उम्र गुज़रती है तो चेहरों पर झलकती है. यूं तो ये हर किसी की कहानी है, लेकिन कुछ लोग हैं, जो उम्र की गिरफ़्त से बाहर हैं. ऐसा नहीं है कि वक़्त का असर इनके चेहरों पर नज़र नहीं आता है. यक़ीनन आता है, लेकिन बिल्कुल वैसे ही जैसे कोई हथौड़ा किसी चीज़ को तोड़ने के बजाय निखारने के लिए इस्तेमाल होता हो. 

आज हम आपको ऐसे ही ख़ूबसूरत चेहरों का दीदार कराएंगे, जिनकी ख़ूबसूरती का जादू 2000s में लोगों के सिर पर चढ़कर बोलता था. दिलचस्प ये है कि पहले ये जितने शानदार दिखते थे, उससे कई गुना ख़ूबसूरत ये अब दिखते हैं. 

1. डिनो मोर्या

अग़र आपने डिनो मोर्या की लेटेस्ट तस्वीरें देखीं हों, तो यक़ीनन आप चौंक गए होंगे. ये बंदा मानो क़सम खाकर बैठा हो कि जैसे-जैसे उम्र बढ़ेगी वैसे-वैसे अपनी स्मार्टनस भी बढ़ाता रहेगा. 

Source: filmygyan

2. नौहीद सेरुसी 

अगर आप 90s के किड हैं तो आपको इस एक्ट्रेस का चेहरा ज़रूर याद होगा. साल 2000 में म्यूजिक वीडियो 'पिया बसंती रे' रिलीज़ हुआ था जिसमें एक्ट्रेस नौहीद सेरुसी नजर आई थीं. असल बसंत भले ही ख़ुद को पतझड़ से न बचा पाता हो, लेकिन ये पिया है, जिसके चेहरे पर आज भी सिर्फ़ बसंत ही नज़र आता है. 

Source: scoopwhoop

ये भी पढ़ें: 90s वाले इन 14 टीवी शोज़ के थीम सॉन्ग को चाहकर भी नहीं भूल पाएंगे, यही सच्चाई है

3. राजीव खंडेलवाल

राजीव खंडेलवाल के फ़ैन के फ़ेहरिस्त में जितनी लड़कियां हैं, उतने ही लड़के भी हैं. लड़के ये सोच-सोच के मरे जाते हैं कि ये बंदा इतना स्मार्ट कैसे दिखता है. 'लेफ़्ट राइट लेफ़्ट' सीरियल में राजीव को आर्मी ड्रेस में देखने के बाद तो उनकी फ़ैन फ़ालोइंग और भी बढ़ गई थी.

4. पूरब कोहली

रॉक ऑन और एयरलिफ्ट जैसी कई फ़िल्मों में काम कर चुके अभिनेता पूरब कोहली के चाहने वाले भी कम नही हैं. आज भी लोग उनके लुक्स के दीवाने हैं.

5. अर्जुन बिजलानी

अर्जुन ने टेलीविज़न पर कई शो किए हैं, मग़र लेफ्ट राइट लेफ्ट में उन्होंने लोगों का दिल ही जीत लिया. इस शो में राजीव खंडेलवाल के साथ उनकी चर्चा भी कम नहीं होती थी. 

Source: biographies

6. किम शर्मा

'मोहब्बतें' फ़िल्म से किम शर्मा रातोंरात स्टार बन गई थीं. हर शख़्स उनकी क्यूटनेस पर फ़िदा हो गया था. 

Source: republicworld

7. मिलिंद सोमन

मिलिंद सोमन का तो क्या ही कहना. इनकी ख़ूबसूरती की तो जितनी भी तारीफ़ की जाए कम है. फ़िटनेस भी ऐसी है कि आज भी इन्हें देखकर लड़कियां यही कहती हैं, 'एक दिल चाहिए बस मेड इन इंडिया.'

Source: timesofindia

8. रुसलान मुमताज

'एमपी3: मेरा पहला पहला प्यार' से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले रुसलान वाक़ई में कई लोगों का पहला प्यार बन गए थे. आज भी उन्हें देखकर कोई नहीं कह सकता कि उनकी उम्र 38 साल हो गई है. हाल ही वो में नेटफ्लिक्स की रॉम-कॉम 'नमस्ते वहाला' में नज़र आए थे.

Source: ndtv

9. लीज़ा रे

हाल ही में लीज़ा रे अमेज़न प्राइम के शो 'फोर मोर शॉट्स प्लीज'  में नज़र आई थीं. उन्हें देखने के बाद हर शख़्स सोच में पड़ गया था कि वो आज भी कैसे इतनी ख़ूबसूरत लग सकती हैं. 

Source: cinestaan

10. जस अरोड़ा

'गुड़ नाल इश्क़ मीठा' गाने से जस अरोड़ा ने अपने फ़ैन्स के दिल पर जो छाप छोड़ी थी, वो आज तक मिट नहीं पाई है. 

Source: filmow
Source: filmow

11. परवीन डबास

मॉनसून वेडिंग से ही परवीन डबास ने लोगों के दिलों में जगह बना ली थी. बाद में द हीरो, रॉन्ग नंबर, कुछ मीठा हो जाए, मैंने गांधी को नहीं मारा, खोसला का घोंसला समेत तमाम फ़िल्मों में काम किया और हर बार फ़ैन्स का दिल जीता.

Source: imdb

12. आमना शरीफ़

आमना शरीफ़ ने टीवी शो 'कहीं तो होगा' से अपने करियर की शुरुआत थी. राजीव खंडेलवाल के साथ उनकी केमेस्ट्री को फ़ैन्स ने काफ़ी पसंद किया था. हाल ही में वो जान्हवी कपूर और राजकुमार राव की फ़िल्म रूही में भी नजर आई थीं.

Source: desimartini

13. राहुल खन्ना

राहुल खन्ना को देखकर ऐसा लगता है कि उम्र उनके चेहरों को छू तक नहीं पाई है. ये कहना ग़लत नहीं होगा कि उनकी उम्र का चेहरे पर उल्टा असर हुआ है. अब वो पहले से भी ज़्यादा ख़ूबसूरत नज़र आते हैं. 

14. जुगल हंसराज

जुगल, एक ज़माने में लड़कियों के दिलों की धड़कन हुआ करते थे. घर से निकलते ही, कुछ दूर चलते ही... गाना सुनने के बाद हर लड़की की ये ख़्वाहिश रहती थी कि काश, उसका घर भी उस रास्ते पर हो, जहां से जुगल गुज़रें. 

Source: news18

चलिए फिर बताइए, इन सभी में से आज भी आपका फ़ेवरेट कौन है.