South Indian Films Hindi Remake: पिछले कुछ समय से क्षेत्रीय सिनेमा बनाम बॉलीवुड के बारे में चर्चाओं से सोशल मीडिया भरा पड़ा है. साउथ की फ़िल्में हिंदीभाषी ऑडियंस को भा रही हैं. आलम ये है कि साउथ की मूवी थिएटर्स पर आते ही सुपरहिट हो जा रही है. ‘पुष्पा‘, ‘केजीएफ़‘, ‘आरआरआर‘ जैसी हालिया फ़िल्में इस बात का पुख़्ता सुबूत हैं. वहीं, बॉलीवुड में कुछ समय से ओरिजिनल कंटेंट की काफ़ी कमी दिख रही है. ये इंडस्ट्री मौजूदा समय में बायोपिक और रीमेक के ज़ोन में घुस गई है, जिससे निकल पाना हिंदी फ़िल्ममेकर्स के लिए अभी हाल-फ़िलहाल में नामुमकिन सा लग रहा है.  

financialexpress

ऐसी कई ब्लॉकबस्टर साउथ इंडियन मूवीज़ (South Indian Films Hindi Remake) हैं, जिनका रीमेक बॉलीवुड के ए-लिस्ट एक्टर्स बनाने की तैयारी में लगे हुए हैं. तो आइए जान लेते हैं वो मूवीज़ कौन-कौन सी हैं.

South Indian Films Hindi Remake

1. मास्टर

इस साउथ इंडियन मूवी में थलापति विजय ने लीड रोल निभाया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, सलमान ख़ान को इस फ़िल्म के हिंदी रीमेक के लिए लीड रोल निभाने के लिए अप्रोच किया गया है, जिसको निभाने में एक्टर ने दिलचस्पी भी दिखाई है. ये फ़िल्म एक नशेड़ी प्रोफ़ेसर के बारे में हैं, जिसे किशोर विद्यालय भेजा जाता है. कहानी तब ट्विस्ट लेती है, जब वो एक गैंगस्टर को बच्चों को आपराधिक गतिविधियों के लिए इस्तेमाल करते हुए देखता है. 

india

ये भी पढ़ें: साउथ सिनेमा के वो 5 सुपरस्टार्स, जो कभी भी बॉलीवुड में नहीं आज़माना चाहते अपनी क़िस्मत

2. अन्नियन

इस फ़िल्म के हिंदी रीमेक में रणवीर सिंह लीड रोल में होंगे. ये साल 2005 में आई तमिल फ़िल्म की रीमेक होगी, जिसमें विक्रम और साधा लीड रोल्स में थे. ये एक एक्शन ड्रामा फ़िल्म है, जो एक मल्टिपल पर्सनैलिटी डिसऑर्डर से ग्रसित एक व्यक्ति के इर्द-गिर्द घूमती है.  (South Indian Films Hindi Remake)

3. धुरुवंगल पदिनारु

ये फ़िल्म साल 2016 में आई थी, जिसमें रहमान लीड रोल में थे. ये फ़िल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. ये मूवी एक कपल के बारे में है, जिनकी रहस्यमयी हालातों में मौत हो जाती है. इस केस को इंस्पेक्टर दीपक को हैंडल करने को दिया जाता है, जिन्हें केस की जांच के दौरान अपना एक पैर खोना पड़ता है. उनके साथ हुए इस हादसे से उनका करियर खत्म होने की कगार पर आ जाता है. इसका हिंदी रीमेक साजिद नाडियाडवाला बनाने की तैयारी में हैं. इसमें वरुण धवन साउथ एक्टर रहमान के रोल में होंगे. इस मूवी में परिणीति चोपड़ा भी नज़र आएंगी. 

koimoi

4. सोरारई पोटरु

2020 में रिलीज़ हुई इस तमिल फ़िल्म में साउथ एक्टर्स के अलावा परेश रावल भी नज़र आए थे. कोरोना वायरस की वजह इस मूवी को डिजिटली अमेज़न प्राइम पर रिलीज़ किया गया था. ये मूवी गांव के एक यंग आदमी के बारे में है, जिसका ख़ुद की एयरलाइन सर्विस लॉन्च करने का सपना होता है. हालांकि, इस काम में सफ़लता हासिल करने के लिए उसे कई रुकावटों से गुज़रना पड़ता है. हाल ही में, इस फ़िल्म के हिंदी रीमेक की घोषणा कर दी गई है. फ़िल्म में अक्षय कुमार और राधिका मदान लीड में होंगे. (South Indian Films Hindi Remake)

