बॉलीवुड से हमारा बेहद गहरा नाता है. बॉलीवुड फ़िल्म और सॉन्ग हमारी ज़िंदगी का अहम हिस्सा हैं. यही कारण है कि भारत में फ़ैंस जितना प्यार बॉलीवुड स्टार्स पर लुटाते हैं उतना शायद ही किसी और को प्यार मिलता हो. इसलिए ये बॉलीवुड स्टार्स भी फ़ैंस की नज़रों में बराबर बने रहने के लिए साल में 3 से 4 फ़िल्में करते रहते हैं. इस दौरान बॉलीवुड स्टार्स कभी-कभी यार-दोस्ती में कुछ ऐसी फ़िल्में भी कर जाते हैं जिनका उन्हें बाद में अफ़सोस होता है.  

ये भी पढ़ें- 'कभी ख़ुशी कभी ग़म' का 'लड्डू' याद है? जानिए आजकल कैसे हैं उसके हाल-चाल 

आज हम आपको बॉलीवुड के 8 ऐसे ही कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने यार-दोस्ती और पैसों के चक्कर में कुछ ऐसी फ़िल्में कर डाली थीं जिसका उन्हें बाद में अफ़सोस हुआ है. क्योंकि इन फ़िल्मों की वजह से उनका करियर ग्राफ़ नीचे आया था.  

1- अमिताभ बच्चन 

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन 70 के दशक से लेकर अब तक इंडस्ट्री में बने हुए हैं. वो आज भी बॉलीवुड के युवा एक्टर्स को कड़ी टक्कर दे रहे हैं. पिछले 2 दशकों की बात करें तो बिग बी ने कई बेहतरीन फ़िल्में की हैं. इस बीच उन्होंने कुछ विवादित फिल्में भी जिन्हें लेकर उनकी काफ़ी आलोचना भी हुई थी. इस दौरान एक फ़िल्म ऐसी भी थी जिसे करने का उन्हें हमेशा अफसोस रहा है. ये फ़िल्म थी 'राम गोपाल वर्मा की आग'

एक इंटरव्यू के दौरान बिग बी ने कहा था कि, ये फ़िल्म करना उन्हें सही नहीं लगा. हालांकि, ये ग़लती नहीं थी, लेकिन ये एक ग़लत फ़ैसला जरुर था.

Source: amarujala

2- अजय देवगन 

बॉलीवुड स्टार अजय देवगन अपनी एक्शन, कॉमेडी और ड्रामा फ़िल्मों के लिए काफ़ी मशहूर हैं. पिछले 1 दशक से उनकी फ़िल्में बॉक्स ऑफ़िस पर धमाल मचाती आ रही हैं. लेकिन इस बीच अजय ने कुछ फ़िल्में ऐसी भी की जिन्हें करने का उन्हें अफ़सोस है. 

एक इंटरव्यू के दौरान जब अजय देवगन से उनकी 2 सबसे ख़राब फ़िल्मों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'हिम्मतवाला' और 'रास्कल्स' दो ऐसी फ़िल्में थीं जिन्हें करने का मुझे काफ़ी अफ़सोस है. शूटिंग के दौरान ही मुझे पता था कि ये फ़िल्म नहीं चलेंगी, मैंने ख़ुद भी ये फिल्में नहीं देखी हैं तो आप अंदाज़ा लगा सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- इन 6 अभिनेत्रियों को बॉलीवुड ने नहीं दिया था मौक़ा, साउथ फ़िल्मों से किया डेब्यू, आज हैं टॉप पर

3- गोविंदा 

एक ज़माने में बॉलीवु़ड के हीरो नंबर वन रहे गोविंदा के पास आज कोई काम नहीं है. अब तो उन्हें हीरो के तौर पर फ़िल्में मिलना भी बंद हो गया है. इस बीच गोविंदा को कुछ फ़िल्मों में छोटे मोटे रोल ज़रूर मिले, उन्हीं में से एक रणबीर सिंह स्टारर फ़िल्म 'किल दिल' भी थी. इस फ़िल्म में उन्होंने नेगेटिव भूमिका निभाई थी. 

एक इंटरव्यू के दौरान गोविंदा ने कहा था कि, वो इस तरह के नेगेटिव किरदार नहीं निभाते हैं, लेकिन उस वक्त उन्हें काम की ज़रूरत थी इसलिए मज़बूरन ये फ़िल्म करनी पड़ी.   

