बॉलीवुड के कई ऐसे बड़े कलाकार, राइटर और फ़िल्म डायरेक्टर हैं, जिन्होंने स्ट्रगलिंग में एक लंबा समय बिताया है. चाहे बात करें नवाजुद्दीन सिद्दीकी की, जिन्होंने वॉचमैन तक का काम किया है या फिर बात करें पकंज त्रिपाठी की, जिन्हें मिर्जापुर वेब सीरीज़ के बाद ही एक बड़ी पहचान मिल पाई. अगर आप बॉलीवुड का इतिहास खंगालें, तो आपको स्ट्रगलिंग के कई दुख भरे और हैरान कर देने वाले क़िस्से मिलेंगे. इस ख़ास लेख में हमारे साथ जानिए बॉलीवुड के मशहूर फ़िल्म निर्देशक और निर्माता रोहित शेट्टी की पास्ट लाइफ़ के बारे में जब उन्हें एक्ट्रेस तब्बू की साड़ियां तक प्रेस करनी पड़ी थीं.  

एक मशहूर फ़िल्म डायरेक्टर

rohit shetty
Source: indianexpress

रोहित शेट्टी बॉलीवुड के दमदार और मशहूर फ़िल्म डायरेक्टर हैं. उन्होंने बड़े फ़िल्म स्टार और एक्ट्रेस के साथ काम किया है. रोहित शेट्टी ने सिंबा, गोलमाल, गोलमाल रिटर्न व चेन्नई एक्सप्रेस जैसी सुपरहीट फ़िल्मों को डायरेक्ट किया है.  

करियर की शुरुआत  

rohbit shetty
Source: indiawest

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रोहित शेट्टी ने अपने करियर की शुरुआत 1991 में आई अजय देवगन की फ़िल्म से की. इस फ़िल्म के लिए रोहित शेट्टी ने Assistant Director का काम किया. बाद में उन्होंने अजय देवगन के साथ और भी कई फ़िल्में की. कहते हैं कि शुरुआती दौर में उन्होंने कई बड़ी परेशानियों का सामना किया, लेकिन उन्होंने हर परेशानी को अपनी ज़िंदगी की चुनौती समझा.  

पिता की मृत्यु के बाद बिगड़े हालात 

madhu Shetty
Source: wikipedia

बहुतों को पता नहीं होगा कि रोहित शेट्टी बॉलीवुड के पुराने एक्टर M.B. Shetty के बेटे हैं. कहते हैं कि जब M.B. Shetty का निधन हुआ तब रोहित बहुत छोटे थे. इसके बाद घर के हालात बिगड़ने लगे थे. रोहित की मां को फ़िल्मों में जूनियर आर्टिस्ट के तौर पर काम करना पड़ा था.  

पढ़ाई से ज़्यादा कमाई की ज़रूरत  

rohit shetty
Source: 5dariyanews

कहते हैं कि घर के हालात इतने बिगड़ गए थे कि उनका घर तक बिक गया था. इसके बाद रोहित को अपनी मां के साथ अपने नानी के घर रहना पड़ा, जो कि दहिसर में था. रोहित का स्कूल सांताक्रूज़ में था और उन्हें रोज़ डेढ़ घंटे का सफ़र तय कर दहिसर से सांताक्रूज़ जाना पड़ता था. आगे चलकर हालात इतने बिगड़ गए कि उन्हें पढ़ाई से ज़्यादा कमाई की ज़रूरत आन पड़ी.  

डायरेक्टर कुक्कू कोहली के साथ काम  

rohit
Source: mid-day

कहते हैं कि उन दिनों रोहित की बहन चंदा डायरेक्टर राहुल रवैल के साथ Assistant Director के तौर पर काम कर रही थीं. वहीं, राहुल रवैल के साथ डायरेक्टर कुक्कू कोहली का उठना बैठना था. फिर क्या था, बहन चंदा ने अपने भाई रोहित के लिए कुक्लू कोहली से बात की, लेकिन उन्होंने रोहित को शुरू-शरू में नज़रअंदाज कर दिया, लेकिन कुछ समय बाद रोहित को काम दिया. कुक्कू कोहली उन दिनों फूल और कांटे फ़िल्म बना रहे थे, जिसमें रोहित ने Assistant Director के तौर पर काम किया.  

तब्बू की साड़ी प्रेस की 

tabbu
Source: jagran

Mid-day की एक रिपोर्ट के अनुसार, रोहित शेट्टी ने 1995 में तब्बू की फ़िल्म ‘हकीकत’ में स्पॉट बॉय का काम किया और तब्बू की साड़ियां तक प्रेस की. इसके अलावा, उन्होंने एक्ट्रेस काजोल के लिए भी स्पॉट बॉय का काम किया है. रोहित काजोल के बालों का टचअप किया करते थे.