(Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah Star Cast Who Left)- कुछ शोज़ और सीरियल्स हमारी ज़िन्दगी का हिस्सा बन जाते हैं. टीवी पर ऐसे बहुत से शोज़ होते हैं, जिनके कैरेक्टर्स या फिर उनकी कहानी हमारी ज़िन्दगी से मिलती जुलती होती है. ऐसे ही कुछ शोज़ में से एक का नाम "तारक मेहता का उल्टा चश्मा" है. यह शो सोनी के सब टीवी पर पिछले 14 सालों से लोगों का मनोरंजन कर रहा है. दया बेन का "हे मां माताजी!" से लेकर जेठालाल की रोज़ मर्रा की परेशानियां लोगों को काफ़ी पसंद आती हैं. लेकिन कहते हैं न, कुछ शोज़ उनके किरदार निभाने वालों से चलता है.


'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) में ऐसे कई पुराने स्टार्स हैं जिन्होंने ज़िन्दगी में आगे बढ़ने के लिए शो छोड़ा है. जिसमें हाल ही में दया बेन (दिशा वकानी) के बाद शो की जान तारक (शैलेश लोढ़ा) ने शो छोड़ दिया है. चलिए इसी क्रम में आज हम "TMKOC" शो को छोड़कर जाने वाले किरदारों से मिलाते हैं, जिन्होंने शो को कारणवश बीच में ही छोड़ दिया. 

ये भी पढ़ें: ये हैं ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के वो 10 एक्टर्स, जो फ़िल्मों में भी आज़मा चुके हैं क़िस्मत

जाने कौन-कौन है, इस लिस्ट में शामिल (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah Star Cast Who Left)- 

1- दिशा वकानी (दया जेठालाल गड़ा)

dishavakani
Source: pinkvilla

दिशा "तारक मेहता का उल्टा चश्मा" की लीड एक्ट्रेस थी. जिनकी एंट्री और बोलने के लहज़े के दर्शक फ़ैन थे. उनके और जेठालाल की बीच की केमिस्ट्री ज़बरदस्त थी. 2017 में उन्होंने शो में आना बंद कर दिया. क्योंकि वो 2017 में बच्चे की मां बनी थी. उन्होंने मैटरनिटी की छुट्टियों पर गयी. लेकिन उसके बाद वो शो में दिखाई नहीं दी. हालांकि वो कुछ वक़्त बाद उन्होंने शो में वापसी की थी पर उसके बाद उन्होंने शो को पूरी तरह से छोड़ दिया.  

2- शैलेश लोढ़ा (तारक मेहता)

शैलेश शो की जान थे. क्योंकि वो उस शो में सबसे अहम तारक मेहता का किरदार निभाते थे. उन्हें अपने बेस्टफ्रेंड जेठालाल के फ़ायरब्रिगेड के नाम से भी जाना जाता था. हाल ही ख़बर आयी की उन्होंने शो को छोड़ दिया. एक रिपोर्ट के मुताबिक़, वो पिछले एक महीने से शो की शूटिंग के लिए नहीं आये हैं. उनके फ़ैंस को ये सुनकर काफ़ी बड़ा सदमा लगा है. क्योंकि अब शो पहले जैसा नहीं रहेगा. (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah Star Cast Who Left)

3- भव्या गांधी (टप्पू)

भव्या शो में अपनी शैतानियों के लिए बड़े फ़ेमस थे. जेठालाल और दया के बेटे शो कभी आत्माराम के घर के शीशे तोड़ते नज़र आते थे, तो कभी किसी को परेशान करते. बता दें कि, भव्या ने शो में कुल 8 साल काम किया था. जिसके बाद उन्होंने फ़िल्मों में काम करने का निर्णय लिया.   

4- नेहा मेहता (अंजलि मेहता) 

शो में नेहा तारक मेहता का पत्नी का किरदार निभाती नज़र आती थी. नेहा ने इस शो में कुल 12 साल तक काम किया था. एक दिन सेट पर उनकी किसी से बहस हो गयी. जिसकी वजह से उन्होंने शो को छोड़ दिया. हालांकि, नेहा शो वापसी करना चाहती हैं. लेकिन देखते हैं वो कब संभव होगा. फ़िलहाल नेहा गुजराती फ़िल्मों में काम कर रही हैं. (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah Star Cast Who Left)

ये भी पढ़ें: फ़ाइनल हो गया कि तारक मेहता का उल्टा चश्मा में दयाबेन का किरदार अब ये नई अभीनेत्री ही निभाएगी

5- झील मेहता (सोनू)

झील शो में चाइल्ड एक्टर थी. जो पढ़ने में काफ़ी अच्छी थी. टप्पू गैंग के साथ मिलकर ख़ूब शैतानियां भी करती थी. झील ने शो को पढ़ाई पर ध्यान देने के लिए बीच में छोड़ दिया. 

6- निर्मल सोनी ( हंसराज हाथी )

निर्मल शो में डॉक्टर का क़िरदार निभाते थे. उन्हें खाना बहुत पसंद था. कुछ टाइम बाद ही उन्होंने शो क्विट कर दिया. हालांकि इसका कारण किसी को पता नहीं चला. लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक़, उनकी मेकर्स के साथ लड़ाई थी. यही वजह थी उनकी शो छोड़ने की. (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah Star Cast Who Left)

7- गुरुचरण सिंह (रोशन सिंह सोढ़ी) 

गुरुचरण की एनर्जी का शो में कोई मुक़ाबला नहीं था. पार्टी-शार्टी के लिए हमेशा तैयार रहते थे. उनकी एक्टिंग शो में ज़बरदस्त थी. गुरुचरण को अपने पिता का इलाज करवाना था. इसीलिए उन्होंने शो को छोड़ दिया. एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि, मेकर्स उनकी पेमेंट ठीक समय पर नहीं कर रहे थे. इसीलिए उन्होंने शो को क्विट कर दिया. शो में ऐसी एनर्जी न जाने कब देखने को मिलेगी. 

8- दिलखुश (रोशन सिंह सोढ़ी) 

दिलखुश शो में रोशन सिंह सोढ़ी का किरदार निभा रही थी. उनका पारसी अंदाज़ में बोलना लोगों को काफ़ी पसंद आता था. उन्होंने शो को छोड़ दिया क्योंकि वो अपनी निजी ज़िन्दगी को समय नहीं दे पा रही थी. साथ ही साथ उनका स्वास्थ्य भी ख़राब होने लगा था. यही वज़ह थी शो छोड़ने की.(Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah Star Cast Who Left)