कोरोना संकट के बीच भारत इस बार अपना 74वां 'स्वतंत्रता दिवस' मनाने जा रहा है. हर साल की तरह इस बार भी तैयारियां ज़ोरों पर हैं. लाल क़िले को बेहद ख़ूबसूरती के साथ सजाया गया है. इस बार सुरक्षा के भी कड़े इंतज़ाम किए गए हैं.

Source: afternoonvoice

15 अगस्त की सुबह पीएम मोदी लाल क़िले पर 6वीं बार तिरंगा फ़हराएंगे. मौक़ा चाहे कोई भी हो, लेकिन आसमान में लहराते तिरंगे और राष्टगान की धुन बजते ही हमारे अंदर भी देश भक्ति का जज़्बा आ जाता है. कुछ इसी तरह का जज़्बा जब हम कोई देशभक्ति वाली फ़िल्म देख रहे होते हैं तब भी आता है.

Source: economictimes

ऐसे में हम देशवासियों के लिए देशभक्ति के जज़्बे से भरपूर इस साल रिलीज़ होने वाली बॉलीवुड की 8 बेहतरीन फ़िल्मों का डोज़ लेकर आए हैं-

1- भुज: द प्राइड ऑफ़ इंडिया

अजय देवगन, संजय दत्त और सोनाक्षी सिन्हां स्टारर ये फ़िल्म भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर रह चुके विजय कार्णिक की बायोपिक है. देशप्रेम के जज़्बे से भरपूर 'भुज: द प्राइड ऑफ़ इंडिया' इस साल Disney+Hotstar पर रिलीज़ होगी.

Source: youtube

2- सरदार उधम सिंह

सुजीत सरकार निर्देशित ये फ़िल्म 'स्वाधीनता संग्राम' के प्रमुख क्रांतिकारियों में से एक 'शहीद उधम सिंह' की बायोपिक है. इस फ़िल्म में विकी कौशल लीड रोल में नज़र आएंगे. 'सरदार उधम सिंह' अक्टूबर 2020 में रिलीज़ होने जा रही है.

Source: youtube

3- अटैक

जॉन अब्राहम, जैकलिन फर्नांडीज़ और रकुलप्रीत सिंह स्टारर ये फ़िल्म भी इसी साल रिलीज़ होने जा रही है. देशप्रेम और सच्ची घटना पर आधारित 'अटैक' फ़िल्म में जॉन दुश्मनों के छक्के छुड़ाते नज़र आएंगे.

Source: test

4- मैदान

अजय देवगन की ये फ़िल्म भारत के पूर्व फ़ुटबॉलर सैयद अब्दुल रहीम की बायोपिक होगी. सैयद अब्दुल रहीम वही शख़्स थे जिन्होंने साल 1951 और 1962 के एशियाई खेलों में भारत की ख़िताबी जीत का नेतृत्व किया था. मैदान भी 2020 में ही रिलीज़ होने जा रही है.

Source: english

5- सत्यमेव जयते 2

जॉन अब्राहम-दिव्या कुमार खोसला स्टारर ये फ़िल्म 'सत्यमेव जयते' की सिक़्वल होगी. इस फ़िल्म में भी दर्शकों को पहले की तरह ही देशभक्ति का जज़्बा देखने को मिलेगा. 'सत्यमेव जयते 2' इस साल 2 अक्टूबर को रिलीज़ होने जा रही है.

Source: bhaskar

6- सूर्यवंशी

रोहित शेट्टी निर्देशित 'सूर्यवंशी' में अक्षय कुमार एक कॉप के किरदार में नज़र आएंगे. देश के मुजरिमों को सलाखों के पीछे पहुंचाने वाली रोहित शेट्टी की कॉप सीरीज़ की ये फ़िल्म इस साल नवंबर में रिलीज़ होने जा रही है.

Source: indianexpress

7- 83

रणवीर सिंह-दीपिका पादुकोण स्टारर ये फ़िल्म भारतीय खेल इतिहास की सबसे सुनहरी यादों में से एक '1983 वर्ल्ड कप' जीत पर आधारित होगी. देशप्रेम और खेलप्रेम से भरपूर ये फ़िल्म इस साल के अंत तक रिलीज़ हो सकती है.

Source: youtube

8- तूफ़ान

बॉक्सिंग पर आधारित 'तूफ़ान' में फ़रहान अख़्तर बॉक्सिंग रिंग में दुनिया भर के बॉक्सरों को धूल चटाते नज़र आएंगे. 'भाग मिल्खा भाग' के बाद फ़रहान और निर्देशक राकेश ओमप्रकाश मेहरा एक बार फिर से साथ काम करने जा रहे हैं. ये फ़िल्म सितंबर 2020 में रिलीज़ हो सकती है.

Source: abplive

जय हिंद!