The Kashmir Files Cast Fees: विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित फ़िल्म ‘द कश्मीर फ़ाइल्स’ (The Kashmir Files) ने सिर्फ़ स्टोरी नहीं, बल्कि कमाई को लेकर भी इतिहास बना दिया है. 11 मार्च को रिलीज़ हुई फ़िल्म ने 12 दिनों में 190 करोड़ का बिज़नेस कर लिया है. बॉक्स ऑफ़िस पर फ़िल्म को जबरदस्त रिस्पांस मिल रहा है. ऐसे में कई दर्शकों को जानने की इच्छा हो सकती है कि फ़िल्म के मुख्य कलाकारों को कितनी फ़ीस (The Kashmir Files Cast Fees) दी गई है. इस आर्टिकल में हम आपको यही जानकारी देने जा रहे हैं. 

बता दें कि ‘द कश्मीर फ़ाइल्स’ 1990 में कश्मीर से कश्मीरी पंडितों को निकाले जाने और उनका कत्लेआम करने की घटना पर आधारित है. इसमें घटना की पूरी सच्चाई बताने की कोशिश की गई है. हालांकि, फ़िल्म को लेकर दर्शकों में दो तरह की प्रतिक्रिया आ रही है, एक पक्ष, तो दूसरी विरोधी.   

आइये, अब लेख में सीधा बढ़ते हैं और जानते हैं कि ‘द कश्मीरी फ़ाइल्स’ के कलाकारों को फ़िल्म के लिए कितनी-कितनी फ़ीस (The Kashmir Files Cast Fees) दी गई है. 

 1. अनुपम खेर  

Anupam kher
Source: thequint

The Kashmir Files Cast Fees : ‘द कश्मीरी फ़ाइल्स’ फ़िल्म में नेशनल अवॉर्ड विनर अनुपम खेर के किरदार ने काफ़ी ज़्यादा दर्शकों को आकर्षित करने का काम किया है. फ़िल्म में उन्होंने ‘पुष्कर नाथ पंडित’ की भूमिका निभाई है. वैस बता दें कि अनुपम खेर ख़ुद एक कश्मीर पंडित हैं और उनका परिवार भी 1990 की घटना का शिकार हुआ था. वहीं, माना जा रहा है कि इस फ़िल्म के लिए अनुपम खेर ने 1 करोड़ रुपए चार्ज़ किए हैं.  

2. मिथुन चक्रवर्ती  

mithun Chakraborty
Source: youtube

‘द कश्मीरी फ़ाइल्स’ में एक्टर मिथुन चक्रवर्ती की जबरदस्त एक्टिंग की तारीफ़ हो रही है. फ़िल्म में उन्होंने IAS ब्रह्म दत्त का रोल निभाया है. वहीं, कहा जा रहा है कि इस फ़िल्म के लिए उन्होंने 1.5 करोड़ रुपए फ़ीस ली है. 

3. पल्लवी जोशी  

pallavi joshi
Source: youtube

The Kashmir Files Cast Fees : इस फ़िल्म में एक्ट्रेस पल्लवी जोशी भी नज़र आई हैं, जो कि फ़िल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री की पत्नी हैं. पल्लवी जोशी इस फ़िल्म में राधिका मेनन के रोल में हैं, जो कि दिल्ली की जेएनयू यूनिवर्सिटी की प्रोफ़ेसर निवेदिता का असल किरदार है. वहीं, माना जा रहा है कि इस फ़िल्म के लिए पल्लवी जोशी ने 50-70 लाख के बीच फ़ीस ली है. 

4. दर्शन कुमार  

darshan kumar
Source: youtube

इस फ़िल्म में एक्टर दर्शन कुमार भी नज़र आए हैं, जो मैरी कॉम, आश्रम (वेब सिरीज़), तेरे नाम जैसी फ़िल्मों में नज़र आ चुके हैं. ‘द कश्मीरी फ़ाइल्स’ में उन्होंने ‘कृष्णा पंडित’ के रोल में नज़र आए हैं. इनका किरदार जेएनयू के पूर्व छात्र कन्हैया से इंस्पायर्ड है. वहीं, माना जा रहा है इस फ़िल्म के लिए एक्टर दर्शन कुमार ने क़रीब 45 लाख रुपए (Fees of The Kashmir Files Actors) चार्ज़ किए हैं.

5. मृणाल कुलकर्णी  

mrinal
Source: youtube

इस फ़िल्म में एक्ट्रेस मृणाल कुलकर्णी, लक्ष्मी दत्त के रोल में हैं और उन्होंने इस फ़िल्म के लिए क़रीब 50 लाख फ़ीस ली है. 

6. पुनीत इस्सर 

punit issar
Source: imdb

The Kashmir Files Cast Fees : ‘द कश्मीरी फ़ाइल्स’ में एक्टर पुनीत इस्सर डीजीपी हरी नारायण के रोल में हैं और माना जा रहा है कि इस फ़िल्म के लिए उन्होंने 50 लाख फ़ीस ली है.  

7. विवेक अग्निहोत्री  

vivek angihotri
Source: scroll

वहीं, कश्मीरी फ़ाइल्स के डायरेक्टर विवेक अग्रिहोत्री की बात करें, तो उन्होंने इस फ़िल्म को बनाने के लिए क़रीब 1 करोड़ रुपए चार्ज़ किए हैं.