एक्टर सोनू सूद का लोगों की मदद करने का सिलसिला कोरोना लॉकडाउन के समय से शुरू होकर अब तक जारी है. अब उन्होंने देश के विभिन्न हिस्सों में ज़रूरतमंद लोगों को इलेक्ट्रॉनिक रिक्शा वितरित करने का फ़ैसला लिया है. इस पहल की शुरुआत सोनू ने अपने गृहनगर मोगा से की है, जहां उन्होंने लोगों में 100 ई-रिक्शा बांटे हैं.   

Source: dnaindia

सोनू की ये पहल बेरोज़गारों की मदद करने के लिए है. ख़ासकर उन लोगों के लिए, जो कोरोना महामारी से सबसे ज़्यादा प्रभावित हुए हैं. इस बहल का नाम ‘ख़ुद कमाओ घर चलाओ’ रखा गया है.   

Source: thenortheasttoday

सोनू सूद ने IANS को बताया, ‘मेरी योजना उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा और कई राज्यों में ई-रिक्शा वितरित करने की है. अभी, मैंने अपने गृहनगर पंजाब के मोगा से शुरुआत की है.’  

बेरोज़गारी कम करने के उद्देश्य से शुरू की गई इस पहल पर सोनू का कहना है, ‘मैं चाहता हूं कि लोगों को रोज़गार मिले, वे आत्मनिर्भर हों और अपना जीवन यापन करें. महामारी के बाद लोगों का रोज़गार प्रभावित हुआ. ई-रिक्शा उनकी मदद करने का एक अच्छा तरीका है.’  

इसके साथ ही सोनू ने लोगों से भी अपील की है कि लोग बेकार में पैसे बर्बाद करने के बजाय किसी ज़रूरतमंद को ई-रिक्शा दे दें, ताकि वो अपने परिवार का पेट पाल सके.  

बता दें, सोनू सूद लोगों की मदद करने के अलावा फ़िल्मों भी सक्रिय हैं. आने वाले दिनों में सोनू तेलुगु फ़िल्म ‘आचार्य’ में नज़र आएंगे.