सर्च इंजन याहू ने साल 2020 में भारत में सबसे ज़्यादा सर्च किए गए लोगों की सालाना सूचि जारी की है. इस लिस्ट में दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत पहले नंबर पर हैं. वहीं, सुशांत की गर्लफ़्रेंड रिया चक्रवर्ती सबसे ज़्यादा सर्च की जाने वाली महिला सेलिब्रिटी हैं.

Source: dnaindia

भारत के लिए याहू की 2020 ईयर इन रिव्यू (YIR) लिस्ट में उन लोगों का नाम शामिल होता है, जो सालभर सबसे ज़्यादा सुर्खियों में रहे हैं और यूज़र्स ने इन्हें सबसे ज़्यादा सर्च किया है. 

दूसरे नंबर पर पीएम मोदी

सुशांत के अलावा कई राजनीतिक दिग्गज़ों को भी इस लिस्ट में जगह मिली है. भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहे हैं. साल 2017 के बाद ये पहला मौका है जब मोदी को पहला स्थान नहीं मिला है. वहीं, तीसरे स्थान पर रिया चक्रवर्ती और उसके बाद राहुल गांधी, अमित शाह, उद्धव ठाकरे, अरविंद केजरीवाल, ममता बनर्जी, अमिताभ बच्चन और कंगना रनौत के नाम शामिल हैं.

Source: dnaindia

सुशांत 'मोस्ट सर्चेड मेल सेलेब्रिटी' की कैटगरी में भी पहले नंबर पर हैं. इसके बाद अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, सलमान ख़ान, इरफ़ान ख़ान और ऋषि कपूर के नाम हैं.

Source: ew

वहीं, सबसे ज्यादा सर्च किए गए महिला सेलेब्स की लिस्ट में रिया चक्रवर्ती पहले स्थान पर हैं. वहीं कंगना रनौत, दीपिका पादुकोण, सनी लियोन और प्रियंका चोपड़ा भी लिस्ट में शामिल हैं.

न्यूजमेकर्स में पीएम मोदी टॉप पर

इस साल 'टॉप न्यूजमेकर्स' की बात की जाए तो पीएम मोदी पहले नंबर पर हैं. जबकि सुशांत और रिया संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर हैं. वहीं राहुल गांधी को तीसरा पायदान हासिल हुआ है. 

Source: dnaindia

एक्टर सोनू सूद को ‘हीरो ऑफ द ईयर’ के तौर पर स्पेशल मेंशन दिया गया है. कोरोना लॉकडाउन के दौरान प्रवासियों को घर वापस पहुंचने में मदद करने उनके प्रयासों की सराहना की गई.

बेबीज़ एंड प्रेग्नेंसी अनाउंसमेंट्स अनुष्का-विराट टॉप पर

Source: jsnewstimes

इस साल 'सेलेब्रिटीज़ विद बेबीज़ एंड प्रेग्नेंसी अनाउंसमेंट्स' में अनुष्का शर्मा और विराट कोहली शीर्ष स्थान पर उभरे. वहीं, करीना कपूर ख़ान और सैफ़ अली ख़ान दूसरे, जबकि शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा तीसरे स्थान पर रहे.