दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा आज बॉलीवुड का एक जाना पहचाना नाम हैं. उन्होंने इंडस्ट्री को कई सुपरहिट फ़िल्में दी हैं. मगर जब उनकी पहली फ़िल्म रिलीज़ हुई थी, तब उनके साथ एक कॉन्ट्रोवर्सी हो गई थी. इसकी वजह बना था उनका चेहरा, जो गुज़रे ज़माने की मशहूर अदाकारा रीना रॉय से मिलता था. तब कुछ लोगों ने कहना शुरू कर दिया था कि सोनाक्षी सिन्हा रीना रॉय की ही बेटी हैं.

sonakshi
Source: hindustantimes

दरअसल, इस कॉन्ट्रोवर्सी का कारण था शत्रुघन और रीना रॉय का अफ़ेयर. 70-80 के दशक में दोनों ने एक साथ कई फ़िल्में की थीं. दोनों अपने करियर के पीक पर थे, इसी बीच दोनों एक दूसरे को दिल दे बैठे. उनका ये रिलेशनशिप लगभग 7 सालों तक चला था.

एक्स्ट्रा मेरिटल अफ़ेयर की थी अफ़वाहें

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शादी के बाद भी शत्रुघन सिन्हा का रीना रॉय के साथ एक्स्ट्रा मैरिटल अफ़ेयर था. लेकिन शादी के बाद शत्रु अपनी फ़ैमिली के साथ ख़ुश थे और रीना रॉय ने भी उन्हें भुलाकर पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन ख़ान से शादी कर ली थी.

Source: bollywoodshaadis

जब सोनाक्षी सिन्हा ने फ़िल्म दबंग से डेब्यू किया तब एक बार फिर से उनके इस अफ़ेयर की बातें होने लगीं. लोग तो यहां तक कहने लगे थे कि सोनाक्षी असल में रीना की ही बेटी हैं. ये कॉन्ट्रोवर्सी होने के बाद सोनाक्षी सिन्हा और रीना रॉय दोनों ने ख़ुद इस बात को सिरे से नकार दिया था.

सोनाक्षी ने दिया था ये जवाब

सोनाक्षी ने इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में कहा था- 'इन बातों में कोई दम नहीं है. मेरा चेहरा अगर किसी से मिलता है, तो वो हैं मेरी मां पूनम सिन्हा.'

reena
Source: bollywoodpapa

वहीं रीना रॉय भी सोनाक्षी की बात से सहमत नज़र आई थीं. उन्होंने इस कॉन्ट्रोवर्सी को लेकर कहा था कि बॉलीवुड में जब किसी का डेब्यू होता है तो ऐसी बातें होती हैं. ज़ख़्मी फ़िल्म में जब उन्हें लोगों ने देखा था तो सभी रीना को आशा पारेख और नासिर हुसैन की बेटी कहने लगे थे. फ़िल्मी दुनिया में ऐसा होता रहता है और कुछ दिनों बाद सब भूल जाते हैं.

ख़ैर बी-टाउन में इस तरह की अफ़वाएं उड़ती रहती हैं, जिनका कोई सिर-पैर ही नहीं होता. इन्हें देखने के बाद हमें हंसकर आगे बढ़ जाना चाहिए, जैसा कि सोनाक्षी और रीना दोनों ही कर चुकी हैं.

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.