South Indian Actors Education: पिछले कुछ सालों से साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री ने देशभर में अपनी एक अलग पहचान बना ली है. 'बाहुबली' से लेकर 'पुष्पा' फ़िल्मों ने साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री को एक अलग ही मुकाम पर पहुंचा दिया है. अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) से लेकर प्रभास (Prabhas) तक आज 'नेशनल स्टार' बन चुके हैं. इनके बारे में फ़ैंस ज़्यादा से ज़्यादा जानना चाहते हैं. इसीलिए आज हम आपको आपके इन फ़ेवरेट साउथ स्टार्स की एजुकेशनल क्वालिफ़िकेशन के बारे में बताने जा रहे हैं. South Indian Actors Education

ये भी पढ़ें: अल्लू अर्जुन ने साउथ के इन दिग्गज कलाकारों को पीछे छोड़ हासिल किया नंबर 1 का ताज

चलिए आज हम आपको साउथ स्टार्स की एजुकेशनल क्वालिफ़िकेशन (South Indian Actors Education) बता देते हैं-

1- प्रभास (Prabhas)

साउथ सुपरस्टार प्रभास (Prabhas) साउथ सिनेमा के हाईएस्ट पेड एक्टर्स में से एक हैं. इसके अलावा वो साउथ के सबसे अधिक पढ़े लिखे एक्टर भी हैं. प्रभास ने हैदराबाद के श्री चैतन्य कॉलेज से B.Tech की डिग्री हासिल है. बीटेक के बाद उन्होंने फ़िल्मों में क़दम रखा था.

 प्रभास, Prabhas
Source: timesofindia

2- अल्लू अर्जुन (Allu Arjun)

साउथ सुपरस्टार अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) इन दिनों पुष्पा (Pushpa) फ़िल्म से धमाल मचा रहे हैं. अल्लू अर्जुन ने चेन्नई के 'सेंट पैट्रिक स्कूल' से स्कूलिंग पूरी की है. इसके बाद उन्होंने हैदराबाद के एम.एस.आर. कॉलेज से 'बैचलर इन बिज़नेस एडमिनिस्ट्रेशन' (BBA) किया.

अल्लू अर्जुन, Allu Arjun
Source: economictimes

3- महेश बाबू (Mahesh Babu)

टॉलीवुड प्रिंस महेश बाबू (Mahesh Babu) ने चेन्नई के 'सेंट बेड़े एंग्लो इंडियन हायर सेकेंडरी स्कूल' से स्कूलिंग की. इसके बाद उन्होंने चेन्नई के 'लोयोला कॉलेज' से B.Com (बैचलर ऑफ़ कॉमर्स) की पढ़ाई की. ग्रेजुएशन ख़त्म करने के तुरंत बाद उन्होंने एक्टिंग की ट्रेनिंग शुरू कर दी थी.

Mahesh Babu
Source: youtube

4- विजय (Vijay)

वर्तमान में साउथ के हाईएस्ट पेड एक्टर्स में से एक विजय (Vijay) ने चेन्नई के 'लोयोला कॉलेज' से 'विजुअल कम्युनिकेशन' में डिग्री लेने के लिए एडमिशन लिया था, लेकिन एक्टिंग में दिलचस्पी के चलते उन्होंने पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी. South Indian Actors Education

Vijay
Source: timesofindia

5- राम चरण (Ram Charan)

राम चरण (Ram Charan) ने चेन्नई के 'पद्म शेषाद्री बाला भवन', 'लॉरेंस स्कूल', 'लवडेल', 'द हैदराबाद पब्लिक स्कूल' से स्कूलिंग की है. इसके बाद उन्होंने हैदराबाद के 'सेंट मैरी कॉलेज' से बीकॉम किया है. उन्होंने किशोर नमित कपूर के एक्टिंग स्कूल से अभिनय की ट्रेनिंग ली है.

राम चरण, Ram Charan
Source: timesnownews

6- धनुष (Dhanush)

साउथ के बेहतरीन एक्टर्स शुमार धनुष (Dhanush) ने केवल 12वीं तक ही पढ़ाई की है. कम उम्र में एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने की वजह से वो कॉलेज नहीं जा पाये थे, लेकिन बाद में उन्होंने डिस्टेंस लर्निंग से BCA (बैचलर ऑफ़ कंप्यूटर एजुकेशन) किया है. South Indian Actors Education

Dhanush
Source: pinkvilla

7- विजय देवरकोंडा (Vijay Deverakonda) 

साउथ के यूथ स्टार विजय देवरकोंडा (Vijay Deverakonda) ने अपनी स्कूली शिक्षा हैदराबाद 'लिटिल फ्लावर जूनियर कॉलेज' से की है.  इसके बाद विजय ने 'बद्रुका कॉलेज ऑफ़ कॉमर्स' से Bcom की डिग्री हासिल की है.

Vijay Deverakonda
Source: youtube

8- NTR जूनियर

साउथ सुपरस्टार NTR जूनियर ने हैदराबाद के 'विद्यारान्या हाईस्कूल' और 'सेंट मैरी कॉलेज' से स्कूलिंग, जबकि आंध्रप्रदेश के 'विगनन कॉलेज' से ग्रेजुएशन की है.

 NTR जूनियर
Source: starsunfolded

इनमें से आपका फ़ेवरेट एक्टर कौन है?

ये भी पढ़ें: इन 6 बड़े कलाकारों ने ठुकरा दिया था सुपरहिट फ़िल्म 'पुष्पा' का ऑफ़र, मगर अब पछता रहे होंगे