बॉलीवुड फ़िल्म और आइटम सॉन्ग का नाता बहुत गहरा है. कई दशकों से हिंदी फ़िल्मों में आइटम सॉन्ग रखे जा रहे हैं. कई बार तो ये गाने फ़िल्म से कहीं अधिक हिट हो जाते हैं. कुछ फ़िल्मों को तो इनके आइटम सॉन्ग के लिए ही याद किया जाता है.  


आइटम नंबर क्वीन की बात करें तो सबसे पहले हेलन का नाम आता है. उन्होंने दशकों तक बॉलीवुड की कई फ़िल्मों में अपने आइटम सॉन्ग के ज़रिये उनमें नया रंग भरा. आज भी इसका ट्रेंड कम नहीं हुआ है. चलिए आज आपको बताते हैं कि आजकल की बॉलीवुड एक्ट्रेसेस एक आइटम सॉन्ग के लिए कितनी फ़ीस लेते हैं.   

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के वो महंगे गाने, जिनके बजट में 2-3 छोटी-मोटी फ़िल्म तो बन ही जातीं 

1. जैकलीन फ़र्नांडिज 

एक्ट्रेस जैकलीन फ़र्नांडिज ने कई बॉलीवुड फ़िल्मों में आइटम नंबर किए हैं. इनकी गिनती भी इंडस्ट्री की फ़ेमस आइटम डांसर में होती है. ये एक गाने के लिए 3 करोड़ रुपये फ़ीस लेती हैं.

jacklin
Source: wallpapertip

2. करीना कपूर ख़ान 

करीना कपूर ख़ान एक्टिंग से साथ ही डांसिंग के लिए भी जानी जाती हैं. इन्होंने 'फ़ेविकोल से', 'हलकट जवानी' जैसे कई बॉलीवुड आइटम नंबर्स में काम किया है. 5 करोड़ रुपये ये एक आइटम सॉन्ग के लिए चार्ज करती हैं.

kareena kapoor
Source: bollywoodhungama

3. कैटरीना कैफ़ 

कैटरीना कैफ़ ने भी बॉलीवुड में आइटम डांसर के रूप में पहचान बनाई है. इनका गाना 'चिकनी चमेली' बहुत फ़ेमस हुआ था. ये एक गाने के लिए 50 लाख रुपये बतौर फ़ीस वसूलती हैं.

katrina kaif
Source: dnaindia

4. बिपाशा बासु 

फ़िल्म 'ओमकारा' का इनका आइटम सॉन्ग 'बिड़ी जलइले' आज भी डीजे पर बजता है. बिपाशा बासु ने इस गाने के लिए 60 लाख रुपये लिए थे. इसके हिट होने के बाद इन्होंने अपनी फ़ीस भी बढ़ा दी. अब वो एक आइटम सॉन्ग(Item Song) के 1 करोड़ रुपये फ़ीस लेती हैं.   

bipasha basu
Source: koimoi

आइटम डांसर

5. चित्रांगदा सिंह 

'कुंडी मत खड़काओ राजा' ये आइटम सॉन्ग काफ़ी फ़ेमस है. इस गाने में चित्रांगदा सिंह ने डांस कर सबका मन मोह लिया था. रिपोर्ट्स के अनुसार, ये एक गाने के लिए 80 लाख रुपये चार्ज करती हैं. 

chitrangada singh
Source: bollywoodhungama

6. मलाइका अरोड़ा 

फ़िल्म इंडस्ट्री में आइटम क्वीन के नाम से फ़ेमस हैं मलाइका अरोड़ा. इन्होंने कई आइटम सॉन्ग्स में अपने डांस के जलवे दिखाए हैं. बताया जाता है कि ये एक गाने का 1 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं. 

malaika arora dancer
Source: cinestaan

7. मल्लिका शेहरावत 

फ़िल्म 'मर्डर' से फ़ेमस हुई एक्ट्रेस मल्लिका शेहरावत कई आइटम सॉन्ग में फ़ीचर हो चुकी हैं. एक्ट्रेस एक गाने के लिए 3 करोड़ रुपये फ़ीस लेती हैं.

mallika sherawat
Source: indianexpress

8. सनी लियोन 

एक्ट्रेस सनी लियोन को भी आइटम डांसर(Item Dancer) के रूप में जाना जाता है. शुरुआत में इन्होंने कई फ़िल्मों में कम फ़ीस पर डांस किया. पॉपुलर होने के बाद इन्होंने अपनी फ़ीस बढ़ा दी और अब ये 3 करोड़ रुपये एक फ़ीस लेती हैं. 

Sunny Leone bollywood
Source: indianexpress

9. प्रियंका चोपड़ा 

ग्लोबल स्टार प्रियंका चोपड़ा भी बॉलीवुड में कई आइटम सॉन्ग में दिखाई दी हैं. देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा एक आइटम नंबर के लिए 6 करोड़ रुपय की मोटी रकम वसूलती हैं. 

priyanka chopra
Source: hellomagazine

10. नोरा फतेही 

नोरा फतेही बॉलीवुड की लेटेस्ट आइटम डांसर हैं. इनके गाने कई लोगों को खूब पसंद किया जाता है. इनकी डांसिंग स्किल्स के भी लोग कायल हैं. ये पहले एक गाने के लिए 50 लाख रुपये चार्ज करती थीं, अब इन्होंने अपनी फ़ीस बढ़ा दी है. 

nora fatehi
Source: dnaindia

आइटम नंबर्स कर के भी मायागरी वाले ख़ूब माया कमा रहे हैं.