Bollywood Actors From Small Towns: बॉलीवुड में बहुत से ऐसे बड़े स्टार्स हैं जिनकी फ़ैमिली पहले से ही फ़िल्म इंडस्ट्री में सक्रिय है. बहुत से लोगों का मानना है कि इनके लिए इस कारण हिंदी सिनेमा में अच्छा काम मिलना या नाम कमाना आसान था. वो ये भी मानते हैं कि बाहरी लोगों को यहां अपना नाम बनाने के लिए जी-तोड़ मेहनत करनी पड़ती है.

आज बात होगी बॉलीवुड के कुछ ऐसे स्टार्स की जो छोटे-छोटे शहरों से निकले थे स्टार बनने और उन्होंने अपनी मेहनत और टैलेंट के दम पर यहां अपनी एक अलग पहचान बनाई. आज इनका भी रूतबा किसी स्टार से कम नहीं.

Bollywood Actors From Small Towns

ये भी पढ़ें: दीपिका-रणवीर जैसे बॉलीवुड के 6 पॉपुलर एक्टर्स, जिन्हें विदेशी Media ने कहा- पहचाना नहीं आप कौन?

1. मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee)

Manoj Bajpayee
rediff

फ़िल्म इंडस्ट्री में बाहर से आकर सफल हुए कलाकारों में से एक हैं मनोज बाजपेयी. इनकी एक्टिंग के चर्चे तो विदेश में भी होते हैं. ये बिहार के एक छोटे से गांव बेलवा के रहने वाले हैं. इन्होंने कई सुपरहिट फ़िल्मों में काम किया है. ये बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर्स में से एक हैं.

2. पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi)

Pankaj Tripathi
mumbaimirror

बॉलीवुड एक्टर पंकज त्रिपाठी बिहार के एक छोटे से कस्बे बेलसंड से ताल्लुक रखते हैं. उन्होंने वहां से निकलकर फ़िल्म इंडस्ट्री में अपना एक अलग मुकाम बनाया है. उनके चाहने वालों की भी कोई कमी नहीं है. हाल के दिनों में वो उभरते हुए कलाकार के रूप में सबको पसंद आ रहे हैं. 

3. विद्या बालन (Vidya Balan)

Vidya Balan
pinkvilla

विद्या बालन उन अभिनेत्रियों में से एक हैं जो अपने दम पर किसी फ़िल्म को हिट करवा सकती हैं. उन्होंने बहुत सी हिट फ़िल्मों में काम कर सबका दिल जीता है. ये केरल के पलक्कड़ ज़िले के पुथुर नाम के गांव में जन्मी थीं. वहां से बॉलीवुड तक का इनका सफ़र भी काफ़ी संघर्ष भरा रहा है.

4. संजय मिश्रा (Sanjay Mishra)

Sanjay Mishra
outlookindia

बॉलीवुड एक्टर संजय मिश्रा का जन्म बिहार के दरभंगा के एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था. उन्होंने अपनी प्रतिभा और दृढ संकल्प के दम पर ख़ुद को एक बेहतरीन एक्टर के रूप में स्थापित किया है. फ़िल्म इंडस्ट्री में उनका भी कोई जानकार नहीं था, उन्होंने अपनी पहचान अपने दम पर बनाई है.

5. कंगना रनौत (Kangana Ranaut)

Kangana Ranaut
englishtribuneimages

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत हिमाचल प्रदेश के छोटे से टाउन भांबला की रहने वाली हैं. फ़िल्मों में काम करने के लिए उन्होंने पहले अपने परिवार वालों से संघर्ष किया और बाद में फ़िल्म इंडस्ट्री में. आज कंगना बहुत बड़ी एक्ट्रेस हैं और ये 3 नेशनल अवॉर्ड भी जीत चुकी हैं. इनके लाखों फ़ैंस हैं.

6. नवाजु़द्दीन सिद्दीक़ी (Nawazuddin Siddiqui)

Nawazuddin Siddiqui
pinkvilla

नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. एनएसडी से पासआउट नवाज़ुद्दीन ने अपने टैलेंट के दम पर ख़ूब नाम और दौलत बॉलीवुड में कमाई है. वो उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर ज़िले के छोटे से कस्बे बुढ़ाना के रहने वाले हैं. कभी सिक्योरिटी गार्ड का काम करने वाले नवाज़ुद्दीन की हर किसी के लिए प्रेरणादायक है.

7. जयदीप अहलावत (Jaideep Ahlawat)

Jaideep Ahlawat
hindustantimes

‘गैंग्स ऑफ़ वासेपुर’ और ‘पाताल लोक’ फ़ेम जयदीप अहलावत को आज दुनिया जानती है. इनकी एक्टिंग के चर्चे हर फ़िल्म के आने के बाद होते हैं. इन्होंने भी फ़िल्म इंडस्ट्री में काफ़ी संघर्ष किया है. ये हरियाणा के रोहतक ज़िले के एक छोटे से गांव महम के रहने वाले हैं.

8. सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput)

Sushant Singh Rajput
nyt

पटना की एक मिडिल क्लास फ़ैमिली में सुशांत सिंह राजपूत का जन्म हुआ था. टीवी से फ़िल्मों तक उनका सफ़र काफ़ी संघर्ष भरा रहा. वो भले ही आज हमारे बीच नहीं है, लेकिन पटना से बॉलीवुड पहुंच वहां बिहार का नाम रोशन करने के लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा.  

छोटे शहरों से आने वाले इन बॉलीवुड स्टार्स ने इंडस्ट्री में बड़ा नाम कमाया है.