लाइफ़ में कब क्या हो जाए, ये किसी को नहीं पता, लेकिन हर सिचुएशन से लड़ने और उससे सबक लेने के लिए हमेशा तैयार रहना चाहिए. इन लाइनों को सच कर दिखाया है, एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे ने, जो हाल ही में कैंसर से जंग जीतकर भारत वापस आई हैं.

वापस आने के बाद ही सोनाली बेंद्रे काम पर लग गई थीं. हाल ही में उन्होंने Vogue BFFs मैगजीन के लिए एक फ़ोटो शूट कराया है. इसमें उनकी बेस्ट फ़्रेंड सुजै़न खान और गायत्री भी हैं. इसी पत्रिका को दिए इंटरव्यू में सोनाली ने बताया कि कैसे अपने घने लंबे बालों को कटवाने को तैयार हो गईं, जिनकी बदौलत उन्हें इंडस्ट्री में काम करने का मौका मिला था.

सोनाली को अपने बालों से बहुत लगाव था

सोनाली ने नम आंखों से बताया कि अपने बालों को काटना उनके लिए कितना पीड़ादायक था, क्योंकि उनके बाल उनके व्यक्तित्व का हिस्सा थे. उन्होंने बताया कि उनकी पहली फ़िल्म 'आग' भी उन्हें अपने घने बालों की वजह से मिली थीं. हालांकि, इस बात को हज़म कर पाना मुश्किल है कि इंडस्ट्री में बालों को इतना महत्व दिया जाता है. लेकिन ये बात उतनी ही सच है, जितना कि आप ये ख़बर पढ़ रहे हैं.

सोनाली ये भी ख़ुलासा किया कि उनके बालों की वजह से ही एक ज़माने उन्होंने लगभग सभी हेयर प्रोडक्ट्स का विज्ञापन किया था. ऐसे में बालों को कटवाना उनके लिए आसान न था. कैंसर होने के बाद पहले उन्होंने बाल कटवाए और इससे भी काम नहीं चला, तो वो अपने बालों को त्यागने (मुंडवाने) से भी पीछे नहीं हटीं. सोनाली ने कभी भी इसे नकारात्मक रूप से नहीं लिया.

अब जब भी उनका हेयर ड्रेसर उनके बाल काटने के लिए कहता है वो हंसी-हंसी कटवा लेती हैं. ये रहा सबूत:

मुश्किलों से लड़ने के लिए तैयार हैं

सोनाली का दिल कितना मज़बूत है इसका एक और उदाहरण उनकी एक पोस्ट में मिला था.

इंस्टाग्राम पर शेयर की गई इस पोस्ट में उन्होंने लिखा था, 'हमारे अनुभव हमें किस कदर बदल डालते हैं, ये बताने का कोई तरीका नहीं है. सभी परिवर्तन दिखाई नहीं देते, लेकिन वो हमेशा अपनी छाप छोड़ कर जाते हैं. पर मुझे ये हरा नहीं सकते, मैं हमेशा इनसे दो-दो हाथ करने के लिए तैयार रहूंगी.'

सोनाली आपको तहे दिल से सलाम है. इसी तरह हमें प्रेरित करते रहना.