'स्वप्निल जोशी'

swapnil
Source: pinterest

कम उम्र में छोटे पर्दे पर बड़ा नाम कमाने वाले एक बेहतरीन अभिनेता. स्वप्निल जोशी के करियर की शुरूआत 1986 में रामानंद सागर के सीरियल 'लव-कुश' से हुई थी. इस सीरियल में उन्होंने कुश का किरदार निभाया था. स्वप्निल जोशी ने कुश का किरदार निभा कर लोगों के दिलों में ख़ास जगह बनाई. इसके बाद 1993 में रामानंद सागर ने उन्हें अपने सीरियल 'कृष्णा' में श्रीकृष्ण का किरदार निभाने का मौक़ा दिया. एक बार फिर से स्वप्निल जोशी की मासूमियत लोगों को ख़ूब भाई और लोगों ने उन्हें कृष्ण के रूप में ख़ूब प्यार दिया.

Swapnil Joshi
Source: newstracklive

सीरियल के ज़रिये स्वप्निल जोशी घर-घर ख़ूब प्रचलित हो गये. टीवी पर उन्हें भगवान कृष्ण का रोल प्ले करते देख ऐसा लगता, जैसे मानों सामने सच में कृष्णजी खड़े हों. कृष्ण के रोल में उन्होंने दर्शकों पर ऐसी छाप छोड़ी कि लोग आज भी उन्हें कृष्ण के रूप में ही पहचानते हैं.

Krishna
Source: imdb

हांलाकि, ऐसा नहीं है कि इसके बाद उन्होंने सीरियल और फ़िल्में नहीं कीं, पर पहचान उन्हें रामानंद सागर के धारावाहिक से ही मिली. 'कृष्णा' के बाद उन्होंने टीवी सीरियल, कॉमेडी शोज़ और फ़िल्में भी कीं. इन सब के अलावा उन्होंने रेडियो पर The Swapnil Joshi Show भी होस्ट किया. छोटे और बड़े पर्दे पर अभिनय करने के अलावा उनकी 'Vidarbhache Wagh' नामक Wrestling टीम भी है.

रिपोर्ट्स के अनुसार, इन दिनों वो मराठी फ़िल्मों में व्यस्त हैं.

पर्सनल लाइफ़:

कृष्ण के किरदार में मशहूर हुए स्वप्निल जोशी का जन्म 18 अक्टूबर 1977 में हुआ था. उन्होंने 2005 में अपर्णा जोशी से शादी की थी, पर ये शादी लंबे वक़्त तक नहीं चली और 2009 में दोनों का तलाक़ हो गया. इसके बाद उन्होंने लीना आराध्या को धर्मपत्नी के रूप में चुना. स्वप्निल जोशी के दो बच्चे भी हैं.

Swapnil Joshi
Source: marathi

वैसे आप क्या कहते हैं आपको स्वप्निल जोशी किस किरदार में ज़्यादा पसंद हैं. अरे हां, आज 18 तारीख़ है और टीवी वाले कृष्णजी का असली वाला जन्मदिन है, विश तो कर दो उन्हें.

Swapnil
Source: TOI

Happy Birthday Tv Wale Krishna!

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.