बॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री में टॉप पर बने रहना बेहद मुश्किल होता है. एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में सफ़लता की कोई गारंटी नहीं होती. यहां मेहनत के साथ-साथ किस्मत का भी अहम रोल होता है. सफ़लता और असफ़लता के बीच कुछ ही समय का फ़ासला होता है. आज आप शिखर पर हैं तो कल कोई और होगा.

Source: auditionsdate

आज हम आपको टीवी इंडस्ट्री के उन विजेताओं के बारे में बताने जा रहे हैं जो रियलिटी शो जीतकर रातों-रात स्टार बन गए थे, लेकिन इसके बाद वो इंडस्ट्री में वो सफ़लता हासिल नहीं कर पाए जिसके वो हक़दार थे.

1- अभिजीत सावंत

अभिजीत सावंत साल 2004 में 'इंडियन आइडल' सीज़न 1 के विजेता बने थे. इसके बाद 2005 में आई उनकी अल्बम 'आपका अभिजीत सावंत' हिट रही थी. फिर 'आशिक़ बनाया आपने' फ़िल्म में गाया सॉन्ग 'मरजावां मिटजावां' भी हिट रहा. लेकिन इसके बाद अभिजीत का सिंगिंग करियर कुछ ख़ास चला नहीं.

Source: liveclefs

2- राहुल रॉय

साल 1990 में आई फ़िल्म 'आशिक़ी' से रातों रात स्टार बने राहुल रॉय साल 2006 में 'बिग बॉस' सीज़न 1 के विजेता बने थे. इसके बाद राहुल रॉय को दो चार छोटी फ़िल्मों के अलावा कुछ ख़ास काम नहीं मिला.

Source: shivalikjournal

3- क़ाज़ी तौकीर

क़ाज़ी तौकीर साल 2005 में सिंगिंग रियलिटी शो 'फ़ेम गुरुकुल' के संयुक्त विजेता बने थे. इस शो में अरिजीत सिंह 5वें नंबर पर रहे थे. फ़ेम गुरुकुल जीतने के बाद क़ाज़ी तौकीर को बॉलीवुड में तो कोई काम नहीं मिला, लेकिन वो कश्मीरी और पाकिस्तानी फ़िल्मों में काम करने लगे.

Source: mensxp

4- विपुल मेहता

विपुल मेहता साल 2012 में 'इंडियन आइडल' सीज़न 6 के विजेता बने थे. इसके बाद विपुल 'अमूल स्टार वॉइस ऑफ़ इंडिया' के फ़ाइनलिस्ट भी रहे, लेकिन करियर चल नहीं पाया. आख़िरकार साल 2019 में विपुल को 'खानदानी शफ़ाख़ाना' फ़िल्म में गाने का मौक़ा मिल पाया.

Source: rvcj

5- रूपरेखा बनर्जी

रूपरेखा बनर्जी साल 2005 के सिंगिंग रियलिटी शो 'फ़ेम गुरुकुल' में क़ाज़ी तौकीर के साथ संयुक्त विजेता बनी थीं. इसके बाद रूपरेखा स्टार प्लस के 'जो जीता वही सुपरस्टार' शो का हिस्सा भी रहीं. बावजूद इसके उन्हें बॉलीवुड में तो ज़्यादा काम नहीं मिला, लेकिन वो बंगाली और भोजपुरी फ़िल्मों के लिए गाने लगीं.

Source: imdb

6- अंकन सेन

अंकन सेन साल 2011 में स्टार प्लस के डांस रियलिटी शो 'जस्ट डांस' के सीज़न 1 के विजेता थे. इस शो के जज रितिक रोशन, वैभवी मर्चेंट और फ़राह ख़ान थे. शो जीतने के बावजूद अंकन को बॉलीवुड में कोई ख़ास काम नहीं मिला, वो अब भी स्ट्रगल कर रहे हैं.

Source: rvcj

7- राजस्मिता कर

राजस्मिता कर! इस नाम .से शायद ही कोई वाक़िफ़ हो. राजस्मिता 'डांस इंडिया डांस' सीज़न 4 की विजेता थीं, लेकिन राजस्मिता अब कहां हैं ये किसी को भी नहीं मालूम.

Source: twitter

8- एंथनी येह

एंथनी येह, एमटीवी के पॉपुलर रियलिटी शो 'रोडीज़' सीज़न 4 के विजेता थे. 'रोडीज़' में भाग लेने के बाद से ही इसके कंटेस्टेंट स्टार बन जाते हैं, लेकिन इस शो के विजेता एंथनी आज लाइम लाइट से बेहद दूर हैं.

Source: rvcj

9- इलेश पारुजनवाला

मीडिया की बेटी राखी सावंत का 'स्वयंवर' तो आपको याद ही होगा. इस शो के दौरान राखी ने 10 लड़कों में से इलेश पारुजनवाला को चुना था. शो ख़त्म होने के बाद राखी और इलेश के राश्ते भी अलग हो गए गए. इलेश को इसके बाद टीवी इंडस्ट्री में कोई काम नहीं मिला.

Source: rvcj

10- प्रिंस डांस ग्रुप

कलर्स टीवी के पॉपुलर रियलिटी शो 'इंडियाज़ गॉट टैलेंट' में अपनी शानदार परफ़ॉर्मेंस से फ़ैंस का दिल जीतने वाला 'प्रिंस डांस ग्रुप' इस शो का विजेता भी बना था. इस ग्रुप के सभी लोग बेहद ग़रीब परिवारों से आते थे. यही उनकी मज़बूती और कमज़ोरी भी बनी. ये ग्रुप अब छोटे-मोटे शो करता है.

Source: evenzhub

11- आसमा बैंड

चैनल V के सिंगिंग रियलिटी शो 'Popstars' का विजेता बैंड 'आसमा' अब ख़त्म हो चुका है. अपनी शानदार परफ़ॉर्मेंस से फ़ैंस के दिलों पर राज करने वाले 'आसमा बैंड' के सदस्य आज कहां हैं ये किसी को भी नहीं मालूम.

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिए ScoopWhoop हिंदी पर क्लिक करें.