July Releases 2023: जुलाई का महीना सावन से शुरू होता है. इसमें बारिश में मिट्टी की भीनी-भीनी ख़ुशबू के साथ चाय और पकौड़ी का तगड़ा मेल होता है. इस मेल को और भी मज़बूत और स्वाद को दोगुना करने के लिए जुलाई में वेब सीरीज़ और फ़िल्मों का तांता लगा हुआ है. ये फ़िल्में OTT और थियेटर दोनों में रिलीज़ होंगी और आपको भर-भर कर एंटरटेन करेंगी.

ott platform
Image Source: voicendata

फटाफट इन फ़िल्म और वेब सीरीज़ (July Releases 2023) की लिस्ट देख लीजिए:

ये भी पढ़ें: ‘आर्या 3’ से लेकर ‘द ट्रायल’ तक, वो 7 फ़ीमेल लीड वाली ज़बरदस्त Web Series जिनका हमें इंतज़ार है

1. नीयत (Neeyat)

विद्या बालन अपनी फ़िल्म नीयत में डिटेक्टिव के रोल में नज़र आएंगी. ये फ़िल्म 7 जुलाई को थियेटर में रिलीज़ होगी. इसमें राम कपूर, राहुल बोस, नीरज काबी, शहाना गोस्वामी, अमृता पुरी और निक्की वालिया भी होंगी.

2. मेड इन हैवन 2 (Made In Heaven 2)

Made In Heaven का पहला सीज़न 4 साल पहले 2019 को आया था. इसका दूसरा सीज़न जुलाई में Amazon Prime Video स्ट्रीम हो सकता है. 

made in heaven 2
Image Source: gulte

3. द ट्रायल (The Trial)

वेब सीरीज़ ‘द ट्रायल: प्यार क़ानून धोख़ा’ में काजोल वक़ील की भूमिका निभाएंगी, जो 14 जुलाई को Disney + Hotstar रिलीज़ होगी. सीरीज़ का ट्रेलर कुछ दिनों पहले रिलीज़ हुआ था, जो काफ़ी पसंद किया गया था.

4. आईबी 71 (IB 71)

विद्युत जामवाल की हालिया रिलीज़ फ़िल्म IB 71, Disney + Hotstar पर 7 जुलाई को दस्तक देगी. ये प्रोड्यूसर के तौर पर विद्युत जामवाल की पहली फ़िल्म है.

5. ब्लाइंड (Blind)

सोनम कपूर मां बनने के बाद क्राइम-थ्रिलर फ़िल्म ‘ब्लाइंड’ से वापसी कर रही हैं. इसमें वो लीड रोल में नज़र आएंगी. ये मूवी Jio Cinema पर 7 जुलाई को स्ट्रीम होगी.

6. बवाल (Bawaal)

वरुण धवन और जाह्नवी कपूर की अपकमिंग फ़िल्म ‘बवाल’ जुलाई में Amazon Prime Video पर रिलीज़ होगी. इस फ़िल्म का निर्देशन नितेश तिवारी ने किया है.

7. द विचर-सीजन 3 वॉल्यूम 2 (The Witcher Season 3 Volume 2)

Netflix की सबसे पॉपुलर वेब सीरीज] की लिस्ट में शामिल The Witcher Season 3 Volume 2 में हेनरी केविल ने लीड रोल निभाया है. इसके पिछले सीज़न को दर्शकों ने ख़ूब पसंद किया था. इसका तीसरा सीज़न 27 जुलाई को रिलीज़ होगा.

the witcher season 3 volume 2
Image Source: ignimgs

ये भी पढ़ें: ‘आदिपुरुष’ और ‘गदर 2’ से पहले ये 11 पीरियड ड्रामा फ़िल्में भी हो चुकी हैं OTT पर रिलीज़

कमर कस लो क्योंकि आपको सस्पेंस में डालने और प्यार में खो देने के लिए ये वेब सीरीज़ आ रही हैं.