आज के दौर में बॉलीवुड स्टार्स के पास पैसों की कोई कमी नहीं है. बॉलीवुड स्टार्स को एक फ़िल्म के लिए करोड़ों रुपये मिलते हैं. अक्षय कुमार, सलमान ख़ान, ऋतिक रौशन और अजय देवगन जैसे स्टार 1 फ़िल्म के लिए 40 से 45 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं. मतलब ये कि साल में अगर 2 फ़िल्में कर ली तो 100 करोड़ की मस्त कमाई. अगर फ़िल्म हिट या सुपरहिट हो गई प्रॉफ़िट शेरिंग अलग से.

आज हम बॉलीवुड के 10 ऐसे ही स्टार्स की बात करने जा रहे हैं जिन्होंने फ़िल्म हिट या सुपरहिट होने के बाद अपनी फ़ीस में भारी बढ़ोतरी कर दी-

1- कंगना रनौत (क़्वीन)

बॉलीवुड क़्वीन कंगना एक फ़िल्म के लिए सबसे ज़्यादा फ़ीस लेने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं. क़्वीन फ़िल्म के बाद कंगना अपनी फ़ीस 50 फ़ीसदी बढ़ा ली थी. कंगना ने अपनी अपकमिंग फ़िल्म 'Thalaivi' के लिए 24 करोड़ रुपये की भारी भरकम फ़ीस ली है. इसके साथ ही वो सबसे ज़्यादा फ़ीस लेने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस बन चुकी हैं.

Source: amarujala

2- रणबीर कपूर (संजू)

संजू से पहले तक रणबीर कपूर का फ़िल्मी करियर ठीक नहीं चल रहा है. पिछले कुछ सालों में रणबीर की अधिकतर फ़िल्में फ़्लॉप रहने से उन्हें अच्छी फ़िल्में ऑफ़र नहीं हो पा रही थी, लगातार फ़्लॉप होने से लेकिन संजू के सुपरहिट होते ही रणबीर ने न सिर्फ़ फ़िल्म के लिए, बल्कि एंडोरस्मेंट फ़ीस भी 3 करोड़ से बढाकर 6 करोड़ कर ली है.

Source: bollywoodhungama

3- दीपिका पादुकोण (पद्मावत)

दीपिका पादुकोण इस समय बॉलीवुड की नंबर वन एक्ट्रेस हैं. वो सबसे ज़्यादा फ़ीस लेने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस में से हैं. पिछले कुछ सालों से लगातार हिट फ़िल्में दे रही दीपिका ने 'पद्मावत' के सुपरहिट होने के बाद अपनी फ़ीस में भारी बढ़ोतरी की है.

Source: timesofindia

4- शाहिद कपूर (कबीर सिंह)

पिछले साल 'कबीर सिंह' जैसी सुपर डुपर हिट फ़िल्म देने के बाद शाहिद कपूर ने अपनी फ़िल्म में बेतहाशा बढ़ोतरी की है. 'पद्मावत' फ़िल्म के लिए 10 करोड़ की फ़ीस लेने वाले शाहिद अब हर फ़िल्म के लिए 35 करोड़ रुपये की भारी भरकम फ़ीस चार्ज कर रहे हैं.

Source: indiatvnews

5- विकी कौशल (उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक)

साल 2019 की सबसे बड़ी हिट फ़िल्म 'उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक' देने के बाद विकी कौशल ने भी अपनी फ़ीस में बढ़ोतरी की है. विकी ने हाल ही में ख़ुद इस बात को स्वीकार किया था कि उन्होंने 'उरी' के हिट होने के बाद अपनी फ़ीस बढ़ा दी है.

Source: zeenews

6- करीना कपूर (वीरे दि वेडिंग)

साल 2016 में 'की एंड का' और 'उड़ता पंजाब', साल 2018 में 'वीरे दि वेडिंग', साल 2019 में 'गुड़ न्यूज़' जैसी हिट फ़िल्में देने के बाद करीना ने अपनी आगामी फ़िल्म 'लाल सिंह चड्ढा' के लिए अपनी फ़ीस में 50 फ़ीसदी की बढ़ोतरी की है.

Source: theweek

7- रणवीर सिंह (सिंबा)

'पद्मावत' के सुपरहिट होने के बाद रणवीर सिंह ने अपनी फ़ीस 10 करोड़ से 13 करोड़ कर दी थी. लेकिन 'सिंबा' और 'गली बॉय' जैसी हिट फ़िल्में के बाद अब रणवीर सिंह ने आगामी प्रोजेक्ट के लिए अपनी फ़ीस में भारी बढ़ोतरी की है.

Source: telegraphindia

8- आयुष्मान खुराना (ड्रीम गर्ल)

कम बजट की फ़िल्मों के किंग आयुष्मान खुराना पिछले कुछ सालों से लगातार सुपरहिट फ़िल्में देते आ रहे हैं. 'ड्रीम गर्ल' से पहले आयुष्मान प्रति फ़िल्म 2 से 3 करोड़ रुपये चार्ज करते थे, लेकिन 'ड्रीम गर्ल' के हिट होने के बाद आयुष्मान अब प्रति फ़िल्म 10 करोड़ रुपये चार्ज करने लगे हैं.

Source: bizasialive

9- प्रियंका चोपड़ा (द स्काई इज़ पिंक)

बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड में भी धूम मचाने वाली प्रियंका चोपड़ा प्रति फ़िल्म सबसे ज़्यादा फ़ीस लेने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस में से एक हैं. प्रियंका ने 'द स्काई इज़ पिंक' फ़िल्म के लिए प्रॉफ़िट शेयर भी लिया था. ऐसा करने वाली वो इकलौती बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं.

Source: scmp

10- कार्तिक आर्यन (सोनू की टीटू की स्वीटी)

'प्यार का पंचनामा' जैसी हिट फ़िल्म से अपने करियर की शुरुआत करने वाले कार्तिक आर्यन आज युवा दिलों की धड़कन बन चुके हैं. 'सोनू की टीटू की स्वीटी' के हिट होने के बाद कार्तिक आर्यन नेअपनी फ़ीस प्रति फ़िल्म 7 करोड़ कर दी है.

Source: indiatoday

इस लिस्ट में और भी कई बॉलीवुड स्टार्स हैं जिन्होंने पिछले कुछ सालों में अपनी फ़ीस बढ़ाई है.