South Celebs Zero Renumeration : जब एक अच्छी मूवी बॉक्स ऑफ़िस (Box Office) पर हिट होती है, तो लोगों को हमेशा यही लगता है कि इससे उसमें काम करने वाली स्टारकास्ट को भी काफ़ी फ़ायदा हुआ होगा. उन्हें उसके लिए मोटी रक़म मिली होगी. हम अक्सर किसी मूवी, एड या गाने के लिए सेलेब्स को एक बड़ी अमाउंट चार्ज करने के बारे में ख़बरें सुनते रहते हैं. लेकिन कुछ सेलेब्स ऐसे भी रहे हैं, जिन्होंने मूवी करने के लिए एक फूटी कौड़ी अपने डायरेक्टर से नहीं ली है. 

आइए आपको कुछ ऐसे ही साउथ इंडियन एक्टर्स के बारे में बता देते हैं, जिन्होंने अपनी एक्टिंग के लिए ज़ीरो फ़ीस डायरेक्टर से ली है.

South Celebs Zero Renumeration

1. फ़िल्म ‘विक्रम’ में सूर्या

सूर्या ने क़मल हासन और लोकेश कंगाराज की ब्लॉकबस्टर फ़िल्म ‘विक्रम‘ में कैमियो रोल निभाया था. इस फ़िल्म के लिए सूर्या ने डायरेक्टर से एक भी पैसा नहीं लिया था. उन्होंने इस फ़िल्म में रोल पर विश्वास करके और क़मल हासन के प्रति इज्ज़त के चलते कैमियो रोल किया. लेकिन इसके बदले उलगनायगन ने अपने राज फिल्म्स प्रोडक्शन के बैनर तले सूर्या को इसका एक टोकन गिफ्ट देते हुए साइन किया. इस फ़िल्म में परफॉरमेंस के लिए सूर्या की काफ़ी तारीफ़ हुई थी.

postsen

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड की वो 8 सुपरहिट फ़िल्में, जिनमें हीरोइन ने ली थी हीरो से अधिक फ़ीस

2. फ़िल्म ‘पेदरयुदु’ में रजनीकांत

रजनीकांत एक आइकॉनिक एक्टर हैं, जिनकी जितनी तारीफ़ की जाए उतनी ही कम है. वो ऐसे पहले साउथ सेलेब थे, जिन्होंने मोहन बाबू की तेलुगू फ़िल्म ‘पेदरयुदु‘ में एक अहम रोल निभाया था और उसके लिए एक रुपया भी नहीं लिया था. उन्होंने अपनी मोहन बाबू से दोस्ती के चलते इस फ़िल्म में फ़्री काम किया था. ये फ़िल्म तमिल सुपर हिट फ़िल्म ‘नत्तामई’ की रीमेक थी. ये 1995 की बड़ी हिट फ़िल्मों में से एक थी. 

primevideo

3. फ़िल्म ‘जवान’ में थलपति विजय

इस बात की हालांकि कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं है. लेकिन कुछ सूत्रों का कहना है कि थलपति विजय, शाहरुख़ ख़ान की अपकमिंग फ़िल्म ‘जवान‘ में कैमियो रोल में दिखाई देंगे. इसके लिए उन्होंने ज़ीरो फ़ीस ली है, क्योंकि वो SRK से अच्छा बॉन्ड शेयर करते हैं.

4. फ़िल्म ‘रॉकेट्री: द नांबी इफ़ेक्ट’ में सूर्या 

सूर्या ने आर माधवन की फ़िल्म ‘रॉकेट्री: द नांबी इफ़ेक्ट‘ में अपनी ज़बरदस्त परफॉरमेंस से सबका दिल जीत लिया था. उन्होंने भले ही एक छोटा क़िरदार निभाया, लेकिन फिर भी दर्शकों ने उनकी बेहतरीन एक्टिंग को नोटिस किया. माधवन ने ख़ुद ये बात बताई थी कि सूर्या ने इस फ़िल्म के लिए कुछ भी फ़ीस नहीं ली है. शाहरुख़ खान, जिन्होंने सूर्या के रोल को फ़िल्म के हिंदी और इंग्लिश वर्ज़न में किया, उन्होंने भी इसके लिए कोई फ़ीस नहीं ली. 

thequint

ये भी पढ़ें: इन 10 बॉलीवुड स्टार्स ने फ़िल्म हिट होते ही बढ़ा दी है फ़ीस, 1 फ़िल्म के लेने लगे हैं इतने करोड़

5. फ़िल्म ‘आनंदो ब्रह्मा’ में तापसी पन्नू

तापसी पन्नू तेलुगू फ़िल्म ‘आनंदो ब्रह्मा‘ का हिस्सा थीं और रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने इस फ़िल्म में फ्री काम किया है. उन्होंने इस बारे में बात करते हुए कहा था कि वो अगर उन्हें एक निश्चित अमाउंट चाहिए, इसके लिए वो अच्छी स्क्रिप्ट हाथ से नहीं जाने देंगी. उन्होंने मूवी में भूत का क़िरदार निभाया था, क्योंकि वो कुछ अलग क़िरदार निभाना चाहती थीं. 

South Celebs Zero Renumeration
tamilnext

इन साउथ एक्टर्स की तारीफ़ के लिए शब्द कम पड़ रहे हैं.