South Star Yash Superhit Movies: साउथ इंडस्ट्री के सुपरस्टार यश (Yash) आजकल अपनी फ़िल्म 'KGF 2' को लेकर काफ़ी चर्चा में हैं. इस फ़िल्म के पार्ट 1 ने बॉक्स ऑफ़िस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की थी, जिसके बाद से ही फ़िल्म के दूसरे पार्ट को लेकर लोग काफ़ी उत्साहित थे. अब हाल ही में 'KGF 2' के रिलीज़ होने के बाद लोग फ़िल्म की तारीफ़ें करते नहीं थक रहे हैं. मूवी ने दुनियाभर में अब तक कुल 625 करोड़ की कमाई कर ली है. हालांकि, ये पहली बार नहीं है, जब यश की फ़िल्म ने बॉक्स ऑफ़िस पर तबाही मचा दी हो. इससे पहले भी उनकी कई फ़िल्में सुपर-डुपर हिट रही हैं.

kgf chapter 2
Source: greatandhra

 आइए हम आपको KGF स्टार यश की उन्हीं सुपरहिट फ़िल्मों (South Star Yash Superhit Movies) के बारे में बता देते हैं.

South Star Yash Superhit Movies

1. KGF चैप्टर 1

साल 2018 में आई इस फ़िल्म को दर्शकों ने ख़ूब पसंद किया था. इस मूवी ने धीरे-धीरे पूरे देश में पॉपुलैरिटी हासिल कर ली थी. ये फ़िल्म यश के क़िरदार 'रॉकी' के इर्द-गिर्द घूमती है, जो मुंबई में एक बड़ा हत्यारा है. वो ग़रीबी में पैदा हुआ था. इसके बाद अपने मालिक के बॉस से मुंबई का कंट्रोल संभालने का ऑफ़र मिलने के बाद वो नराची चूना पत्थर की खान में एक मज़दूर बन कर आता है ताकि वो कोलार गोल्ड फ़ील्ड के भावी उत्तराधिकारी 'गरुड़' को मार सके. फ़िल्म ने लगभग 250 करोड़ की कमाई की थी.

kgf chapter 1
Source: pinkvilla

2. ड्रामा

साल 2012 में आई कन्नड़ रोमांटिक कॉमेडी थ्रिलर 'ड्रामा' में भी यश लीड रोल में थे. फ़िल्म में उनकी वाइफ़ राधिका पंडित भी नज़र आई थीं. ये फ़िल्म दो कैरेक्टर 'वेंकटेश' और 'नंदिनी' के बारे में है. फ़िल्म में एक प्रिंसिपल की नंदिनी को अपमानित करने के बाद हत्या हो जाती है. जिस वजह से उनके मर्डर के शक की सुई वेंकटेश और नंदिनी पर घूम जाती है. 4 करोड़ के बजट में बनी इस फ़िल्म ने 20 करोड़ की कमाई की थी. (South Star Yash Superhit Movies)

drama film yash
Source: sify

ये भी पढ़ें: KGF Star Cast Fees: यश से लेकर संजय दत्त तक, 'KGF 2' स्टार्स की फ़ीस जानकर उड़ जायेंगे होश

3. राजावली

फ़िल्म 'राजावली' साल 2013 में रिलीज़ हुई थी. इस मूवी में यश और मेघना राज लीड रोल में थे. ये तमिल मूवी 'Sundarapandian' की रीमेक थी. फ़िल्म में 'राजावली' (यश) एक अमीर जमींदार 'मंड्या' का बेटा है, जो एक ख़ुशहाल ज़िंदगी गुज़ार रहा है. वो हमेशा अपने दोस्तों की मदद को आगे रहता है. एक दिन वो ये सुनिश्चित करने जाता है कि उसके दोस्त की एक लड़की कावेरी के लिए फ़ीलिंग्स उसी लड़की को बता दी जाए. हालांकि, वो लड़की (मेघना राज़) उसकी एक्स गर्लफ्रेंड होती है और उसको राजावली से फिर से प्यार हो जाता है. तभी कहानी में एक ट्विस्ट आता है. एक मर्डर हो जाता है, जिसका इल्ज़ाम राजावली पर आ जाता है. इस फ़िल्म ने बॉक्स ऑफ़िस पर 30 करोड़ की कमाई की थी. 