5. विक्रम वेधा 

ऋतिक रोशन और सैफ़ अली ख़ान के लीड रोल के साथ, विक्रम वेधा के हिंदी रीमेक की शूटिंग शुरू हो चुकी है. इसकी ओरिजिनल फ़िल्म में विजय सेतुपति और आर माधवन लीड रोल में थे. इसकी कहानी पुलिसकर्मी ‘विक्रम‘ के बारे में हैं, जो ‘वेधा‘ की तलाश में है. जब वेधा पुलिस के सामने सरेंडर करके अपनी कहानी बताता है, तो उसके बाद विक्रम अच्छाई और बुराई की अपनी धारणा बदल देता है.

indianexpress

6. हिट

ये तेलुगू थ्रिलर फ़िल्म एक पुलिसवाले के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक गायब लड़की के केस पर काम कर रहा है. उसे उसके तकलीफ़ भरे अतीत के बारे में याद दिलाया जाता है, जो उसे ख़तरे में डाल देता है. इस फ़िल्म के हिंदी रीमेक में राजकुमार राव उस पुलिसवाले का क़िरदार निभाएंगे.  

cinejosh

7. रत्सासन

साल 2018 में आई इस फ़िल्म को राम कुमार ने डायरेक्ट किया था. इसके रीमेक के लिए अक्षय कुमार को अप्रोच किया गया है. इसकी ओरिजिनल मूवी एक पुलिसवाले की कहानी के इर्द-गिर्द घूमती है, जो स्कूल की लड़कियों का मर्डर करने वाले एक सीरियल किलर को धर दबोचता है. ये फ़िल्म तमिल में रिलीज़ की गई थी. बाद में इसका तेलुगू में भी रीमेक बनाया गया था. रिलीज़ के बाद इसने बॉक्स ऑफ़िस पर क़रीब 50 करोड़ की कमाई की थी. 

yahoo

8. कैथी

साउथ इंडियन रीमेक के किंग कहे जाने वाले अजय देवगन इस फ़िल्म में लीड कैरेक्टर निभाएंगे. इस फ़िल्म की ओरिजिनल कहानी एक पूर्व कैदी के चारों ओर घूमती है, जो जेल से बाहर आने के बाद अपनी बेटी से मिलने की कोशिश करता है. उसकी कोशिशें एक इंस्पेक्टर द्वारा ड्रग रेड प्लान करने के चलते बाधित हो जाती हैं. 

mygoodtimes

9. भागमती

ये फ़िल्म साल 2018 में आई थी, जिसमें लीड रोल में अनुष्का शेट्टी थीं. ये मूवी एक भूतिया घर में कैद एक पूर्व जिला कलेक्टर के इर्द-गिर्द घूमती है. उसी समय एक राजनेता की जांच कर रहे कानून लागू करने वालों द्वारा उनसे पूछताछ की जाती है, जिस पर उन्हें भ्रष्टाचार करने का संदेह है. इस फ़िल्म के हिंदी रीमेक में अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर लीड रोल में होंगे. वहीं, अरशद वारसी की भी फ़िल्म में अहम भूमिका होगी.

spotboye

10. अला वैकुंठपुरमलो

साल 2020 में आई इसकी ओरिजिनल फ़िल्म में अल्लू अर्जुन और पूजा हेगड़े लीड रोल में थे. इस ब्लॉकबस्टर फ़िल्म के हिंदी रीमेक में कार्तिक आर्यन लीड रोल में होंगे. इसके हिंदी रीमेक का नाम ‘शहज़ादा‘ होगा. फ़िल्म एक लड़के के इर्द-गिर्द घूमती है, जो बड़ा होकर अपने पिता के तिरस्कार का शिकार होता है. 

इन फ़िल्मों के हिंदी रीमेक के लिए तैयार हो जाइए.