बॉलीवुड अभिनेत्री शबाना आज़मी के पिता और दिवंगत उर्दू कवि कैफ़ी आज़मी के जीवन पर जल्द ही 'मी रक़सम' नाम की फ़िल्म बनने जा रही है. इस फ़िल्म में नसीरुद्दीन शाह मशहूर कवि कैफ़ी आज़मी का किरदार निभाएंगे.

Source: indiatoday

बताया जा रहा है कि इस फ़िल्म को शबाना आज़मी के भाई और मशहूर सिनेमैटोग्राफ़र बाबा आज़मी डायरेक्ट करने जा रहे हैं. 'मी रक़सम' 21 अगस्त को ZEE5 पर रिलीज़ होगी.

Source: indvox

अभिनेत्री शबाना आज़मी का कहना है कि, उनके पिता दिवंगत उर्दू कवि कैफ़ी आज़मी, भारत में इस संस्कृति के पथप्रदर्शकों में से एक थे. नसीरुद्दीन शाह अभिनीत ये फ़िल्म उनकी याद में बनाई गई है.

Source: indianexpress
ये पहली फ़िल्म है जिसे मैं ख़ुद प्रस्तुत कर रही हूं. ये मेरे पिता कैफ़ी आज़मी को श्रद्धांजलि है. ये एक प्रेरणादायक कहानी है. इस फ़िल्म में दिखाया गया है कि कैसे एक पिता अपनी बेटी के डांस करने के सपने के साथ खड़ा रहता है. इस मुश्किल समय में ये फ़िल्म लोगों के बीच उम्मीद जगाने का काम करेगी.  
Source: timesofindiatimesofindia

फ़िल्म के निर्देशन बाबा आज़मी ने कहा कि, एक बार मेरे पिता कैफ़ी आज़मी ने मुझसे पूछा था, 'क्या आपके लिए मिजवान में फ़िल्म शूट करना संभव है? क्योंकि मेरे पिता का जन्म यूपी के मिजवान गांव में हुआ था. इसके बाद हम दोनों एक-दूसरे को देखकर मुस्कुराने लगे, क्योंकि हम दोनों ही जानते थे कि ये एक असंभव काम है. मिजवान एक ऐसा गांव था जिसकी न तो कोई सड़क थी, न कोई सुविधाएं और न ही कोई बुनियादी ढांचा.

Source: indianexpress

मेरे पिता का वो प्रश्न हमेशा के लिए मेरे साथ रह गया था. अब कई वर्षों बाद जब मैं ऐसा करने में सक्षम हूं तो मैंने अपने पिता कैफ़ी आज़मी को श्रद्धांजलि के तौर पर फ़िल्म बनाकर अपने निर्देशन करियर की शुरुआत की है.

Source: timesofindia

ये महत्वाकांक्षी फ़िल्म एक पिता और बेटी के ख़ूबसूरत रिश्ते पर आधारित होगी. इस फ़िल्म में नसीरुद्दीन शाह के अलावा दानिश हुसैन और अदिति सूबेदार भी अहम भूमिकाओं में दिखाई देंगे.