South Actress Side Business: साउथ इंडियन इंडस्ट्री ने पिछले कुछ सालों में जो पूरे भारत में क़माल दिखाया है, उसकी जितनी तारीफ़ की जाए कम है. आलम ये है कि लोग बॉलीवुड छोड़ साउथ की फ़िल्मों में ज़्यादा दिलचस्पी लेने लगे हैं. उनके एक्शन सीन से लेकर स्टोरीलाइन दर्शकों को ख़ूब भाती है. इसके साथ ही साउथ की हीरोइनों की भी पॉपुलैरिटी एक अलग लेवल की है. फैंस उनकी एक्टिंग पर जान छिड़कते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक्टिंग के अलावा ऐसी कई साउथ इंडियन एक्ट्रेस हैं, जिनका साइड बिज़नेस भी है? नहीं, तो चलिए हम आपको बता देते हैं कि वो एक्ट्रेसेस कौन-कौन हैं.

South Actress Side Business

1. पारुल यादव

पारुल यादव मुख्य तौर पर कन्नड़ फ़िल्मों में काम करती हैं. इसके साथ ही उन्होंने कुछ मलयाली और तमिल फ़िल्मों में भी काम किया है. उन्होंने अपना एक्टिंग इंडस्ट्री में डेब्यू तमिल फ़िल्म 'ड्रीम्स' से किया था. इसके साथ ही वो हिंदी टीवी शो 'भाग्यविधाता' में भी काम कर चुकी हैं. यादव के करियर की सबसे बड़ी मूवी 'किलिंग वीरप्पन' है, जिसको राम गोपाल वर्मा ने कई भाषाओं में डायरेक्ट किया था. उनकी साइड बिज़नेस की बात करें, तो वो एक इंटीरियर डिज़ाइनर फ़र्म की हेड हैं.

parul yadav
Source: cinemaexpress.

ये भी पढ़ें: ये हैं साउथ के 10 सबसे अमीर एक्टर, इनमें से कुछ लेते हैं बॉलीवुड स्टार्स से ज़्यादा फ़ीस

2. प्रणिता सुभाष

प्रणिता सुभाष कन्नड़, तमिल, तेलुगू और हिंदी फ़िल्मों में काम कर चुकी हैं. उन्होंने साल 2010 में आई कन्नड़ फ़िल्म 'पोरकी' से अपना एक्टिंग इंडस्ट्री में डेब्यू किया था. उनकी सक्सेसफ़ुल तमिल और तेलुगू फ़िल्मों में 'बावा', 'Attarintiki Daredi', 'Enakku Vaaitha Adimaigal' समेत कई फ़िल्में शामिल हैं. वो एक्ट्रेस के अलावा बैंगलोर के Lavelle रोड पर बने रेस्तरां की मालकिन हैं. (South Actress Side Business)

pranitha subhash
Source: caknowledge.

3. काजल अग्रवाल

काजल अग्रवाल ने अपना करियर तेलुगू और तमिल फ़िल्मों के साथ हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री में भी बनाया है. उन्होंने अपना एक्टिंग डेब्यू साल 2004 में आई हिंदी फ़िल्म 'क्यूं हो गया न' से किया था. इसके बाद साल 2007 में उनकी पहली तेलुगू फ़िल्म 'लक्ष्मी कल्याणम' रिलीज़ हुई. इसी साल वो बॉक्स ऑफ़िस हिट फ़िल्म 'चंदामामा' में नज़र आई थीं. साल 2009 में आई फ़िल्म 'मगधीरा' उनके करियर का टर्निंग पॉइंट साबित हुई थी. फ़िल्मों में एक्टिंग के अलावा उनका एक ज्वेलरी ब्रांड 'Marsala' है. उनकी बहन निशा अग्रवाल इस बिज़नेस में उनकी पार्टनर हैं.

kajal aggarwal
Source: indulgexpress

4. रकुल प्रीत सिंह

रकुल प्रीत सिंह हाल ही में एक्टर जैकी भगनानी संग अपनी रिलेशनशिप को लेकर सुर्ख़ियों में आई थीं. आज के समय में उनकी फ़िल्मों में इतनी हाई डिमांड है कि वो 1 फ़िल्म का 2 करोड़ रुपये चार्ज करती है. साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री में रकुल एक बड़ा नाम हैं. उन्होंने 'विनर', 'यारियां', 'Current Theega' समेत कई फ़िल्मों में काम किया है. इसके अलावा वो 3 ट्रेनिंग जिम की मालकिन भी हैं. इसमें से उनके 2 जिम हैदराबाद में हैं, वहीं 1 विशाखापटनम में है. (South Actress Side Business)

rakul preet singh
Source: indianexpress

5. तमन्ना भाटिया

तमन्ना भाटिया को आपने ज़्यादातर तमिल और तेलुगू फ़िल्मों में देखा होगा. उन्होंने मात्र 15 साल की उम्र में अपना एक्टिंग डेब्यू हिंदी फ़िल्म 'चांद सा रोशन चेहरा' से किया था. उनके सक्सेसफ़ुल प्रोजेक्ट्स में 'अयान', 'देवी', 'स्केच', 'बाहुबली; 'द बिगिनिंग' समेत कई फ़िल्में शामिल हैं. उनके साइड बिज़नेस की बात करें, तो उन्होंने अपना ज्वेलरी ब्रांड 'WITE & GOLD' क़रीब 5 साल पहले लॉन्च किया था.

tamanna bhatia
Source: newindianexpress

ये भी पढ़ें: 'रश्मिका मंदाना' से लेकर 'नागा चैतन्या' तक, साउथ के ये 8 स्टार्स करेंगे बॉलीवुड में अपना डेब्यू

6. निक्की गलरानी

निक्की गलरानी ज़्यादातर तमिल और मलयालम फ़िल्मों में नज़र आती हैं. उन्हें तमिल सिनेमा की 'डार्लिंग' भी कहा जाता है. उनकी अदाकारी इतनी बेहतरीन है कि उन्होंने कई अवार्ड्स भी अपने नाम किए हैं. साल 2016 में McAfee  इंटेल सिक्योरिटी ने गलरानी को तमिल सिनेमा की सबसे ज़्यादा सर्च की जाने वाली सेलेब्रिटी बताया था. उनका बैंगलोर में एक रेस्ट्रो-कैफ़े है. (South Actress Side Business)

nikki galrani
Source: newindianexpress

7. श्रुति हासन

श्रुति हासन ने अपना जादू हिंदी के साथ तमिल और तेलुगू सिनेमा में भी बिखेरा है. वो फ़ेमस एक्टर कमल हासन की बेटी हैं. उन्हें तेलुगू की रोमांटिक कॉमेडी फ़िल्म 'ओह माय फ्रेंड' से पहचान मिली थी. हिंदी फ़िल्मों में वो 'रमैया वस्तावैया', 'गब्बर इज़ बैक' और 'वेलकम बैक' का हिस्सा रह चुकी हैं. श्रुति हासन का 'Isidro' नाम से एक प्रोडक्शन हाउस है. ये शॉर्ट फ़िल्मों, एनिमेशन फ़िल्मों और वीडियो रिकॉर्डिंग पर फ़ोकस करता है.

shruti haasan
Source: vogue

ये एक्ट्रेस तो मल्टी टैलेंटेड हैं.