'तारक मेहता का उल्टा चश्मा'(TMKOC) फ़ेम घनश्याम नायक उर्फ़ नट्टू काका का बीते रविवार निधन हो गया. 76 साल के नट्टू काका लंबे समय से कैंसर से लड़ रहे थे.

घनश्याम जी एक बेहतरीन एक्टर थे. उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फ़िल्म 'मासूम' से की थी. अपने करियर में वो 100 से अधिक गुजराती और हिंदी फ़िल्मों और 350 से अधिक टीवी सीरियल्स में काम कर चुके थे. गुजराती फ़िल्मों और टीवी सीरियल्स में उन्होंने बहुत नाम कमाया था.

Ghanshyam Nayak
Source: sonyliv

वो कई गुजराती फ़िल्मों के लिए गाने भी गा चुके हैं. इनमें से कई गीत उन्होंने आशा भोसले के साथ भी गाए थे. मगर उनको लोकप्रियता तारक मेहता का उल्टा चश्मा सीरियल से ही मिली थी. नट्टू काका ने कई फ़िल्मों में भी छोटे-मोटे किरदार निभाए हैं.


आज हम आपको उन बॉलीवुड फ़िल्मों के बारे में बताएंगे, जिनमें नट्टू काका उर्फ़ घनश्याम नायक नज़र आ चुके हैं:

Ghanshyam Nayak Nattu Kaka
Source: viralsandesh

ये भी पढ़ें: ये हैं ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के वो 10 एक्टर्स, जो फ़िल्मों में भी आज़मा चुके हैं क़िस्मत

1. मासूम 

इस फ़िल्म में घनश्याम नायक जी ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया था. इसमें वेटरन एक्टर अशोक कुमार उर्फ़ दादा मुनि जी ने भी चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में काम किया था. 

masoom 1960
Source: wp

2. आंदोलन   

इस मूवी में नट्टू काका ने एक प्रोफ़ेसर का रोल प्ले किया था. इसमें संजय दत्त, गोविंदा जैसे स्टार्स थे. 

Andolan
Source: YouTube

3. इश्क़

अजय देवगन, आमिर ख़ान, जूही चावला और काजोल की ये सुपरहिट फ़िल्म थी. इसमें घनश्याम नायक जी ने एक इंस्पेक्टर का किरदार निभाया था. 

Ishq Ghanshyam Nayak
Source: amazon

4. तेरे नाम 

सलमान ख़ान की इस फ़िल्म में इन्होंने चंदू चायवाले का रोल प्ले किया था. फ़िल्म के स्टेशन वाले सीन में वो कई बार चाय बेचते दिखाई देते हैं. 

Tere Naam Ghanshyam Nayak
Source: worldsimagefun

5. घायल 

सनी देओल की इस सुपरहिट मूवी में घनश्याम नायक जी ने एक हॉस्पिटल के रिसेप्शनिस्ट का रोल प्ले किया था. ये वही अस्पताल था जिसमें अपने पिता का ऑपरेशन करवाने सनी देओल जाते हैं.

Ghatak
Source: YouTube

6. हम दिल दे चुके सनम 

इस मूवी में घनश्याम नायक जी एक नौकर के रोल में दिखाई दिए थे. इनके किरदार का नाम था विट्ठल काका जो ऐश्वर्या राय के घर में काम करते थे.

Hum Dil De Chuke Sanam Ghanshyam Nayak
Source: times

7. तिरंगा 

राज कुमार और नाना पाटेकर की ये फ़िल्म आज भी लोग देखने से पीछे नहीं हटते. इसमें हमारे प्यारे नट्टू काका भी थे. उन्होंने इसमें डॉक्टर गुप्ता के सर्वेंट रामलखन का रोल प्ले किया था.

Tirangaa
Source: amazon

8. क्रांतिवीर 

क्रांतिवीर फ़िल्म में घनश्याम नायक जी भी थे. नाना पाटेकर और डिंपल कपाड़िया स्टारर इस फ़िल्म में उन्होंने कल्याण जी नाम के शख़्स का रोल प्ले किया था जो नाना पाटेकर के साथ बस्ती में रहता है.

krantiveer nana patekar
Source: amazon

सच में कमाल के एक्टर थे हम सब के प्यारे नट्टू काका यानी घनश्याम नायक जी.