Title Name of South Superstars: बॉलीवुड से लेकर टॉलीवुड तक इन दिनों हर जगह साउथ के कलाकारों का ही बोलबाला है. फ़िल्मों की कमाई से लेकर भारी-भरकम फ़ीस लेने तक. साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री के कलाकार आज हर मामले में बॉलीवुड कलाकरों से कहीं आगे निकल गए हैं. अपनी शानदार एक्टिंग की वजह से ये साउथ स्टार्स अब देशभर में काफ़ी मशहूर हो चुके हैं. आज देश का बच्चा बच्चा इनका नाम जानते हैं, लेकिन आज हम आपको इन साउथ सुपरस्टार्स के वो नाम बताने जा रहे हैं जो उन्हें उनके फ़ैंस ने दिए हैं. इनमें कोई Thalapathy है तो कोई है Rabel Star है.

ये भी पढ़िए: बेहद कम बजट की इन 10 साउथ इंडियन फ़िल्मों ने दिखा दिया कि कहानी ही सब कुछ होती है

चलिए जानते हैं फ़ैंस ने किस साउथ सुपरस्टार्स को क्या नाम दिया है-

1- रजनीकांत 

सुपरस्टार रजनीकांत (Rajinikanth) को साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री में Thalaiva के नाम से जाना जाता है. रजनीकांत ये नाम उनके फैंस ने दिया है. तमिल में ‘थलाइवा’ का मतलब ‘बॉस’ या ‘लीडर’ होता है. 

indiatoday

2 – चिरंजीवी 

साउथ दिग्गज कलाकार चिरंजीवी (Chiranjeevi) को फ़ैंस ने Mega Star नाम दिया है. साउथ फ़िल्म इंडस्टी में उन्हें अक्सर मेगास्टार चिरंजीवी के नाम से जाना जाता है. 

timesofindia

3- वेंकटेश

वेंकटेश (Venkatesh) को साउथ फ़िल्म में Victory के नाम से भी जाना जाता है. उन्हें ये नाम उनके फ़ैंस ने ही दिया है, जो उनके नाम से मिलता-जुलता है. 

timesofindia

4- पवन कल्याण 

साउथ के सुपरस्टार पवन कल्याण (Pavan Kalyan) को उनके फ़ैंस Power Star नाम दिया है. ऐसा इसलिए क्योंकि हर फ़िल्म में उनकी एक्टिंग बेहद पावरफ़ुल होती है. 

timesofindia

5- विजय 

वर्तमान में साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री के सबसे बड़े स्टार विजय (Vijay) को उनके फ़ैंस ने Thalapathy नाम दिया है. तमिल भाषा में थलपति  कमांडर या लीडर होता है. मर्सल फ़िल्म की रिलीज़ के दौरान निर्देशक एटली कुमार ने उन्हें ये नाम दिया था. 

timesofindia

6- महेश बाबू 

सुपरस्टार महेश बाबू (Mahesh Babu) को साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री में Prince के नाम से भी जाना जाता है. चार्मिंग लुक की वजह से फैंस ने उन्हें ये नाम दिया है. महेश बाबू टॉलीवुड प्रिंस के नाम से काफ़ी मशहूर हैं. 

timesofindia

7- प्रभास 

बाहुबली फ़ेम प्रभास (Prabhas) को तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में Rabel Star के नाम से जाना जाता है. फ़ैंस ने प्रभास को ये नाम उनके ग़ुस्सैल फ़िल्मी किरदारों की वजह से दिया है. 

gqindia

8- अल्लू अर्जुन

सुपरस्टार अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) को साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री में Stylish Star के नाम से भी जाना जाता है. पुष्पा फ़िल्म से देशभर में मशहूर होने वाले अल्लू अर्जुन को ये नाम उनके स्टाइल और डांसिंग की वजह से दिया गया है. 

siasat

9- नैनी 

साउथ के उभरते स्टार नैनी (Nani) को फ़ैंस ने उनकी ज़बरदस्त एक्टिंग की वजह से Natural Star नाम दिया है. साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री में आज उन्हें Natural Star Nani के नाम से ही जाना जाता है.  

filmybowl

10- गणेश 

कन्नड़ अभिनेता गणेश (Ganesh) को साल 2006 में ‘मुंगारू माले’ फ़िल्म से प्रसिद्धि मिली थी. ये वही फ़िल्म थी जिसने 865 दिन के थिएटर में चलने का रिकॉर्ड बनाया था. मल्टीप्लेक्स में 1 साल तक लगातार दिखाई जाने वाली ये भारत की इकलौती फ़िल्म है. इसकी सफलता के बाद गणेश को फ़ैंस ने Golden Star नाम दिया था. 

tfipost

11- शिवा राजकुमार

 कन्नड़ अभिनेता शिवा राजकुमार (Shiva Rajkumar) के करियर की पहली 3 फ़िल्में ब्लॉकबस्टर हिट रहीं तो फ़ैंस ने उन्हें Hat-trick Hero नाम दे दिया. शिवा आज तक इसी नाम से जाने जाते हैं. 

whizbliz

इसी तरह साउथ के अन्य कलाकारों में अभिनेता वी. रविचंद्रन को ‘क्रेजी स्टार’, अभिनेता दर्शन को ‘चैलेंजिंग स्टार’ और अभिनेता उपेंद्र को ‘रियल स्टार’ के नाम से भी जाना जाता है.