सोनी एंटरटेनमेंट का सोनी सब चैनल पिछले 1 दशक से लगातार दर्शकों का जमकर मनोरंजन कर रहा है. इस चैनल पर प्रसारित होने वाला हर वो शो हिट रहा है जिसने दर्शकों को एंटरटेनमेंट के साथ-साथ एक बेहतरीन कॉन्टेंट भी दिया. इनमें 'ऑफ़िस ऑफ़िस' से लेकर 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' तक ऐसे कई शो शामिल हैं जिन्हें दर्शकों का बेशुमार प्यार मिला. पिछले 14 सालों से इस चैनल पर प्रसारित होने वाले 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' शो को जो कामयाबी मिली है शायद ही किसी और टीवी शो को मिली होगी. इस चैनल पर 'तारक मेहता' शो के अलावा भी कई सारे शोज आया करते थे, जो कि दर्शकों के बीच काफ़ी लोकप्रिय थे. एक दौर था जब लोग शाम 8 से लेकर रात 11 बजे तक 'सोनी सब चैनल' पर ही चिपके रहते थे.

आज हम आपको सोनी सब टीवी के उन धारावाहिकों (Sony Sab tv Popular Show) के बारे में बताने जा रहे हैं जो कभी इस चैनल की शान हुआ करते थे. आज ये सभी शोज दर्शकों की सुनहरी यादें ही रह गए हैं.

1- ऑफ़िस ऑफ़िस  

इस लिस्ट में पहला नाम 'ऑफ़िस ऑफ़िस' सीरियल का आता है. अगर भारतीय लोकतंत्र में फैले भ्रष्टाचार पर कोई धारावाहिक सफलतापूर्वक आलोचनात्मक प्रहार करने में सफल हुआ है तो वो है 'ऑफ़िस ऑफ़िस'. इस धारावाहिक ने अपनी यूनीक स्टाइल से न केवल दर्शकों को हंसाया, बल्कि जनता के मन में सरकार के प्रति जवाबदेही पेश करने की सोच को लाने की कोशिश भी की थी.

Source: indianexpress

ये भी पढ़ें: पेश है 90's की 10 बेस्ट आइसक्रीम जिनसे हमारे बचपन की कई ख़ूबसूरत यादें जुड़ी हुई हैं

2- लापतागंज 

ये धारावाहिक शरद जोशी के उपन्यास पर आधारित था. लापतागंज एक समय में टीवी का सबसे पॉपुलर शो माना जाता था. इस धारावाहिक में आम आदमी की बिजली, पानी और शिक्षा से जुड़ी समस्याओं को बेहद मज़ेदार तरीके से दिखाने की कोशिश की गई थी.

Source: imdb

Sony Sab tv Popular Show

3- चिड़ियाघर 

इस धारावाहिक का भी जवाब नहीं था. सब टीवी के 'चिड़ियाघर' शो के बाबू जी द्वारा पढ़ाई गई बातें तो आपको याद ही होंगी. इस शो की जो सबसे ख़ास बात थी वो थी शो में इसके किरदारों के नाम. 'गधा प्रसाद', 'मेंढक प्रसाद', 'नागिन', 'चुहिया', 'मरकटी' और 'घोतक'. ये उटपटांग नाम दर्शकों को पेट पकड़कर हंसने को मजबूर कर देते थे. 

Chidiya Ghar show
Source: imdb

3- F.I.R. 

इस शो की मेन कैरेक्टर चंद्रमुखी चौटाला (कविता कौशिक) को लोग आज भी बेहद पसंद करते हैं. आज भी कविता कौशिक अगर फ़ैंस के बीच पहुंच जाए तो लोग उन्हें चंद्रमुखी चौटाला के नाम से ही पुकारते हैं. एक समय में अगर कोई शो 'तारक मेहता के उल्टा चश्मा' को सबसे ज़्यादा टक्कर दे रहा था तो वो F.I.R. ही था. इन दिनों 'Sony Sab' पर इसी तरह का एक और शो 'मैडम सर' प्रसारित किया जा रहा है.

F.I.R. Show
Source: youtube

Sony Sab tv Popular Show

5- गुटूर गु

ये कॉमेडी सीरियल साल 2010 से 2014 तक प्रसारित हुआ था. सुनील ग्रोवर, शीतल मौलिक, भावना बलसावरी, दयानंद शेट्टी (दया) जैसे कलाकारों ने इस धारावाहिक को बेहद पॉपुलर बना दिया था. इसके 3 सीज़न रिलीज़ हुये थे.

Gutur Gu Show
Source: tellychakkar

Sony Sab tv Popular Show

6- साजन रे झूठ मत बोलो

ये सीरियल भी बेहद मज़ेदार था. ये धारावाहिक साल 2009 से 2012 तक प्रसारित हुआ था. इसमें सुमीत राघवन, टीकू तलसानिया, स्वप्निल जोशी, राजीव ठाकुर, परेश गणात्रा, श्वेता तिवारी, करिश्मा तन्ना, दृष्टि धामी, मुग्धा चापेकर और आंचल सभरवाल जैसे बड़े कलाकार थे.

Sajan Re Jhoot Mat Bolo
Source: wikibiodata

Sony Sab tv Popular Show

7- बड़ी दूर से आए हैं

ये सीरियल 'एलियन' थीम पर बेस्ड था. इसमें एक ऐसे परिवार की कहानी दिखाई गई है, जो दूसरे ग्रह से आकर पृथ्वी पर बस जाता है और इन्हें धरती के लोगों के साथ एडजस्ट होने में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. 

BADI DOOR SE AAYE HAIN Show
Source: indiaforums

ये भी पढ़ें: लक्स साबुन से लेकर घोड़ा बीड़ी तक, 80's और 90's के ये 20 विज्ञापन उस दौर की कहानी कह रहे हैं

8- मालेगांव का चिंटू 

ये कॉमेडी धारावाहिक भी काफ़ी पॉपुलर हुआ था. ये साल 2011 से 2014 तक 'सोनी सब चैनल' पर प्रसारित हुआ था. इसके 3 सीज़न प्रसारित हुये थे.

malegaon ka chintu
Source: tellychakkar

'FIR' से लेकर 'चिड़ियाघर' तक, ये  शोज कभी सोनी सब चैनल की शान हुआ करते थे.