हर साल बॉलीवुड में कई फ़िल्में बनती हैं. कुछ रिलीज़ होते ही ब्लॉकबस्टर साबित होती हैं, तो कुछ मुंह के बल धड़ाम हो जाती हैं. साथ ही, कुछ फ़िल्मों में ऑनस्क्रीन जोड़ियां इतनी ज़बरदस्त होती हैं कि दर्शकों के लिए फ़िल्म से ज़्यादा इन जोड़ियों की केमेस्ट्री यादगार बन जाती है.   

Source: filmybubble

ऐसा कई बार हुआ, जब ग़ज़ब की एक्टिंग करने वाल दो स्टार्स स्क्रीन पर आए और उन्होंने धमाल मचा कर रख दिया. उनकी फ़िल्म में एकसाथ परफ़ॉर्मेंस देखना वाकई में किसी ट्रीट से कम नहीं है. ऐसे में आज हम आपको ऐसे ऑनस्क्रीन पेयर्स के बारे में बताएंगे, जो जल्दी ही फिर से एकसाथ नज़र आएंगे.   

ये हैं वो 6 पॉपुलर बॉलीवुड जोड़ियां, जो एक बार फिर सिल्वर स्क्रीन पर दर्शकों को दिल जीतने के लिए तैयार हैं.  

1-आमिर ख़ान - क़रीना कपूर ख़ान (लाल सिंह चड्ढा - दिसंबर 2021)  

Source: mensxp

‘थ्री इडियट्स’ के रैंचो और पिया को कौन भूल सकता है. फ़िल्म में दोनों के मिलने के बाद जो फ़नी नोकझोंक का सिलसिला जो शुरू होता है, वो फ़िल्म के अंत होने तक बड़ी ही ख़ूबसूरती के साथ प्यार में बदल जाता है. इस फ़िल्म से ही सभी को ये एहसास हो गया था कि ये जोड़ी आगे चलकर कमाल करने वाली है. ‘तलाश’ में हमने इस जोड़ी को ऐसा करते देखा भी. दोनों ही अपनी पिछली फ़िल्म से एकदम अलग क़िरदार में थे, लेकिन उनकी केमेस्ट्री पहले ही की तरह बेहतरीन थी.   

अच्छी ख़बर ये है कि ये जोड़ी क़रीब 8 साल बाद एक बार फिर लाल सिंह चड्ढा में एक साथ नज़र आने वाली है. क़रीना इस फ़िल्म में लाल सिंह की पत्नी मनीला का क़िरदार निभाएंगी.  

2-संजय दत्त - पूजा भट्ट (सड़क 2 - सितंबर 2020)  

Source: justwatch

साल 1991. ‘सड़क’ रिलीज़ होते ही सुपरहिट हो गई थी. संजय दत्त और पूजा भट्ट की जोड़ी ने पर्दे पर कमाल कर दिया था. फ़िल्म के अलावा इसके म्यूज़िक के फ़ैंस की तो अलग से ही फ़ेहरिस्त तैयार करनी पड़ेगी. उस वक़्त ये साल की सबसे बड़ी फ़िल्मों में से एक थी.   

अब एक बार फिर ‘सड़क 2’ से ये जोड़ी पर्दे पर वापसी कर रही है. फ़िल्म के साथ ही संजय दत्त और पूजा भट्ट की जोड़ी के क़ायल फ़ैंस को जल्द ही ये फ़िल्म देखने को मिलेगी.  

3-अक्षय कुमार – कैटरीना क़ैफ़ (सूर्यवंशी – नवंबर 2020)  

Source: mynation

अक्षय और कैटरीना की जोड़ी पहले भी कई फ़िल्मों में एक साथ नज़र आ चुकी है. जब भी ये दोनों स्क्रीन पर एकसाथ आते हैं, तो इनके बीच की केमेस्ट्री देखने लायक होती है.   

आख़िरी बार ये दोनों 2010 में ‘तीस मार खां’ में नज़र आए थे, लेकिन सूर्यवंशी में कैटरीना कैफ़ और अक्षय कुमार की ये सुपरहिट जोड़ी एकसाथ देखने को मिलेगी. कैटरीना फ़िल्म में अक्षय के अपोसिट लीट रोल में हैं.  

4-परेश रावल – शरमन जोशी (आंख मिचोली – अक्टूबर 2020)  

Source: dnaindia

अब ये तो सब जानते हैं कि परेश रावल और शरमन जोशी दोनों ही ग़ज़ब के एंटरटेनर हैं. अलग-अलग भी दोनों की ज़बरदस्त कॉमेडी लोगों को हंसा-हंसा कर आंख से आंसू निकाल देती है. और जब ये एकसाथ हों तो फिर बवाल कटना तय ही है.  

‘गोलमाल’ को कौन भूल सकता है. मतलब ये फ़िल्म एकदम रट चुकी है. आज भी देख लो तो मारे हंसी के पेट दुख जाता है. लेकिन क़रीब 14 साल से दोनों ने एकसाथ कोई फ़िल्म नहीं की थी, पर अब ये जोड़ी बॉलीवुड कॉमेडी ‘आंख मिचोली’ से पर्दे पर वापसी कर रही है. फ़िल्म में दोनों बाप-बेटे का क़िरदार निभा रहे हैं.   

5-सैफ़ अली ख़ान – कुणाल ख़ेमू (गो गोआ गॉन 2 – मार्च 2021)  

Source: newindianexpress

कुणाल खेमू, वीर दास और आनन्द तिवारी के लिए ये ‘गो गोआ गॉन’ बहुद ज़्यादा अच्छी नहीं रही थी. फ़िल्म को लोगों ने बहुत ज़्याद पसंद नहीं किया था, लेकिन सभी को फ़िल्म में कुणाल और सैफ़ की कॉमेडी टाइमिंग ख़ासा पंसद आई थी. दोनों के बीच ग़ज़ब की केमेस्ट्री देखने को मिली थी.  

जॉम्बिज़ मूवी के फ़ैंस के लिए बढ़िया ख़बर ये है कि ये जोड़ी ‘गो गोआ गॉन 2’ में वापसी कर रही है. दोनों को एक साथ दोबारा देखना वाकई में शानदार एक्सपीरियंस होने वाला है.  

6-अर्जुन कपूर – परिणीति चोपड़ा (संदीप और पिंकी फ़रार – 2020)  

Source: upperstall

अर्जुन-परिणीति ने अपनी डेब्यू फ़िल्म ‘इश्क़ज़ादे’ में बेहतरीन काम किया था. हर शख़्स ने इस जोड़ी की सराहना की थी, लेकिन ‘नमस्ते इंग्लैंड’ में इस जोड़ी ने सबका दिल तोड़ दिया. ये जोड़ी तो बेकार साबित हुई ही लेकिन इसके साथ ही बॉलीवुड की क्लासिक मानी जाने वाली ‘नमस्ते लंदन’ से जुड़ी यादों को भी इस फ़िल्म ने बरबाद कर डाला.   

हालांकि, इनकी पहली फ़िल्म की शानदार परफॉर्मेंस को देखते हुए इन्हें एक चांस तो और दिया ही जा सकता है. ऐसे में संदीप और पिंकी फ़रार में दोनों को एकसाथ देखना दिलचस्प होगा.