rajahuli film yash
Source: sify

4. गुगली

इस कन्नड़ फ़िल्म में यश के अपोज़िट कृति खरबंदा थीं. फ़िल्म में 'शरत' और 'स्वाति' एक-दूसरे से बैंगलोर में मिलते हैं और उन्हें एक-दूसरे से प्यार हो जाता है. लेकिन ग़लतफ़हमियों की वजह से वो अपने-अपने रास्ते अलग कर लेते हैं. हालांकि, कुछ सालों बाद क़िस्मत उन्हें एक दोस्त की शादी में फिर आमने-सामने ला कर खड़ा कर देती है. इस फ़िल्म ने भी बॉक्स ऑफ़िस पर धुआंदार कमाई की थी. (South Star Yash Superhit Movies)

googly film yash
Source: twitter

5. गजकेसरी

इस ऐतिहासिक एक्शन फ़िल्म में यश लीडिंग रोल में थे. फ़िल्म में एक्टर प्रकाश राज यश के कैरेक्टर का परिचय देने के लिए कथाकार के रूप में दिखाई देते हैं. फ़िल्म में 'कृष्णा' (यश) आनेगुड्डे जंगल के आदिवासी लोगों को राणा से बचाता है. राणा एक लोकल ठग होता है, जो इस जंगल में एक रिजॉर्ट बनाने के लिए उन सभी लोगों को उनके घर से बेघर करने की प्लानिंग कर रहा होता है. ये फ़िल्म 'गजकेसरी: द बिग लायन' के नाम से हिंदी में भी डब की गई थी. इस कन्नड़ फ़िल्म ने बॉक्स ऑफ़िस पर 30 करोड़ की कमाई की थी. 

gajakesari film yash
Source: youtube

ये भी पढ़ें: KGF Star Yash के पास हैं करोड़ों की कार्स और बंगला, जीते हैं ऐसी लग्ज़री लाइफ़

6. मास्टरपीस 

साल 2015 में आई इस फ़िल्म में यश और शानवी श्रीवास्तव लीड रोल में थे. फ़िल्म में अपनी मां के फ़ैसले के खिलाफ़ 'युवा' (यश) एक लोकल ठग बन जाता है. हालांकि, उसकी ज़िंदगी तब बदलती है, जब अकस्मात रूप से उसका सामना बेहद ख़तरनाक ड्रग्स के व्यापारी से होता है, जिससे उसकी मुश्किलें बढ़ जाती हैं. इस फ़िल्म ने 35 करोड़ की कमाई की थी. (South Star Yash Superhit Movies)

masterpiece 2015
Source: ibtimes

7. मिस्टर एंड मिसेज़ रामाचारी

फ़िल्म में यश और राधिका पंडित लीड रोल में हैं. फ़िल्म की कहानी दो कैरेक्टर 'रामचारी' और उसकी लव इंट्रेस्ट 'दिव्या' के इर्द-गिर्द घूमती है. दिव्या के कॉलेज बुली के टारगेट में आने के बाद रामाचारी उसे बचाता है और दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो जाता है. हालांकि, दोनों अपने रास्ते अलग-अलग कर लेते हैं, जब दिव्या अपने बॉयफ्रेंड रामचारी के ज़िंदगी जीने के तरीके पर सवाल खड़े करने शुरू कर देती है. ये फ़िल्म 200 दिनों तक सिनेमाघरों में लगी रही थी और इसने 50 करोड़ की कमाई की थी.

mr and mrs ramachari
Source: sify

8. संतु स्ट्रेट फ़ॉरवर्ड

इस मूवी को महेश राव ने डायरेक्ट किया था और ये साल 2016 में रिलीज़ हुई थी. इसको हिंदी और बंगाली में भी डब किया गया था. मूवी में एक मिडिल क्लास आदमी 'संतु' (यश) को 'अनन्या' (राधिका पंडित) से प्यार हो जाता है, जोकि एक आर्किटेक्चर की स्टूडेंट होती है. हालांकि, बाद में उसे पता लगता है कि राधिका की सगाई एक गैंगस्टर देव से हो गई है. इसके बाद वो उस गैंगस्टर से अनन्या को जीतने का प्रयास करता है. फ़िल्म ने क़रीब 30 करोड़ की कमाई की थी. 

santhu straight forward
Source: worldhab

बेहद उम्दा हैं ये फ़िल्में.