Thalapathy Vijay Birthday: जोसेफ़ विजय चंद्रशेखर उर्फ़ थलापति विजय' (Thalapathy Vijay), जो तमिल इंडस्ट्री के सुपरस्टार में से एक हैं. इनकी फ़ैन फ़ॉलोइंग ज़बरदस्त है. तमिल इंडस्ट्री के क्यूट एक्टर थलपति विजय अब तक 65 फ़िल्में कर चुके हैं. लगातार हिट पर हिट देने वाले विजय तमिल इंडस्ट्री के Highest Paid एक्टर्स में से एक हैं. विजय ने अपना करियर चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर शुरू किया था.

ये भी पढ़ें: 410 करोड़ की नेटवर्थ, शानदार बंगला, साउथ एक्टर थलापति विजय की लाइफ़ राजा-महाराजाओं से कम नहीं है

Thalapathy Vijay Birthday

जोसेफ़ विजय चंद्रशेखर ने अपने करियर की शुरुआत की चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर 10 साल की उम्र में 'वेत्री' फ़िल्म से की थी. इसके बाद इन्होंने अपने पिता SA Chandrasekhar द्वारा निर्देशित कई फ़िल्मों में काम किया. अपने पिता द्वारा प्रोड्यूस की गई फ़िल्म Naalaya Theerpu से विजय ने हीरो के तौर पर डेब्यू किया था.

थलपति विजय साउथ के उन चुनिंदा स्टार्स में से एक हैं, जिन्हें फ़ोर्ब्स मैगज़ीन की सालाना आने वाली Forbes India Celebrity 100 List में शामिल किया गया है. इसके अलावा, विजय के स्टार इंडिया द्वारा 8 विजय पुरस्कार, तमिलनाडु सरकार द्वारा तीन तमिलनाडु राज्य फ़िल्म पुरस्कार और एक SIIMA पुरस्कार सहित कई पुरस्कार जीत चुके हैं.

Thalapathy Vijay
Source: staticflickr

विजय Google और Twitter दोनों पर ही सबसे ज़्यादा सर्च और ट्वीट किए जाने वाले एक्टर में से एक हैं,


चलिए ताबड़तोड़ सफलता देख चुके थलपति विजय (Thalapathy Vijay Birthday) के कुछ बेस्ट रोल्स के बारे में जानते हैं.

Thalapathy Vijay
Source: thehansindia

1. Master (2021)

विजय की फ़िल्म मास्टर ने बॉक्स ऑफ़िस पर 250 करोड़ से ज़्यादा की कमाई की थी. इसमें विजय सेतुपति भी थे. 

Master
Source: dnaindia

2. Poove Unakkaga (1996)

विजय के करियर की पहली ब्लॉकबस्टर फ़िल्म थी, जिसकी कहानी को बहुत ही ख़ूबसूरती से लिखा गया था. इसे 2002 में 'बधाई हो बधाई' टाइटल से हिंदी में बनाया गया था. 

Poove Unakkaga
Source: media-amazon

3. Nanban (2012)

फ़िल्म राजकुमार हिरानी की 3 इडियट्स की रीमेक है, जो चेतन भगत की Five Point Someone नॉवेल पर बनाई गई थी. फ़िल्म को ज़बरदस्त सफलता मिली और विजय के अभिनय की भी ख़ूब तारीफ़ हुई.

Nanban
Source: twimg

4. Ghilli (2004)

घिल्ली (Ghilli) को क्रिटिक्स के बीच बड़े पैमाने पर सराहा गया था. ये विजय के करियर की व्यावसायिक रूप से सफल फ़िल्मों में से एक थी, जो बॉक्स ऑफ़िस पर 200 दिन से ज़्यादा तक टिकी रही थी. विजय ने इस फ़िल्म में शानदार अभिनय किया था.

Ghilli
Source: staticflickr

5. Mersal (2017)

Mersal, एटली कुमार की पांचवीं सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली तमिल फ़िल्म है. साथ ही ये फ़िल्म विजय के करियर के लिए भी महत्वपूर्ण रही है. इसमें इनके अभिनय की जमकर सराहाना हुई थी.

Mersal
Source: toiimg

आपको बता दें, घिल्ली 50 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई करने वाली अब तक की पहली तमिल फ़िल्म थी. साथ ही इस फ़िल्म ने सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली नॉन-मलयालम फ़िल्म का भी रिकॉर्ड बनाया है. फ़िल्म ने मलेशियाई मार्केट में लगभग 500,000 डॉलर की कमाई की, जो पहली Non-MGR या Non-Rajinikanth फ़िल्म थी, जिसने इतनी बड़ी कमाई की.

Ghilli
Source: filmibeat

वर्कफ़्रंट की बात करें तो थलपति विजय अपनी एक्शन थ्रिलर फ़िल्म बीस्ट' से सबको इंटरटेन कर रहे हैं, इसमें उनके अपोज़िट पूजा हेगड़े हैं. इसका गाना 'Malama Pitha Pitha De' Instagram रील्स पर ट्रेंडिंग रहा था.

साल 2012 में आई विजय की 54वीं एक्शन थ्रिलर फ़िल्म थुप्पक्की (Thuppakki), जिसे ए.आर. मुरुगादॉस ने निर्देशित  किया था, उनके करियर की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फ़िल्म थी.

thuppakki
Source: cdn77

विजय (Thalapathy Vijay Birthday) रील लाइफ़ के साथ-साथ रियल लाइफ़ हीरो भी हैं. इनकी एक संस्था है, जिसका नाम Vijay Makkal Iyakkam, जो सामाजिक कल्याण के काम करती है. इसकी स्थापना जुलाई 2009 में की गई थी. इसके अलावा, विजय ने राजनीति में भी ख़ूब सुर्खियां बटोरीं, लेकिन 2021 में उन्होंने राजनीति और अपनी पार्टी VMK से ख़ुद को दूर कर लिया और अपने पेरेंट्स के ख़िलाफ़ मामला दर्ज करने के बाद अपने फ़ैंस से आग्रह किया कि वो उनका नाम किसी भी राजनीतिक काम में न शामिल करें.