South Stars Unsuccessful Bollywood Debut: मौजूदा समय में लोगों के बीच साउथ इंडस्ट्री (South Cinema) का ज़बरदस्त क्रेज़ है. लोगों को साउथ मूवीज़ काफ़ी ज़्यादा पसंद आ रही हैं. साउथ सिनेमा की बढ़ती पॉपुलैरिटी के बाद बॉलीवुड स्टार्स भी साउथ मूवीज़ में काम करने के मौके तलाश रहे हैं. इसी तरह साउथ स्टार्स को भी बॉलीवुड बड़े पैमाने पर आकर्षित करता है. धनुष, असिन, इलियाना डी क्रूज़ समेत ऐसे कई टॉलीवुड सेलेब्स हैं, जिनका बॉलीवुड डेब्यू काफ़ी सक्सेसफ़ुल रहा है. लेकिन ऐसे कई साउथ स्टार्स हैं, जो अपने पहले हिंदी प्रोजेक्ट में हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री में ख़ुद की अलग़ पहचान में नाकामयाब रहे. 

south stars
Source: techzimo

आइए आपको कुछ साउथ एक्टर्स के बारे में बताते हैं, जिनका हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री में डेब्यू सक्सेसफ़ुल (South Stars Unsuccessful Bollywood Debut) नहीं रहा. लिस्ट देखकर यकीन नहीं कर पाओगे.  

1. चियान विक्रम

चियान विक्रम ने साल 2010 में ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन स्टारर 'रावण' मूवी से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. मणिरत्नम द्वारा डायरेक्ट ये मूवी महाकाव्य 'रामायण' की जड़ का अनुसरण करता है. लेकिन इस फ़िल्म में उन्होंने इस महाकाव्य को अपने नज़रिए से पेश की थी. बावजूद इसके ये मूवी फ़्लॉप साबित हुई थी, इस वजह से लोगों ने चियान विक्रम के हिंदी डेब्यू और एक्टिंग स्किल्स को नोटिस नहीं किया.

chiyaan vikram
Source: thenewsminute

South Stars Unsuccessful Bollywood Debut

2. राम चरण

राम चरण इन दिनों अपनी फ़िल्म 'RRR' की सक्सेस एंजॉय कर रहे हैं. इस फ़िल्म में उन्होंने को-स्टार जूनियर एनटीआर के साथ कई रिकॉर्ड तोड़े हैं. हालांकि, राम चरण ने साल 2013 में आई फ़िल्म 'जंज़ीर' से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. ये साल 1973 में आई इसी नाम की हिंदी फ़िल्म की रीमेक थी. इस रीमेक फ़िल्म में राम चरण के साथ प्रियंका चोपड़ा और संजय दत्त भी नज़र आए थे. लेकिन ये फ़िल्म भी फ़्लॉप साबित हुई थी. 

ram charan
Source: tollywood

ये भी पढ़ें: साउथ सिनेमा के वो 5 सुपरस्टार्स, जो कभी भी बॉलीवुड में नहीं आज़माना चाहते अपनी क़िस्मत

3. सूर्या

सूर्या तमिल फ़िल्म इंडस्ट्री के सबसे बड़े स्टार्स में से एक हैं और उनकी फैन फॉलोइंग भी काफ़ी ज़्यादा है. सूर्या ने साल 2010 में आई फ़िल्म 'रक्त चरित्र 2' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. राम गोपाल वर्मा द्वारा डायरेक्ट इस फ़िल्म में विवेक ओबेरॉय, सुदीप और प्रियामणि के साथ सूर्या भी नज़र आए थे. ये मूवी बॉक्स ऑफ़िस पर औंधे मुंह गिरी थी और सूर्या की एक्टिंग स्किल्स को लोगों ने नोटिस ही नहीं किया. इसके बाद वो किसी भी बॉलीवुड मूवी में नज़र नहीं आए. लेकिन वो जल्द ही सुपरहिट मूवी 'सोरारई पोट्रु' के हिंदी रीमेक में अक्षय कुमार के साथ नज़र आएंगे.

suriya
Source: tollywood

South Stars Unsuccessful Bollywood Debut

4. तमन्ना भाटिया

साउथ सिनेमा में बड़ा नाम कमाने से पहले तमन्ना भाटिया ने बॉलीवुड फ़िल्म 'चांद सा रोशन चेहरा' से अपना एक्टिंग डेब्यू किया था. इस मूवी को शबाह शम्सी ने डायरेक्ट किया था. ये फ़िल्म साल 2005 में रिलीज़ हुई थी और इसमें समीर आफ़ताब लीड रोल में थे. हालांकि, ये मूवी जितनी तेज़ी से आई, उतनी ही तेज़ी से चली भी गई. काफ़ी लोग अभी भी ये मानते हैं कि तमन्ना ने अजय देवगन के अपोज़िट साजिद ख़ान की फ़िल्म 'हिम्मतवाला' से किया था.  

tamannah bhatia
Source: zee5

5. पृथ्वीराज

काफ़ी बज़ और उम्मीदों के बीच मलयालम सुपरस्टार पृथ्वीराज सुकुमारन अपनी पहली हिंदी फ़िल्म 'अय्या' में फ़ीचर हुए थे. इसमें उनके अपोज़िट रानी मुख़र्जी थीं. इस मूवी को सचिन कुन्दलकर ने डायरेक्ट किया था और ये मूवी 2012 में रिलीज़ हुई थी. काफ़ी उम्मीदों के बावजूद ये मूवी निराशाजनक साबित हुई थी और एक्टर का इसमें कुछ ख़ास रोल नहीं था. 

prithviraj sukumaran
Source: mallurepost

6. मोहनलाल

मोहनलाल साउथ के सबसे प्यार किए जाने वाले एक्टर्स में से एक हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि उन्होंने अपना बॉलीवुड डेब्यू राम गोपाल वर्मा की मूवी 'कंपनी' से किया था? इसके बाद एक्टर उनके कई प्रोजेक्ट्स जैसे 'राम गोपाल वर्मा की आग' और 'तेज़' में दिखाई दिए, लेकिन वो बॉलीवुड में अपना मुकाम हासिल नहीं कर पाए, जिसकी उन्हें उम्मीद थी.

mohanlal
Source: indiatvnews

ये भी पढ़ें: साउथ की 10 मेगा बजट मूवीज़: जो बॉलीवुड ही नहीं, हॉलीवुड प्रोड्यूसर के भी होश उड़ा चुकी हैं

7. अजित कुमार

अजित कुमार आज के समय में किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. उन्होंने अपना बॉलीवुड डेब्यू शाहरुख़ ख़ान के साथ मूवी 'अशोका' से किया था. उन्हें बॉलीवुड में इस फ़िल्म से कोई पहचान नहीं मिली और ये उनकी पहली और आख़िरी हिंदी फ़िल्म थी. लेकिन साउथ में उनका जलवा आज भी बरक़रार है.

ajith kumar
Source: biographywikipedia

इन साउथ स्टार्स की आज के समय में बड़ी फैन फॉलोइंग है.