आज के दौर में बॉलीवुड स्टार्स के पास पैसों की कोई कमी नहीं है. बॉलीवुड स्टार्स को एक फ़िल्म के लिए करोड़ों रुपये मिलते हैं. अक्षय, सलमान और अजय देवगन जैसे स्टार अगर 1 साल में 2 फ़िल्म भी कर लेते हैं तो कम से कम 40 करोड़ रुपये कमा लेते हैं. बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार पिछले दो सालों से देश में सबसे ज़्यादा टैक्स भरने वाले एक्टर हैं.

हर इंसान के लिए उसकी पहली सैलरी बेहद मायने रखती है. ऐसे में हम बॉलीवुड स्टार्स को कैसे भूल सकते हैं. आज करोड़ों में कमाने वाले बॉलीवुड स्टार्स भी एक जमाने में न के बराबर कमाया करते थे, लेकिन आज इनके पास पैसों की कोई कमी नहीं हैं.

आज हम इन 15 बॉलीवुड स्टार्स की पहली सैलरी कितनी थी, इसी का ज़िक्र करने जा रहे हैं-

1. अमिताभ बच्चन (500 रुपये)

बॉलीवुड में क़दम रखने से पहले अमिताभ बच्चन कोलकाता की एक शिपिंग फ़र्म में काम करते थे. इस दौरान उन्हें वेतन के तौर पर पहली बार 500 रुपये मिले थे.

Source: economictimes

2. धर्मेंद्र (500 रुपये)

बॉलीवुड के माचो मैन धर्मेंद्र ने साल 1960 में 'दिल भी तेरा हम भी तेरे' फ़िल्म से बॉलीवुड में कदम रखा था. इस फ़िल्म के लिए उन्हें 500 रुपये मिले थे.

Source: addatoday

3- शाहरूख़ ख़ान (50 रुपये)

शाहरूख़ ख़ान पहली सैलरी के तौर पर केवल 50 रुपये मिले थे. इन पैसों से उन्होंने ताजमहल देखने के लिए आगरा तक की एक ट्रेन टिकिट ख़रीदी थी.

Source: timesofindia

4. आमिर ख़ान (1000 रुपये)

बॉलीवुड फ़िल्मों में एक्टिंग करने से पहले आमिर असिस्टेंट डायरेक्टर हुआ करते थे. वो अपने पिता और चचेरे भाई को असिस्ट कर चुके हैं. इस दौरन उन्हें सैलरी के तौर पर 1000 रुपये मिलते थे.

Source: liputan6

5. अक्षय कुमार (1500 रुपये)

बॉलीवुड में क़दम पहले अक्षय कुमार बैंकॉक के एक रेस्टोरेंट में शैफ़ एंड वेटर हुआ करते थे. इस दौरान अक्षय को पहली सैलरी के तौर पर 1500 रुपये मिले थे.

Source: dnaindia

6. ऋतिक रोशन (100 रुपये)

ऋतिक रोशन ने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड एक्टर के तौर पर की थी. इस दौरान उन्हें पहली सैलरी के तौर पर 100 रुपये मिले थे. जिससे उन्होंने टॉय कार ख़रीदी थी.

Source: iwmbuzz

7. प्रियंका चोपड़ा (5000 रुपये)

आज फ़िल्मों से लाखों डॉलर कमाने वाली प्रियंका चोपड़ा को भी पहली सैलरी के तौर पर केवल 5000 रुपये मिले थे. इस पैसे को उन्होंने अपनी मां को दे दिया था.

Source: theweek

8. इरफ़ान ख़ान (25 रुपये)

एक्टिंग के क्षेत्र में क़दम रखने से पहले इरफ़ान टीचर हुआ करते थे. इस दौरान उन्हें प्रत्येक स्टूडेंट से 25 रुपये मिला करते थे. आज वो अपने पीछे 50 मिलियन डॉलर की संपत्ति छोड़ गए हैं.

Source: firstpost

9. रणदीप हूडा (8 डॉलर)

बॉलीवुड में क़दम रखने से पहले रणदीप हूडा ऑस्ट्रेलिया के एक चायनीज़ रेस्टोरेंट में काम किया करते थे. इस दौरान उन्हें पहली सैलरी के तौर पर 8 डॉलर मिले थे.

Source: timesofindia

10. मनोज बाजपेयी (1200 रुपये)

मनोज बाजपेयी ने थियेटर के दिनों में मशहूर इंडियन थियेटर डायरेक्टर Barry John को एक नाटक के दौरान असिस्ट किया था. इसके लिए मनोज को पहली सैलरी के तौर पर 1200 रुपये मिले थे.

Source: mensxp

11. इमरान हाश्मी (2500 रुपये)

इमरान हाश्मी जब केवल 7 साल के थे तब उन्होंने एक विज्ञापन किया था. इसके लिए उन्हें 2500 रुपये मिले थे. ये इमरान की पहली कमाई थी.

Source: mid-day

12- कल्की केकलां (40 पाउंड)

बॉलीवुड में क़दम पहले कल्की लन्दन में पढ़ाई के दौरान एक कैफ़े में वेट्रेस का काम करती थीं. इस दौरान उन्हें पहली सैलरी के तौर पर 40 पाउंड मिले थे.

Source: theweek

13- सोनम कपूर (3000 रुपये)

सोनम कपूर ने एक्ट्रेस बनाने से पहले संजय लीला भंसाली को असिस्ट किया था. इस दौरान सोनम ट्रेन से सफ़र किया करती थीं. सोनम को पहली सैलरी के तौर पर 3000 रुपये मिले थे.

Source: mathrubhumi

14- रोहित शेट्टी (35 रुपये)

'गोलमाल' और 'सिंघम' सीरीज़ की फ़िल्मों से हिट हुए रोहित शेट्टी एक जमाने में फ़िल्म मेकर कुकू कोहली के अस्सिटेंट हुआ करते थे. इस दौरान उन्हें प्रतिदिन के 35 रुपये मिलते थे.

Source: indulgexpress

15- नसीरुद्दीन शाह (7.50 रुपये)

नसीरुद्दीन शाह ने 16 साल की उम्र में एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. नसीरुद्दीन शाह को लेजेंड्री एक्टर राजेंद्र कुमार की फ़िल्म के सीन के दौरान उनके पीछे खड़ा रहना था. इसके लिए उन्हें 7.50 रुपये मिले थे.

Source: nagalandpage