कोरोना काल में ग़रीबों के मसीहा बने एक्‍टर सोनू सूद को अब इस नेक काम के लिए 'संयुक्त राष्ट्र संघ' के प्रतिष्ठित अवॉर्ड से नवाजा गया है. दुनिया की कुछ चुनिंदा शख्सियतों को ही ये पुरस्‍कार दिया गया है. 

बता दें कि कोरोना में सोनू सूद ने बिना किसी स्‍वार्थ के दिल से प्रवासी मज़दूरों की मदद की थी. अब सोनू को इसका फल भी मिला है. 'यूनाइटेड नेशन डेवलपमेंट प्रोग्राम' की तरफ़ से मानवीयता के आधार पर सूद को इस अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. सोनू को ये पुरस्‍कार 29 सितंबर को एक वर्चुअल कार्यक्रम के ज़रिए दिया गया. 

Source: economictimes

सोनी सूद से पहले ये प्रतिष्ठित अवॉर्ड हासिल करने वालों की लिस्ट में एंजलीना जोली, डेविड बेकम, लियोनार्डो डिकैप्रियो, एम्मा वाटसन जैसे सितारों के नाम शामिल हैं.  

ये प्रतिष्ठित अवॉर्ड मिलने के बाद सोनू सूद ने ख़ुशी ज़ाहिर करते हुए कहा, 'मैं अपने देशवासियों के लिए जो कुछ भी कर सका और कर रहा हूं, वो बहुत छोटा सा हिस्‍सा है'. 


Source: dnaindia

लॉकडाउन के दौरान सैकड़ों किलोमीटर पैदल चलने को मजबूर प्रवासी मज़दूरों के लिए सोनू सूद मसीहा बनकर आये थे. इस दौरान उन्होंने न सिर्फ़ ग़रीब मज़दूरों को घरों तक पहुंचाया बल्कि मज़दूरों को रोजगार दिलाने से लेकर उनके बच्चों को अच्छी शिक्षा देने का काम कर रहे हैं.  

सोनू सूद अब तक किसी को घर, किसी का मुफ़्त इलाज़, किसी को गाय और भैंस, तो किसी को ट्रैक्टर दिला चुके हैं. वो आज भी एक ट्वीट करने भर से ही लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं.