South Stars Who Started Career From TV: आजकल एक्टर्स के लिए टीवी (TV) से अपने करियर की शुरुआत करना काफ़ी कॉमन है. बहुत से टीवी एक्टर्स हैं, जिन्होंने टीवी के बाद फ़िल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाई है. हालांकि, ऐसा भी ज़रूरी नहीं है कि हर टीवी स्टार सिल्वर स्क्रीन पर अपनी जगह बना पाए. लेकिन साउथ इंडियन फ़िल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई एक्टर्स रहे हैं, जिन्होंने अपना करियर टेलीविज़न से शुरू किया था. 

आइए आपको कुछ साउथ एक्टर्स (South Stars Who Started Career From TV) के बारे में बता देते हैं, जो एक ज़माने में कभी टीवी स्टार्स थे.

1. नयनतारा

साउथ एक्ट्रेस नयनतारा की गिनती सबसे अधिक फ़ीस पाने वाली एक्ट्रेसेस में की जाती है. हालांकि, शायद बहुत कम ही लोग जानते होंगे कि नयनतारा ने अपना करियर बतौर टीवी होस्ट शुरू किया था. उन्होंने अपना छोटे पर्दे पर डेब्यू शो 'चमायाम' से किया था. अगर रिपोर्ट्स की मानें, तो साल 2002 में इस शो के दौरान ही वो अपनी डेब्यू फ़िल्म 'मनसिनक्कारे' के लिए सेलेक्ट हुई थीं. इस फ़िल्म को सत्यन अंतिकाड ने डायरेक्ट किया था.

nayanthara
Source: vogue

ये भी पढ़ें: साउथ की 10 मेगा बजट मूवीज़: जो बॉलीवुड ही नहीं, हॉलीवुड प्रोड्यूसर के भी होश उड़ा चुकी हैं

2. विजय सेतुपति

विजय सेतुपति भी सुपरस्टार बनने से पहले 'पेन' नाम के टीवी शो में नज़र आते थे. ये सीरियल साल 2006 में सन टीवी पर एयर हुआ था. इसके अलावा वो टीवी शो 'नालया इयाकुनारो' का भी हिस्सा थे, जो कालिंगर टीवी पर आता था. उन्हें आज के समय में 'विक्रम वेधा', 'सुपर डीलक्स', 'पिज़्ज़ा', 'मास्टर' आदि फ़िल्मों के लिए जाना जाता है.

vijay sethupathi
Source: imdb

3. साई पल्लवी

एक अन्य टीवी स्टार जिसने बिग स्क्रीन तक का रास्ता टीवी से बनाया है, उस एक्ट्रेस का नाम साई पल्लवी है. ये एक्ट्रेस एक रियलिटी शो 'उगेल यार अदुथा प्रभु देवा' नाम के टीवी शो की प्रतियोगी बनी थीं. मौजूदा समय में वो कई सुपरहिट तेलुगू, तमिल और मलयालम फ़िल्मों में काम करके लोगों के दिलों में खास जगह बना चुकी हैं.  

sai pallavi
Source: thenewsminute

4. सिवाकार्तिकेयन

टीवी से फ़िल्मों में छलांग लगाने वाले सबसे लोकप्रिय उदाहरणों में से एक नाम एक्टर सिवाकार्तिकेयन का भी है. उन्होंने अपना करियर टीवी से बतौर स्टैंड अप कॉमेडियन शुरू हुआ था. वो स्टार विजय चैनल पर एक रियलिटी शो में भी नज़र आए थे. उन्होंने साल 2012 में धनुष की फ़िल्म '3' में सपोर्टिंग रोल किया था. एक्टर की ऐसी कई फ़िल्में हैं, जिसने काफ़ी सफ़लता देखी. इसमें 'वेलइकरन', 'रेमो', 'काकी सत्तई' आदि शामिल हैं. 

sivakarthikeyan
Source: hindustantimes

ये भी पढ़ें: वो 9 बॉलीवुड एक्ट्रेसेस जिन्होंने साउथ में आज़माना चाही क़िस्मत, लेकिन मिली नाकामयाबी

5. आर. माधवन

आर. माधवन आज भारतीय सिनेमा के सबसे अधिक मांग वाले अभिनेताओं में से एक हैं. वो साउथ सिनेमा के साथ-साथ बॉलीवुड में भी अपना जलवा बिखेरते आए हैं. उनकी हाल ही में आई उनकी फ़िल्म 'रॉकेट्री: द नांबी इफ़ेक्ट' को काफ़ी तारीफ़ें मिल रही हैं. हालांकि, उन्होंने अपना करियर टीवी सीरियल जैसे 'सी हॉक', 'बनेगी अपनी बात' और 'घर जमाई' से शुरू किया था.

r madhavan
Source: onmanorama

South Stars Who Started Career From TV

6. यश

फ़िल्म 'KGF' एक्टर यश ने भी अपना एक्टिंग करियर टीवी सीरियल 'नंदा गोकुला' से शुरू किया था. ये ETV कन्नड़ पर आता था. वो बाकी टीवी सीरियल्स से 'मालेबिल्लु मुक्ता' और 'प्रीति इल्लादा मेले' का भी हिस्सा रह चुके हैं. यश की नेट वर्थ करोड़ों में है और बेहतरीन एक्टिंग के चलते वो दर्शकों के दिलों में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं. 

yash
Source: mensxp

7. प्रकाश राज

तमिल फ़िल्म इंडस्ट्री में एंट्री लेने से पहले प्रकाश राज दूरदर्शन पर आने वाले सीरियल जैसे 'बिसिलु कुदुरे' और 'गुदड़ा भूत' में आते थे. उन्हें अगर भारतीय सिनेमा का मंझा हुआ कलाकार कहा जाए, तो कुछ ग़लत नहीं होगा. वो हिंदी की कुछ सुपरहिट फ़िल्मों  जैसे ‘वांटेड’, ‘सिंघम’, ‘दबंग-2’ आदि में भी नज़र आ चुके हैं. इन मूवीज़ में उन्होंने खलनायक का रोल निभाया था. 

prakash rj
Source: thenewsminute

8. हंसिका मोटवानी

हंसिका मोटवानी साउथ की कमाल की एक्ट्रेस में से एक हैं. लेकिन साउथ इंडस्ट्री में नाम कमाने से पहले उन्होंने अपना टीवी करियर बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट 'शाका लाका बूम बूम' से शुरू किया था. वो सीरियल 'देश में निकला होगा चांद' में भी नज़र आई थीं.

hansika motwani
Source: pinkvilla

ये आज के समय साउथ इंडस्ट्री के कोहिनूर हैं.