बॉलीवुड स्टार सोनू सूद एक बार फिर अपनी दरियादिली के चलते सुर्ख़ियों में हैं. पिछले कुछ समय से सोशल मीडिया पर एक वीडियो ख़ूब वायरल हो रहा था, जिसमें एक ग़रीब किसान बैल की जगह अपनी दो बेटियों की मदद से खेत जोत रहा था.

इन दो लड़कियों को अपने कंधों पर हल लेकर खेत जोतता देख सोनू सूद का दिल पसीज गया और उन्होंने फ़ौरन किसान के घर एक नया ट्रैक्टर भेज दिया. ट्रैक्टर मिलने से ग़रीब किसान का पूरा परिवार बेहद ख़ुश है.  

Source: twitter

सोनू सूद ने ट्विटर पर लिखा कि, इन लड़कियों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान देने को कहिये. कल सुबह तक आपके पास खेत जोतने के लिए एक जोड़ा बैल पहुंच जाएगा. किसान हमारे देश के लिए गौरव हैं, उनकी रक्षा करिए. इसके ठीक बाद सोनू ने एक और ट्वीट में लिखा, 'इस परिवार के पास एक जोड़ा बैल नहीं, बल्कि उनके पास एक ट्रैक्टर होना चाहिए. इसलिए एक ट्रैक्टर भेज रहा हूं. शाम तक आपके खेतों में ट्रैक्टर जुताई कर रहा होगा. ख़ुश रहिए'.

मामला आंध्रप्रदेश के चितूर ज़िले का बताया जा रहा है. किसान का नाम नागेश्वर राव है. नागेश्वर की दो बेटियां वेन्नाला और चांदना हैं. लॉकडाउन के चलते चाय की दुकान बंद हो गई तो वो परवार के साथ अपने गांव लौट आए. नागेश्वर के पास गांव ज़मीन तो थी, लेकिन खेती करने के लिए पैसे नहीं थे. किसी तरह बीज का इंतज़ाम किया, तो खेत जोतने के लिए बैल ही नहीं थे. इसके बाद उन्होंने बैल की जगह दोनों बेटियों से खेत जोतने का फ़ैसला किया.  

Source: tv9bharatvarsh

नागेश्वर राव की बेटी वेन्नाला बेटी ने कहा कि, पिछले 20 सालों से हम मदनपल्ली में चाय की दुकान चला रहे थे. कोरोना के चलते चाय की दुकान बंद करनी पड़ी और पूरा परिवार गांव आया. गांव में इस साल अच्छी बारिश हुई है, इसलिए सभी लोग मूंगफ़ली की खेती कर रहे हैं. हम खेती करने की हालत में नहीं थे, फिर भी हमने खेती करने की सोची, हमारे पास बैल न तो थे न ही किराए पर ट्रैक्टर लेने की हिम्मत थी. इसीलिए हमने पिताजी को कहा कि बैल की जगह हम ही खेत जोत देंगे.

Source: tv9bharatvarsh
'हम सोनू सूद को फ़िल्मों में विलेन के रूप में जानते हैं, लेकिन वो असल ज़िंदगी में हीरो हैं. हम बस एक बार उनके पैर छूना चाहते हैं. हम बेहद ख़ुश हैं. उन्होंने कोरोना महामारी के दौरान कई ग़रीब लोगों की मदद की है, मगर उनकी मदद हम तक भी पहुंच जाएगी ऐसा सपने में भी नहीं सोचा था'. 
Source: jansatta
'जब हम दोनों बहनें जब खेत जोत रहे थे, तभी किसी ने छुपकर इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया था. ये वीडियो सोनू सूद तक पहुंचा तो वो हमारी मदद के लिए आगे आए. हम हैरान थे उन्होंने ख़ुद हम से साथ फ़ोन पर बात की. हमने सपने में भी नहीं सोचा था कोई हमारी इस तरह से मदद करेगा.  
Source: tv9bharatvarsh

चंद्रबाबू नायडू ने सोनू का आभार जताया 

चंद्रबाबू नायडू ने सोनू का आभार जताया आंध्रप्रदेश के पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू ने ग़रीब किसान को ट्रैक्टर मिलने केलिए ने सोनू का आभार जताया. सोनू से प्रेरित होकर उन्होंने परिवार की दोनों बेटियों की शिक्षा का ध्यान रखने और उनके सपनों को पूरा करने में मदद करने का फ़ैसला किया है.