कॉलेज रोमांस से भरपूर करण जौहर की फ़िल्म कुछ कुछ होता है (Kuch Kuch Hota Hai) बॉलीवुड की उन आइकॉनिक फ़िल्मों में से एक है, जिसे आज भी दर्शक काफ़ी पसंद करते हैं. साल 1998 में रिलीज़ हुई शाहरुख़, काजोल और रानी मुखर्जी स्टारर ये फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. फ़िल्म में प्यार और दोस्ती के साथ-साथ कॉलेज लाइफ़ का एक मज़ेदार तड़का भी लगाया गया है, जो दर्शकों को काफ़ी पसंद आया. इसके साथ ही इस फ़िल्म ने फ़ैशन के मामले में भी एक नया ट्रेंड सेट किया था, जिसे लोग आज तक फ़ॉलो करते हैं.

ये भी पढ़ें- 'कुछ कुछ होता है' गाने को कई बार गुनगुनाया होगा लेकिन जानते हो इसके बनने का मज़ेदार किस्सा?

Kuch Kuch Hota Hai
Source: smule

90's में 'फ़्रेंडशिप बैंड' का काफ़ी चलन था. इस फ़िल्म में शाहरुख कॉलेज डूड 'राहुल' के किरदार में नज़र आए थे, जो कॉलेज की हर ख़ूबसूरत लड़की को 'फ्रेंडशिप बैंड' दिया करता है. 'कुछ कुछ होता है' में ही पहली बार इस तरह के 'फ़्रेंडशिप बैंड' देखने को मिले थे. इसके अलावा फ़िल्म में अंजलि (काजोल) का 'हेयरबैंड' भी काफ़ी पॉपुलर हुआ था, जिसे लड़कियां आज तक फ़ॉलो करती हैं. काजोल ने आधी फ़िल्म में ये हेयरबैंड इस्तेमाल किया था, जो बाद में एक फ़ैशन ट्रेंड बन गया था, लेकिन काजोल के इस 'हेयरबैंड' के पीछे की कहानी बेहद दिलचस्प है.

Kajol in Kuch Kuch Hota Hai

कुछ कुछ होता है में अंजलि 'हेयरबैंड'

काजोल (Kajol) ने इस फ़िल्म में अंजलि नाम की लड़की का एक बबली कैरेक्टर प्ले किया था, जिसका ड्रेसिंग सेंस अपने आप में यूनीक था. फ़िल्म के पहले हाफ़ में इसी अंजलि इसी 'टॉम बॉय' किरदार में नज़र आती है. इस 'टॉम बॉय' किरदार में फ़िट दिखने के लिए काजोल ने 'विग' का इस्तेमाल किया था. काजोल के इसी 'विग' के पीछे छुपी है 'हेयरबैंड' की असल कहानी.

Kajol And Shahrukh
Source: netflix

ये भी पढ़ें- 'कुछ कुछ होता है' फ़िल्म को रटकर बैठने वाले हैं इस क्विज़ को पास कर पाएंगे

दरअसल, पिछले वीकेंड काजोल (Kajol) और करण जौहर (Karan Johar) कलर्स टीवी के 'द बिग पिक्चर' शो में पहुंचे थे, जिसके होस्ट रणवीर सिंह (Ranveer Singh) हैं. इस दौरान करण जौहर ने 'कुछ कुछ होता है' में काजोल के 'हेयरबैंड' से जुड़ा एक मज़ेदार क़िस्सा शेयर किया.

Kajol, Karan Johar And Ranveer Singh
Source: amarujala

इस दौरान करण जौहर ने बताया कि, 'फ़िल्म की अंजलि असल में 'हेयरबैंड' नहीं पहनती थी, लेकिन काजोल की 'विग' के साथ समस्या थी, जिसकी वजह से बाल बार-बार उनके चेहरे की तरफ़ आ जाते थे. काजोल ने 'विग' को फिक्स करने के लिए फ़िल्म में 'हेयरबैंड' का इस्तेमाल किया था. एक्सिडेंटल हमारा ये हेयरबैंड एक्सपेरिमेंट असल में आगे जाकर एक 'फ़ैशन ट्रेंड' बन गया'. 

Kajol, Karan Johar And Ranveer Singh
Source: amarujala

कलर्स टीवी के 'द बिग पिक्चर' शो में काजोल, करण और रणवीर ने ख़ूब मस्ती करते नज़र आये थे, क्योंकि ये शो का आख़िरी एपिसोड भी था. इस दौरान काजोल और करण अपनी पॉपुलर फ़िल्मों के सीन भी रीक्रिएट करते हुये नज़र आये थे. रणवीर सिंह ने भी काजोल और करण के साथ 'बोले चूड़ियां' और 'ये लड़की है दिवानी' पर जमकर डांस किया था.

ये भी पढ़ें- जानिए चंद्रचूड़ सिंह ने क्यों रिजेक्ट कर दी थी करण जौहर की फ़िल्म 'कुछ कुछ होता है'?