एक्टर सोनू सूद लॉकडाउन के दौरान से ही लोगों की मदद कर रहे हैं. लोग भी सोनू के इस काम की सराहना कर रहे हैं और उन्हें अपने प्यार भरे मैसेज भेजते रहते हैं. यहां तक यूनाइटेड नेशंस डेवपलमेंट प्रोग्राम (यूएनडीपी) ने भी उनके कामों की सराहना की और उन्हें स्पेशल ह्यूमेनेटेरियन एक्शन अवॉर्ड से नवाज़ा. 

Source: indianexpress

हालांकि, इस मुकाम पर पहुंचने के बाद भी सोनू का काम करने का सिलसिला जारी है. वे अभी भी सोशल मीडिया के जरिए सभी की मदद कर रहे हैं. अब एक्टर ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) की तैयारी करने वाले छात्रों की मदद करने का फ़ैसला कर लिया है.

सोनू ने अपने इंस्टा पोस्ट के ज़रिए जानकारी दी है कि वो अब IAS की तैयारी करने वाले छात्रों की मदद करेंगे.

‘मेरी मां को गुज़रे 13 साल हो गए. वो अपने पीछे शिक्षा की एक विरासत छोड़कर गई हैं. आज उनकी एनिवर्सरी पर मैं IAS उम्मीदवारों को उनके लक्ष्य तक पहुंचने में प्रोफ़ेसर सरोज सूद छात्रवृत्ति के माध्यम से समर्थन करने का संकल्प करता हूं.’

                    - सोनू सूद

सोनू सूद के इस इंस्टा पोस्ट पर लोग कुछ यूं रिएक्ट कर रहे हैं. 

बता दें, एक्टर ने हाल ही में एक आईएएस एस्पिरेंट की मदद भी की थी. दरअसल, एक यूज़र ने सोनू सूद से अपनी पढ़ाई की फ़ीस मांगी थी. छात्र ने बताया था कि वो अपनी क्लास का टॉपर है और एक IAS अफ़सर बनने के सपने देखता है. लेकिन उसके पास फ़ीस जमा करने के पैसे नही हैं. उसने सबूत के तौर कुछ कागज भी ट्वीट में अटैच किए थे. सोनू ने भी बिना देर किए उस छात्र तक आर्थिक मदद पहुंचा दी थी और उसे एक सफल IAS अफसर बनने की शुभकामनाएं दीं.