कॉरोनकाल के दौरान लॉकडाउन के चलते प्रवासी मज़दूरों को उनके घर पहुंचाकर मसीहा बने बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) भले ही रील लाइफ़ के विलेन हों, लेकिन रियल में वो असली हीरो हैं ये उन्होंने साबित कर दिया है. पिछले 1 साल से सोनू दिन-रात ग़रीबों और ज़रूरतमंदों की मदद में लगे हुए हैं. ख़ुद कोरोना से संक्रमित होने के बावजूद वो लगातार लोगों की मदद कर रहे हैं. ग़रीबों की मदद के लिए सोनू ने अपनी 8 प्रोपर्टी गिरवी रख दी थी. सोनू सूद अब तक लाखों लोगों की मदद कर चुके हैं.

ऐसे में सवाल उठने लगे हैं कि आख़िर सोनू सूद के पास इतने पैसे आ कहां से रहे हैं?

Sonu Sood Help Migrant Worker
Source: timesofindia

ये भी पढ़ें- तेलंगाना में फ़ैंस ने बनाया सोनू सूद का मंदिर, सोनू ने कहा- 'मैं ये सब नहीं करता डिज़र्व'

सोनू सूद ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 1999 में तमिल फ़िल्म 'Kallazhagar' से की थी. जबकि 'Shaheed-E-Azam' उनकी पहली हिंदी फ़िल्म थी. इस फ़िल्म में सोनू ने शहीद भगत सिंह का दमदार किरदार निभाया था. वो अब तक केवल 26 बॉलीवुड फ़िल्मों में ही दिखाई दिए हैं. इनमें से अधिकतर फ़िल्मों में वो सेकेंड लीड में दिखाई दिए. बावजूद इसके सोनू करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं.

Sonu Sood In Films
Source: timesofindia

दरअसल, सोनू सूद की कमाई का प्रमुख ज़रिया दक्षिण भारतीय फ़िल्में हैं. सोनू अब तक 37 से अधिक तमिल, तेलुगु और कन्नड़ फ़िल्मों में काम कर चुके हैं. दक्षिण भारतीय फ़िल्मों में भी वो विलेन के रूप में ही दिखाई देते हैं. इस दौरान सोनू को भारी भरकम फ़ीस दी जाती है. इसके अलावा सोनू कुछ इंग्लिश फ़िल्मों में भी नज़र आ चुके हैं. कुल मिलकर सोनू की इनकम का प्रमुख ज़रिया एक्टिंग है.

Sonu Sood In Real Life
Source: tribuneindia

तो चलिए जानते हैं आख़िर सोनू सूद के पास कितनी संपत्ति है?

1- फ़िल्मों से मिले पैसों को किया इंवेस्ट 

सोनू सूद अब तक सभी भाषाओं की 70 से अधिक फ़िल्मों में नज़र आ चुके हैं. इस दौरान वो करोड़ों रुपये कमा चुके हैं. सोनू को फ़िल्मों से मिले पैसों का एक बड़ा हिस्सा इन्वेस्टमेंट है. पिछले 1 दशक में उन्होंने मुंबई समेत देश के अन्य शहरों में प्रॉपर्टी में पैसा इन्वेस्ट किया हुआ है. फ़िल्मों के बाद सोनू की इनकम का एक बड़ा हिस्सा बिज़नेस से आता है.

Source: amarujala

ये भी पढ़ें- सोनू सूद ने किया ख़ुलासा, साउथ सुपरस्टार चिरंजीवी ने उन्हें ऑन स्क्रीन मारने से कर दिया था इंकार 

2- मुंबई में है 3 स्टार होटल 

सोनू सूद का मुंबई के पॉश इलाक़े जुहू में एक 3 स्टार होटल भी है. 6 मंज़िला इस होटल की क़ीमत 80 करोड़ से अधिक बताई जाती है. अकेले मुंबई में ही सोनू सूद के 6 से अधिक लग्ज़री फ़्लैट हैं. ये सभी फ़्लैट उन्होंने किराए पर दे रखे हैं, जिनसे उन्हें सालाना लाखों की कमाई होती हैं. इसके अलावा सोनू सूद की मुंबई में 3 दुकानें भी हैं. इनसे भी उन्हें सालाना लाखों का किराया आता है.

Sonu Sood House
Source: housing

3- विज्ञापनों ने होती है करोड़ों की कमाई 

कोरोनकाल में ग़रीबों के मसीहा बने सोनू सूद को अब बड़ी-बड़ी कंपनियों के विज्ञापन भी मिलने लगे हैं. पिछले 1 साल में देश की कई जानी-मानी कंपनियों ने उन्हें अपना ब्रांड एम्बेस्डर बनाया है. इस दौरान सोनू को करोड़ों की फीस भी दी जा रही है. इसके अलावा सोनू को टीवी रियालिटी शो में गेस्ट के तौर पर भी बुलाया जाता है. इसके लिए उन्हें लाखों की फ़ीस दी जाती है.

Sonu Sood Advertisement
Source: afaqs

ये भी पढ़ें- कभी अकेले मनाया था जन्मदिन...अभिनेता सोनू सूद ने इंटरव्यू में शेयर की पुरानी बातें

4- सोनू के पास हैं दो आलीशान घर 

सोनू सूद मुंबई के अंधेरी इलाक़े में रहते हैं. सोनू जिस घर में रहते हैं वो 2,600 sq ft में फ़ैला हुआ है. इसकी क़ीमत 30 करोड़ रुपये के क़रीब है. सोनू सूद पंजाब के मोगा शहर से ताल्लुक रखते हैं. मोगा में उनका एक शानदार बंगला भी है. इसके अलावा उनके पास कुछ पुश्तैनी संपत्ति भी है. कुल मिलकर सोनू सूद वर्तमान में क़रीब 200 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं.

5- करोड़ों की कार के मालिक

सोनू सूद को लग्ज़री गाड़ियों का बेहद शौक है. फ़िलहाल उनके पास Audi Q7, Porsche Panamera, Mercedes Benz ML-Class जैसी महंगी कारें हैं. इसके अलावा उन्हें विंटेज गाड़ियों का भी शौक है. सोनू के पास आज भी Maruti Suzuki Zen और Bajaj Chetak स्कूटर है.  

Sonu Sood Cars
Source: gomechanic

उम्मीद करते हैं कि सोनू सूद की संपत्ति में और इज़ाफ़ा हो ताकि वो अधिक से अधिक ग़रीबों और ज़रूरतमंदों की मदद कर सकें.