फ़िल्म ‘ओम शांति ओम’ के सुपरहिट गाने ‘दीवानगी- दीवानगी’ में बहुत सारे बॉलीवुड स्टार्स ने कैमियो रोल प्ले किया था. वो तो गाना था जिसमें बहुत से स्टार्स दिखाई दिए थे, इसी तरह कई फ़िल्मों में साउथ इंडियन स्टार्स(South Indian Stars) भी कैमियो रोल निभा चुके हैं. भले ही ये लोग पलक झपकते ही बॉलीवुड फ़िल्मों आए और ग़ायब हो गए पर इन्होंने हिंदी फ़िल्मों में काम कर ही लिया.   

ऐसा अकसर डायरेक्टर या एक्टर की दोस्ती के चलते या फिर प्रोफ़ेशनल कमिटमेंट की वज़ह से होता है. वजह चाहे जो भी हो अपने चहेते स्टार को हिंदी फ़िल्मों में देख सभी दर्शकों ने सीटियां बजाई थी. इसी बात पर चलिए आज जानते हैं साउथ के कुछ ऐसे स्टार्स के बारे में जो हिंदी फ़िल्मों में कैमियो रोल(Cameo Role) निभा चुके हैं. 

ये भी पढ़ें: 6 बार नेशनल अवॉर्ड जीत चुके मणिरत्नम, फ़िल्म निर्देशक बनने से पहले बतौर कंसल्टेंट काम करते थे 

1. प्रभास- एक्शन जैक्सन 

बाहुबली फ़ेम सुपरस्टार प्रभास ने साल 2015 में रिलीज़ हुई फ़िल्म 'एक्शन जैक्सन' में कैमियो रोल प्ले किया था. इसमें अजय देवगन और सोनाक्षी सिन्हा लीड रोल में थे. इन्हें एक गाने में सोनाक्षी सिन्हा के साथ देखा गया था. इस फ़िल्म के बाद प्रभास ने फ़िल्म साहो से बॉलीवुड में श्रद्धा कपूर के साथ डेब्यू किया था. 

Prabhas Action Jackson
Source: Twitter

2. राणा दग्गुबाती- ये जवानी है दीवानी 

रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण की ये सुपरहिट फ़िल्म आज भी लोगों की फ़ेवरेट है. इसमें बाहुबली फ़ेम राणा दग्गुबाती ने विक्रम नाम के फ़ोटोग्राफ़र का रोल प्ले किया था, जो नैना का दोस्त होता है. बनी और नैना उस दोस्त के चलते ही झगड़ा होता है. ये सीन इस फ़िल्म का बहुत ही इमोशनल सीन होता है. 

3. थलपति विजय- राउडी राठौर

तमिल फ़िल्म इंडस्ट्री में बहुत बड़ा नाम है थलपति विजय. इनकी फ़िल्में देखने के लिए दर्शक लाइन लगा लेते हैं. इन्होंने बॉलीवुड फ़िल्म 'राउडी राठौर' में अक्षय कुमार के साथ 'चिन ता ता चिता चिता' गाने पर डांस किया था. एक्टर-डायरेक्टर-डांसर भी इस गाने में उनके साथ कदमताल करते दिखे थे. ये गाना काफ़ी पॉपुलर हुआ था.

thalapathy vijay rowdy rathore
Source: indiatvnews

कैमियो रोल

4. नागार्जुन- जख्म और एलोसी

तेलगु सुपरस्टार नागार्जुन वैसे तो कई हिंदी फ़िल्में कर चुके हैं पर इन्हें भी दो फ़िल्मों में कैमियो रोल में देखा गया है. एक है जख्म जिसमें कुणाल खेमू और पूजा भट्ट ने इनकी फ़ैमिली का रोल प्ले किया था और दूसरी जे.पी. दत्ता की सुपरहिट फ़िल्म एलओसी कारगिल. 

5. रजनीकांत- रा वन

थलाइवा रजनीकांत को इंडियन सिनेमा का भगवान कहा जाता है. इन्होंने शाहरुख़ ख़ान और करीना कपूर की फ़िल्म 'रा वन' में चिट्टी का रोल प्ले किया था. फ़िल्म में जब वो आते हैं तो उन्हें देख सब तालियां बजाने लगते हैं. 

6. आर. माधवन- ज़ीरो

आर. माधवन वैसे तो बॉलीवुड की कई फ़िल्में कर चुके हैं. इनमें इनकी एक्टिंग भी दर्शकों को ख़ूब भाई. इन्होंने फ़िल्म 'ज़ीरो' में छोटा सा रोल प्ले किया था. इसमें शाहरुख़ ख़ान और अनुष्का शर्मा लीड रोल में थे. इस फ़िल्म को आनंद एल. राय ने डायरेक्ट किया था. 

zero r madhavan
Source: suryanfm

क्या आपने बॉलीवुड की इन फ़िल्म्स में इन साउथ इंडियन स्टार्स का कैमियों नोटिस किया था?