अगर आप एक्टिंग की फ़ील्ड में नाम कमाना चाहते हैं, तो आप रीजनल सिनेमा का भी रुख कर सकते हैं. ये बात Pollywood की जानी-मानी एक्ट्रेस नीरू बाजवा ने साबित कर दिखाई है. कनाडा में जन्मी नीरू बाजवा ने छोटे पर्दे से शुरुआत की थी और आज उनकी गिनती पंजाबी फ़िल्मों की टॉप एक्ट्रेसेस में होती है. आज उनका जन्मदिन है. आइए जानते हैं कि कैसे वो छोटे पर्दे से निकलकर पॉलीवुड में छा गईं. 

Neeru Bajwa
Source: youtube

26 अगस्त 1980 को नीरू बाजवा का जन्म कनाडा में हुआ था. उन्हें बचपन से ही एक्टिंग करने का शौक़ था. उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत बॉलीवुड के मेगा स्टार देव आनंद की फ़िल्म मैं सोलह बरस की से की थी. इसके बाद नीरू ने कई टीवी सीरियल्स में काम किया. 

वो डीडी 1 पर आने वाले शो हरी मिर्ची लाल मिर्ची में भी नज़र आई थीं. इसके अलावा ज़ी टीवी के शो जीत में भी काम कर चुकी हैं. सोनी के शो सीआईडी के कई एपिसोड में नीरू ने अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाया है. 

Neeru Bajwa
Source: dailyentxpress

नीरू बाजवा ने फिर पंजाबी सिनेमा का रुख कर लिया. उन्होंने यहां पर बहुत ही नाम कमाया . उनकी पहली पंजाबी फ़िल्म थी असां नूं मान वतन दा, जो वर्ष 2004 में रिलीज़ हुई थी. ये उनके करियर का बहुत बड़ा टर्निंग पॉइंट साबित हुआ. इसके बाद उन्होंने जट एंड जूलियट, मेल करा दे रब्बा, जिने मेरा दिल लुटिया, सरगी, जैसी कई सुपरहिट पंजाबी फ़िल्मों में काम किया. 

Neeru Bajwa
Source: ghaintpunjab

नीरू बाजवा डायरेक्शन में भी हाथ आज़मा चुकी हैं. साल 2017 में आई फ़िल्म सारगी उन्होंने ही डायरेक्ट की थी. उनका ख़ुद का एक प्रोडक्शन हाउस भी है, जिसका नाम है नीरू बाजवा एंटरटेनमेंट. साल 2015 में इन्होंने हैरी जौंधा से शादी की थी. इनकी एक प्यारी सी बेटी भी है. शादी के बाद भी वो फ़िल्मों में उतनी ही सक्रीय हैं जितनी पहले थीं. 

Neeru Bajwa
Source: pinterest
उनका कहना है, 'हालाकिं, मेरी ज़िदगी अब मेरी बेटी के इर्द-गिर्द घूमती है. लेकिन मैं पहले की तरह ही फ़िल्मों में काम करना जारी रखूंगी. मैंने यहां बहुत सी फ़िल्में की हैं, टीवी सीरियल्स में काम किया है, एक फ़िल्म भी निर्देशित की है. इनसे मैंने बहुत कुछ सीखा है और मेरा ये सफ़र ऐसे ही जारी रहेगा.'
neeru bajwa
Source: timesofindia

बॉलीवुड फ़िल्मों में उन्होंने काम करना क्यों बंद कर दिया इस बात का भी ज़्रिक नीरू बाजवा ने एक इंटरव्यू में किया था. उन्होंने बताया था कि उनके साथ यहां कुछ ऐसा हुआ कि उन्होंने हमेशा के लिए बॉलीवुड से दूर रहने की कसम खा ली. नीरू ने बताया कि एक फ़िल्म के सिलसिले में वो किसी से मिलने गई थीं. 


वहां पर उन्हें कुछ ऐसा करने को कहा गया, जिसने उन्हें हिला कर रख दिया. उसके बाद नीरू ने कभी हिंदी फ़िल्मों में काम न करने की कसम खाई थी. नीरू का कहना है कि वो पंजाबी फ़िल्मों में काम कर बहुत ख़ुश हैं.  

हैप्पी बर्थ डे नीरू बाजवा.