवी थी.

एक निरंजन

niranjan
Source: upperstall

इस फ़िल्म में प्रभास ने बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत के साथ काम किया था. इसने बॉक्स ऑफ़िस पर औसत बिज़नेस किया था.

डार्लिंग

डार्लिंग
Source: pinterest

साल 2010 में आई ये फ़िल्म ब्लॉक बस्टर थी. इसमें उनके साथ काजल अग्रवाल ने लीड रोल निभाया था.

मिस्टर परफ़ेक्ट

मिस्टर परफ़ेक्ट
Source: thetelugufilmnagar

इस फ़िल्म को दशरथ कोंडपल्ली ने डायरेक्ट किया था. प्रभास और काजल अग्रवाल की जोड़ी इसमें भी सुपरहिट हुई थी.

बाहुबली प्रभास से जुड़े ये फ़ैक्ट आपको तो पता चल गए. अब इन्हें अपने दोस्तों से भी शेयर कर दो.

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.