इंटरनेट की दुनिया में रोज़ कुछ न कुछ वायरल होता रहता है. कई बार ये चीज़ें हमें हंसाती हैं, तो कई बार चौंकाती हैं. ऐसा ही कुछ इंटरनेट की नई सेंसेशन पूजा शर्मा के साथ भी है. 

transwoman
Source: thelogically

इंटरनेट पर पूजा शर्मा का वीडियो वायरल होने के बाद हर ओर उनकी चर्चा हो रही है. इसकी वजह है उनकी ख़ूबसूरती. वो ट्रांसवुमन हैं और उन्हें देखने के बाद हर कोई अभिनेत्री रेखा से उनकी तुलना कर रहा है. वो मुंबई लोकल में सफ़र के दौरान लोगों का मनोरंजन करती हुई जाती हैं. मुंबई लोकल में सफ़र के दौरान एक फ़ोटोग्राफ़र ने उनका वीडियो बना कर इंटरनेट पर वायरल कर दिया है. 

वीडियो वायरल होने के बाद हर कोई उनकी सुंदरता का कायल हो गया. उनका ड्रेसिंग सेंस एकदम रेखा की तरह है. कई लोग तो ये भी कह रहे हैं कि उनकी शक्ल भी रेखा जैसी है. रेखा से अपनी तुलना पर पूजा कहती हैं कि वो मुंबई लोकल में सफ़र करती हैं, तो लोग उनके पास आकर खड़े हो जाते हैं. कोई उन्हें देख कर ये नहीं समझता कि वो भीख मांगने आई हैं.  

पूजा बताती हैं कि मुंबई लोकल में सफ़र करने वाले पैसेंजर उन्हें जानते हैं. लोग जब उनके पास आकर खड़े होते हैं, तो वो उनसे पैसे मांगती हैं. लोग हंसते-हंसते उन्हें पैसे तो देते ही हैं. साथ ही उन्हें प्यार भी देते हैं. पूजा अपनी बचपन की बात करते हुए कहती हैं कि छोटे पर भी लोगों ने उन्हें खू़ब प्यार दिया. वो बताती हैं कि उन्हें नहीं पता था कि वो अलग हैं.  

लोग पूजा को इतना प्यार क्यों देते हैं? 

मुंबई लोकल में लोगों को एंटरटेन करने वाली पूजा की अलग पहचान बनी हुई है. उनका बात करने स्टाइल हो या कपड़े पहनने का, उनकी हर अदा में एक सच्चाई और सकारात्मकता दिखती है. उन्हें जानने वाले लोगों का कहना है कि वो बेहद शांत स्वभाव की हैं और चेहरे पर हमेशा एक मुस्कान रहती है.  

रेखा नाम कैसा पड़ा?  

पूजा को रेखा नाम उनके फ़ैंस ने दिया है, उनकी अदायें इतनी प्यारी हैं कि हर किसी को उनमें रेखा दिखती हैं. इसलिये लोगों ने उन्हें रेखा नाम दे दिया. पूजा कहती हैं कि 'ये प्रभु की कृपा है कि लोगों ने मुझे किन्नर या भिखारी न समझ कर इतना प्यार देते हैं कि मेरा नाम रेखा रखा दिया.'

डांस की शौक़ीन हैं 

मुंबई की पूजा यानि रेखा को फ़िल्मी रेखा की तरह डांस का बहुत शौक़ है. वो कहती हैं कि बचपन से उन्हें मेकअप करने का शौक़ है. रेखा के लिये डांस सिर्फ़ आर्ट नहीं, बल्कि पूजा है. अपनी इसी कला की वजह से आज वो कई प्रोडक्शन हाउस के साथ काम कर रही हैं और सोशल मीडिया पर अक़सर ही डांस वीडियो शेयर करती रहती हैं.

transwoman
Source: thelogically

CROSSBYTE PRODUCTIONS को दिये इंटरव्यू में अपनी दिल बातें शेयर करते हुए उन्होंने बताया कि जब कोई उनके समुदाय के लोगों को हिजड़ा या किन्नर कह कर बुलाता है, तो उन्हें बहुत दुख होता है. वहीं जब लोग उन्हें उनके नाम से पुकारते हैं, तो दिल से खु़शी होती है.

पूजा किन्नर समाज के प्रति लोगों की सोच बदलना चाहती हैं और उसमें सफ़ल भी हो रही हैं, उम्मीद करते हैं कि उनके ये मैसेज हम कई लोगों तक पहुंचाने में सफ़ल रहें.