बॉलीवुड (Bollywood) स्टार्स उनकी शादी और उनके अफ़ेयर्स अक्सर ही चर्चा में रहते हैं. यहां तक कि उनसे जुड़ी छोटी से छोटी और बड़ी से बड़ी बात भी किसी से छुपती नहीं है. ये स्टार्स जो भी करते हैं वो हटकर ही होता है. ऐसे ही हैं इनकी शादियां, जिन्होंने अपने से कई साल छोटी एक्ट्रेसेस के साथ शादी की. किसी ने दूसरी तो किसी ने तीसरी, लेकिन जिन एक्ट्रेसेस से इन्होंने शादी की अगर इनकी एक्टर की पहली शादी के दौरान देखें तो इन एक्ट्रेसेस की उम्र बहुत कम थी. कोई तो बिल्कुल ही बच्ची थीं, लेकिन आज ये इन बड़े-बड़े स्टार्स की पत्नियां हैं और इनकी जोड़ी को हम सब भी बहुत सराहते हैं.

Bollywood
Source: indianexpress

आज हम आपको इन्हीं 5 बॉलीवुड अभिनेत्रियों (Bollywood Actresses) के नाम बताएंगे, जो अपने पति की पहली शादी के दौरान बहुत छोटी थीं.

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड एक्ट्रेसस और क्रिकेटर्स की वो 7 जोड़ियां जिनके चर्चे ख़ूब हुए पर ये कभी एक नहीं हो पाए

Bollywood

1. करीना कपूर ख़ान

बॉलीवुड (Bollywood) के नवाब सैफ़ अली ख़ान ने साल 1991 में अपने से 10 साल बड़ी एक्ट्रेस अमृता सिंह से शादी की थी. अब वो उनसे तलाक़ ले चुके हैं और करीना कपूर से शादी कर चुके हैं. इनकी पहली शादी के दौरान करीना महज़ 11 साल की थीं.

Saif Kareena
Source: news18

2. हेमा मालिनी

बॉलीवुड (Bollywood) की हीमैन धर्मेन्द्र फ़िल्मों में आने से पहले ही शादीशुदा थे. इन्होंने साल 1954 में प्रकाश कौर से शादी की थी. इसके बाद इन्होंने ड्रीमग्रल हेमा मालिनी से शादी की, लेकिन जब धर्मेंद्र ने पहली शादी की थी, उस समय हेमा सिर्फ़ 6 साल की थी.

hema dharmendra
Source: tribune

3. मान्यता दत्त

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त के शादी के क़िस्से हों या फिर अंडरवर्ल्ड के सभी हमेशा चर्चा में बने रहे थे. इन्होंने साल 1987 में ऋचा शर्मा से पहली शादी की थी, जिनसे इन्हें एक बेटी त्रिशाला दत्त हैं. इसके बाद इन्होंने 1998 में रिया पिल्लई से शादी की. फिर 2008 में संजय ने तीसरी शादी मान्यता से की. इनकी पहली शादी के दौरान मान्यता की उम्र सिर्फ़ 9 साल थी.


sanjay manyata
Source: filmibeat

4. परवीन दुसांज

बॉलीवुड (Bollywood) के दिग्गज अभिनेता कबीर बेदी की उम्र भले ही बढ़ रहे हो, लेकिन वो आज भी हैंडसम और स्मार्ट हैं. उम्र का तो जैसे उन पर कोई असर ही नहीं हो रहा है, तभी उनसे उम्र में कई साल छोटी परवीन दुसांझ उन्हें दिल दे बैठीं. कबीर बेदी ने अब तक 4 शादियां की हैं, जिसमें 2016 में परवीन दुसांज से चौथी शादी की थी. कबीर ने जब पहली शादी की थी, उस दौना परवीन की उम्र सिर्फ़ 6 साल की थी.

kabir bedi
Source: toiimg

5. लीना चंदावरकर

फ़िल्म जगत के जानें-माने गायक और अभिनेता किशोर कुमार ने कुल 4 शादियां की थीं, जिनमें लीना चंदावरकर उनकी चौथी पत्नी हैं. किशोर कुमार ने जब पहली शादी रुमा गुहा ठाकुरता से की थी, उस दौरान लीना चंदावरकर सिर्फ़ एक साल की थीं.

Kishore Kumar
Source: abplive

प्यार न तो उम्र देखता है और न ही सीमा. जब प्यार हो जाता है तो बस प्यार ही होता है, जो आप को एक-दूसरे का बनने पर मजबूर कर देता है.