कभी-कभी इंसान उस रास्ते पर निकल पड़ता है, जो उसके लिये बना ही नहीं होता. कुछ देर तक चलने के बाद एहसास होता है कि हम ग़लत रास्ते पर आ गये हैं और अब यहां से लौट जाना है. फिर चाहे सफ़र ज़िंदगी का हो या बात करियर ki. जैसे हाल ही में एक्ट्रेस सना ख़ान ने ग्लैमर्स वर्ल्ड को अलविदा कह मज़हब का रास्ता चुना.  

बिग बॉस-6 का हिस्सा रहीं सना ख़ान ने कई फ़िल्मों और टीवी शोज़ के ज़रिये दर्शकों के दिलों में जगह बनाई थी. एंटरटेनमेंट की दुनिया में अपनी पहचान बनाने के बाद सना को एहसास हुआ कि वो दुनिया में इसके लिये नहीं आई हैं. उन्हें महज़ब के लिये कुछ करना है. बस इसके बाद एक इमोशन पोस्ट के ज़रिये शोबिज़ लाइफ़ को अलविदा कह दिया. 

हांलाकि, सना पहली ऐसी अभिनेत्री नहीं हैं जिन्होंने मज़हब के लिये शोबिज़ वाली ज़िंदगी छोड़ी. इस लिस्ट में इन एक्ट्रेसेस का नाम भी शामिल है.

1. ज़ायरा वासिम

'दंगल' गर्ल ज़ायरा वासिम ने अभी बॉलीवुड में क़दम रखा ही था कि उन्होंने अपने पैर पीछे कर लिये. 2019 में जब ज़ायरा ने फ़िल्म इंडस्ट्री छोड़ने की बात कही, तो ये हर किसी के लिये शॉकिंग था. ज़ायरा ने फ़िल्मी सफ़र के बजाये अपने मज़हब की दुनिया में आगे बढ़ना पसंद किया.

Zaira Wasim
Source: wp

2. सोफ़िया हयात

एक्ट्रेस-मॉडल सोफ़िया हयात 'बिग बॉस 7' का हिस्सा रह चुकी हैं. उन्होंने हाल ही में एक्टर सुशांत सिंह के फ़ैंस से 'बिग बॉस' बहिष्कार करने की विनती की थी. अपने मज़हब की राह पकड़ने वाली सोफ़िया अब Gaia Sofia Mother के रूप में जानी जाती हैं.

sofia
Source: india.com

3. अनु अग्रवाल

'आशिक़ी' फ़ेम अनु अग्रवाल रातों-रात स्टार बन कर दर्शकों के दिलों में उतर गई थीं. फ़िल्म सुपरहिट थी. ऐसा लगा अनु अग्रवाल अब बॉलीवुड में लंबी पारी खेलेंगी, पर ऐसा नहीं हुआ और एक हादसे की वजह से उनकी ज़िंदगी बदल गई. इस दौरान वो कई सालों तक gayab रहीं और जब वापस आईं, तो फ़िल्मी दुनिया छोड़ने का मन बना लिया. आज कल वो Spiritual और योगा लाइफ़ में व्यस्त हैं. 

Anu Agrwal
Source: ongolespider

4. ममता कुलकर्णी

ममता कुलकर्णी 90 के दशक की मशहूर अदाकारा हैं. वो अपने बोल्ड और ग्लैमरस अंदाज़ के लिये काफ़ी फ़ेमस थीं. बॉलीवुड में एक सफ़ल शुरूआत करने के बावजूद वो एंटरटेनमेंट की दुनिया से दूर हो गई. अब वो साधवी वाली ज़िंदगी बिता रही हैं. 

Mamta Kurkarni
Source: photogallery

सही वक़्त पर सही राह पकड़ कर ज़िंदगी गुज़ारो. सब अच्छा होगा.