Source: amarujala

4- कटरीना कैफ़ 

बॉलीवुड स्टार कटरीना कैफ़ आज इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस में शुमार हैं. कटरीना को बॉलीवुड में डेब्यू किये 18 साल हो चुके हैं. इस बीच उन्होंने कई हिट फ़िल्में दी हैं. इस दौरान उनकी कुछ फ़िल्में ऐसी भी थीं जो बेहद ख़राब थीं और बुरी तरह से पिट गयी थीं. इनमें एक फ़िल्म ऐसी भी थी जिसे करने का उन्हें अफ़सोस है, लेकिन ये फ़िल्म करना उनकी मज़बूरी थी. ये फ़िल्म थी 'बूम' जो उनकी डेब्यू फ़िल्म भी थी. 

कटरीना ने एक इंटरव्यू में बताया था कि, जब उन्होंने ये फ़िल्म साइन की थी तब उन्हें भारत की सभ्यता के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं थी. ये एक बोल्ड फ़िल्म थी इसलिए वो अब ऐसी फ़िल्में नहीं करती हैं. 

Source: scroll

5- ऋतिक रोशन  

बॉलीवुड के ग्रीक गॉड ऋतिक रोशन बेहतरीन डांस और एक्शन के लिए काफ़ी मशहूर हैं. ऋतिक रोशन 21वीं सदी के पहले एक्टर हैं जिन्होंने एक कंपलीट पैकेज के तौर पर बॉलीवुड में एंन्ट्री मारी थी. ऋतिक अपनी पहली फ़िल्म 'कहो न प्यार है' के बाद बॉलीवुड के फ़्यूचर स्टार बन चुके थे, लेकिन इसके बाद उनकी 7 फ़िल्में लगातार फ़्लॉप रही. 

साल 2003 में ऋतिक ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि, 'आप मुझे अच्छे लगने लगे''ना तुम जानो ना हम' और 'मुझसे दोस्ती करोगे' जैसी फ़िल्में साइन करने में उन्होंने जल्दबाज़ी कर दी थी.

Source: youtube

ये भी पढ़ें- ‘कोई मिल गया’ फ़िल्म का ‘जादू’ तो याद ही होगा, आज इस रोल को निभाने वाले शख़्स से भी मिल लीजिए  

6- जूही चावला  

जूही चावला एक ज़माने में बॉलीवुड की नंबर वन एक्ट्रेस हुआ करती थीं. उन्होंने 'क़यामत से क़यामत तक', 'शानदार', 'बोल राधा बोल', 'लुटेरे', 'आईना', 'डर' और 'इश्क़' जैसी कई सुपरहिट फ़िल्में दी हैं. जूही चावला ने हिट ही नहीं, कई फ़्लॉप फ़िल्में भी दी हैं. इनमें से कुछ ऐसी थीं जिन्हें करने का उन्हें अफ़सोस है. 

एक इंटरव्यू में जूही चावला कहा कि, 'कारोबार' एक ऐसी फ़िल्म थी जिसे मैंने केवल अनिल कपूर और ऋषि कपूर के होने के चलते की थी. इसी तरह 'वन टू का फ़ोर' फ़िल्म सिर्फ़ शाहरुख़ खान से दोस्ती की वजह से की थी.

Source: mxplayer

7- इमरान हाशमी

बॉलीवुड के 'सीरियल किसर' इमरान इंडस्ट्री में अपनी अलग तरह की फ़िल्मों और अभिनय के लिए जाने जाते हैं. इमरान ने कई फ़िल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग से फ़ैंस का दिल जीता है, लेकिन उनकी कुछ फ़िल्में ऐसी भी थीं जो बुरी तरह से फ़्लॉप हो गई थीं. 

'वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई' फ़िल्म के प्रमोशन के दौरान जब इमरान से पूछा गया कि उनकी कोई ऐसी फ़िल्म है जिसके करने का उन्हें अफसोस है. इस पर इमरान ने कहा था कि 'गुड ब्वॉय बैड ब्वॉय' एक ऐसी फ़िल्म थी कि किचन हमेशा के लिए बंद हो जाए.

Source: zee5

8- के. के. मेनन  

बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेताओं में शुमार के. के. मेनन अपनी संजीदा एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं. 'शौर्या', गुलाल, 'दीवार', 'सरकार', 'हनीमून ट्रैवल प्राइवेट लिमिटेड', 'मुंबई मेरी जान', 'शाहिद' और 'हैदर' जैसी फ़िल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग का जलवा दिखा चुके हैं. 

बॉलीवुड हंगामा से बातचीत में के. के. मेनन ने कहा था कि, उनके करियर में कुछ फ़िल्में ऐसी भी थीं जिन्हें उन्होंने सिर्फ़ पैसों के लिए की थी, इनमें अभिषेक बच्चन स्टारर 'द्रोणा' भी शामिल थी.

Source: bollywoodmantra

इनमें से किस फ़िल्म को देखकर आपके पैसे बर्बाद हुए थे?