बॉलीवुड में हीरो-हीरोइन की जोड़ियां काफ़ी हिट मानी जाती है. नरगिस-राजकपूर से लेकर शाहरुख़-काजोल तक, बॉलीवुड में कई ऐसी जोड़ियों बनी हैं जिन्हें दर्शकों का बेशुमार प्यार मिला है. बॉलीवुड फ़िल्मों में कास्टिंग बेहद मायने रखती है. अनजान हीरो-हीरोइन की जोड़ी को दर्शक आसानी से एक्सेप्ट नहीं करते. फ़ैंस को जब तक उनके बीच सॉलिड केमेस्ट्री नहीं दिखती वो उन्हें अपना नहीं पाते.

ये भी पढ़ें- आख़िर 20 दिन तक फ़िल्म की शूटिंग करने के बाद क्यों 'दोस्ताना-2' से हटाये गये कार्तिक आर्यन?

बॉलीवुड फ़िल्मों में ऐसी कई जोड़ियां बनी जो बिना केमेस्ट्री के फ़्लॉप हो गयीं. लेकिन बॉलीवुड में कुछ जोड़ियां ऐसी भी थीं जो बनते-बनते रह गयीं. आज हम आपको ऐसी ही 10 जोड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी जोड़ी को फ़ैंस अब तक देख नहीं पाए हैं.  

1- सलमान ख़ान और कंगना रनौत

सलमान ख़ान की बॉलीवुड की कई बेहतरीन एक्ट्रसेस के साथ काम कर चुके हैं, लेकिन कंगना रनौत के साथ उनकी दर्शकों को अब तक देखने को नहीं मिल पायी. कंगना जिस तरह से नेपोटिज़्म और सलमान ख़ान के ख़िलाफ़ इतना कुछ बोल चुकी हैं कि लगता नहीं भविष्य में ये जोड़ी कभी बन पाए.  

Salman Khan and Kangna Ranaut
Source: bollyworm

2-अक्षय कुमार और रानी मुखर्जी 

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार 90 के दशक से इंडस्ट्री में मौजूद हैं. वो अब तक माधुरी से लेकर सारा अली खान तक के साथ काम कर चुके हैं, लेकिन रानी मुखर्जी के साथ उनकी जोड़ी अब तक नहीं बन पाई है.  

Source: bollywoodbubble

3- शाहरुख ख़ान-आमिर ख़ान  

दर्शक अब तक बड़े परदे पर शाहरुख-सलमान से लेकर शाहरुख-सैफ़ अली व सलमान-आमिर की जोड़ी को देख चुके हैं, लेकिन दर्शकों को आज तक किसी भी फ़िल्म शाहरुख और आमिर की जोड़ी देखने को नहीं मिल पाई है.   

Source: quora

ये भी पढ़ें- क्या आपको पता है आपकी पसंदीदा बहू, टीवी एक्ट्रेस बनने से पहले क्या काम करती थी? 

4- सलमान ख़ान और दीपिका पादुकोण 

सलमान ख़ान नई-नई हीरोइनों के साथ काम करने को लेकर जाने जाते हैं. लेकिन वो अब तक दीपका पादुकोण के साथ काम नहीं कर पाए हैं. हालांकि, सलमान और दीपिका कई बार टीवी रियलिटी शो में साथ नज़र आ चुके हैं, लेकिन बड़े परदे पर अब तक इनकी जोड़ी बन नहीं पायी है.  

Salman Khan and Dipika Padukone
Source: bollywoodbubble

5- गोविंदा और काजोल 

गोविंदा और काजोल 90's के दौर में काफ़ी पॉपुलर थे, बावजूद इसके बड़े परदे पर इनकी जोड़ी कभी बन ही नहीं पायी. गोविंदा ने 90's के दौर में पर्दे पर कई हीरोइनों के साथ रोमांस किया, लेकिन काजोल से नहीं कर पाए. हालांकि, ऑफ़स्क्रीन दोनों ने एक फोटोशूट ज़रूर करवाया था. 

Govinda And Kajol
Source: bollywoodlife

6- आमिर ख़ान और ऐश्वर्या राय

बॉलीवुड के मिस्टर पेरफ़ेक्शनिस्ट आमिर ख़ान अक्सर बड़ी अभिनेत्रियों के साथ ही काम करना पसंद करते हैं, लेकिन वो आज तक ऐश्वर्या राय के साथ कभी काम नहीं कर पाए हैं. दर्शक अब तक इस जोड़ी को बड़े परदे पर एक साथ नहीं देख पाए हैं.  

Aamir Khan And Aishwarya Rai
Source: bollywoodbubble

ये भी पढ़ें- 90's के शो 'सोन परी' के एक्टर्स आजकल कहां हैं और क्या कर रहे हैं?

7- कटरीना कैफ़ और शाहिद कपूर  

कबीर सिंह फ़िल्म हिट होने का के बाद शाहिद कपूर एक बार फिर से बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स में शुमार हो गए हैं. शाहिद अब तक कई फ़िल्मों में नई व पुरानी एक्ट्रसेस के साथ रोमांस कर चुके हैं, लेकिन शाहिद कपूर और कटरीना कैफ़ की जोड़ी अब तक बन नहीं पाई है.  

Shahid Kapoor and Katrina Kaif
Source: bollywoodbubble

8- सैफ़ अली ख़ान और ऐश्वर्या राय  

सैफ़ अली ख़ान ने 1993 में अपना बॉलीवुड डेव्यू किया था. वो अब तक बॉलीवुड की कई बड़ी एक्ट्रेसेस के साथ काम कर चुके हैं, लेकिन सैफ़ और ऐश्वर्या की जोड़ी को दर्शक आज तक देख नहीं पाए हैं.  

Saif Ali Khan And Aishwarya Rai
Source: bollywoodbubble

9- सनी देओल और काजोल  

90's के दौर में सनी देओल और काजोल बेहद पॉपुलर हुआ करते थे. सनी देओल ने उस दौर की लगभग सभी अभिनेत्रियों के साथ काम किया है, लेकिन काजोल और सनी देओल जोड़ी भी आज तक बन नहीं पाई. 

Sunny Deol And Kajol
Source: bollywoodbubble

10- कंगना रणौत और रणबीर कपूर

बॉलीवुड में अपनी दमदार एक्टिंग के लिए मशहूर कंगना रनौत अक्सर महिला केंद्रित फ़िल्में ही करती हैं. वो बड़े परदे पर इमरान ख़ान से लेकर राजकुमार राव तक जैसे युवा एक्टर्स के साथ काम कर चुकी हैं, लेकिन रणबीर कपूर के साथ उनकी जोड़ी अब तक नहीं बन पाई है. भविष्य में भी ये जोड़ी बनने की उम्मीद नहीं है. 

Ranbeer Kapoor and Kangna Ranaut
Source: koimoi