South Actor Shaam: बॉलीवुड दर्शकों के लिए तमिल एक्टर शाम (Shaam) का नाम भले ही नया हो, लेकिन साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री में शाम (Shaam) का नाम ही काफ़ी है. मशहूर एक्टर ‘शाम’ का असल नाम शमशुद्दीन इब्राहिम है, लेकिन वो तमिल और तेलुगु फ़िल्म इंडस्ट्री में वो शाम के नाम से ही जाने जाते हैं. वो अब तक कई तमिल और तेलुगु फ़िल्मों में नज़र आ चुके हैं. शाम ख़ासकर तमिल और तेलुगु फ़िल्म इंडस्ट्री में अपने किरदारों में प्रयोग करने के लिए जाने जाते हैं.

ये भी पढ़िए: साउथ के ‘मिस्टर परफ़ेक्शनिस्ट’ विक्रम की वो 10 फ़िल्में जो लीग से हटकर थी और सुपरहिट रही

newsbugz

आज हम आपको शमशुद्दीन इब्राहिम उर्फ़ शाम (South Actor Shaam) की अपने रोल के प्रति एक ऐसी ही दीवानगी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे जानने के बाद आप भी उनके फ़ैन बन जाओगे-

दरअसल, साल 2013 में तमिल क्राइम-थ्रिलर फ़िल्म ‘6’ रिलीज़ हुई थी. इस फ़िल्म में एक्टर ‘शाम’ ने मुख्य भूमिका निभाई थी. फ़िल्म में उन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग से हर किसी को आश्चर्यचकित कर दिया था. वी.जेड. दुरई के निर्देशन में बनी इस फ़िल्म में शाम ने एक नहीं, बल्कि छह अलग-अलग किरदार निभाए थे. आज हम आपको इसी फिल्म से जुड़ा उनका वो कारनामा बताने जा रहे हैं, जिसे देख हर सिनेमाप्रेमी हैरान रह गया था.  

South Actor Shaam

moviegalleri

Tamil Actor Shaam Skipped Sleeping 12 Nights In Order To Ace A Look

शमशुद्दीन इब्राहिम उर्फ़ शाम ने इस फ़िल्म में एक सॉफ़्टवेयर इंजीनियर की भूमिका निभाई थी, जो अपने अपहृत बेटे को ढूंढने के लिए भारत में 6 अलग-अलग राज्यों की यात्रा करता है. ऐसे में उन्होंने प्रत्येक राज्य के लिए अपना अलग-अलग लुक रखा था. इस दौरान शाम अपने इन 6 किरदारों में एक किरदार को निभाने के लिए पूरे 12 दिनों तक सोए नहीं. किसी भी इंसान के लिए 10 दिन तक बिना सोये जीवित रहना बेहद मुश्किल हो जाता है. लेकिन शाम ने अपने किरदार को यादगार बनाने के लिए मौत की परवाह तक नहीं की.

newsbugz

दाढ़ी-बाल बढ़ाये और 17 किलो वजन घटाया  

दरअसल, बॉलीवुड हो या हॉलीवुड एक्टर अक्सर अपने किरदार में फ़िट बैठने के लिए अलग-अलग तरह की तैयारी करते हैं, लेकिन साउथ एक्टर शाम (Shaam) ने जो किया वो बेहद सबसे अलग और बेहद ख़ौफ़नाक था. शाम ने अपने 6 में से 1 किरदार में फ़िट बैठने के लिए सबसे पहले अपना वजन कम करने और बाल और दाढ़ी बढ़ाने का फ़ैसला किया. इस दौरान उन्होंने अपना 17 किलोग्राम वजन कम किया, लेकिन इससे भी ज़्यादा चौंकाने वाली बात ये थी कि वो इस किरदार के लिए 12 दिनों तक सोए नहीं.

moviegalleri

रोल के लिए 12 दिनों तक नहीं सोये  

शाम (Shaam) जब 12 दिन बाद सेट पर लौटे तो हर कोई उन्हें देख हैरान रह गया. सेट के लोग उन्हें पहचान ही नहीं पाए. पहली नज़र में उन्हें लगा शाम मेकअप करके आये हैं, लेकिन जब उन्होंने डायरेक्टर अपने 12 दिनों तक नहीं सोने की बात कही तो उन्होंने अपना सर पकड़ लिया. इस दौरान शाम की आंखों के नीचे काफ़ी सूजन थी. वो किसी बुज़ुर्ग की तरह नज़र आ रहे थे. लेकिन शूटिंग ख़त्म करने के बाद निर्देशक वी.जेड. दुरई ने शाम को तुरंत घर जाकर पर्याप्त नींद लेने और आराम करने का अनुरोध किया.

South Actor Shaam

ये भी पढ़ें: टॉलीवुड प्रिंस महेश बाबू की वो 10 फ़िल्में, जिन्होंने सिनेमाघरों में की थी ताबड़तोड़ कमाई

टाइम ऑफ़ इंडिया से बातचीत में शाम ने बताया कि, ‘इस प्रयास के लिए मुझे रजनी सर और कमल हसन सर ने प्रेरित किया था. जब मैंने ‘एंथिरन’ में रोबोट के किरदार के लिए रजनी सर के जोखिम भरे प्रयासों को देखा तो मैं चौंक गया था, इसी तरह कमल सर ने ‘दशावतारम’ ने भी मुझे चौंका दिया था. मैं तो बस रजनी सर और कमल सर को फ़ॉलो कर रहा था क्योंकि वो मेरे करियर की सबसे महत्वपूर्ण फ़िल्म थी. लेकिन भगवान की कृपा से, मुझे 1 सप्ताह के भीतर अपना मूल रूप वापस मिल गया’. 

South Actor Shaam

newsbugz

कौन हैं शमशुद्दीन इब्राहिम उर्फ़ ‘शाम’? 

शमशुद्दीन इब्राहिम का जन्म 4 अप्रैल 1977 को तमिलनाडु के मदुरै में हुआ था. एक्टर बनने से पहले ‘शाम’ ने बेंगलुरू में बतौर मॉडल अपना करियर शुरू किया था. इस दौरान उन्होंने कई विज्ञापनों के लिए मॉडलिंग की. एक्टर बनने की चाह में वो 4 साल तक भटकते रहे. साल 1999 में उन्होंने ‘कधलार दिनम’ फ़िल्म में मुख्य भूमिका के लिए ऑडिशन दिया, लेकिन वो सेलेक्ट नहीं हो पाये. इसके बाद साल 2001 में ‘शाम’ की मुलाक़ात फ़िल्म मेकर ‘जीवा’ से हुई, तब वो अपने निर्देशन की शुरुआत करने जा रहे थे और फ़िल्म में लीड रोल के लिए किसी नए चेहरे की तलाश में थे. इस दौरान जीवा उन्हें ’12B’ फ़िल्म में लीड रोल ऑफ़र कर दिया.