90's की यादें भूले से भी भुलाई नहीं जाती. आज भी हमें उस दौर की हर एक बात याद है. रामायण हो या फिर शक्तिमान, पतंग उड़ाना हो या फिर कंचे खेलना, 90's के बच्चों की यही सुनहरी यादें आज भी उनके ज़ेहन में ताज़ा हैं.   

90's का दौर ख़त्म होने के साथ ही टीवी इंडस्ट्री में एक रेवोल्यूशन आया. इस दौरान 'कौन बनेगा करोड़पति' से लेकर 'सास भी कभी बहु थी' जैसे सीरियल बनने लगे. इनके प्रति लोगों का प्यार 'रामायण' और 'महाभारत' जैसा ही था. इस बीच युवाओं के लिए भी कई शो बने, लेकिन जो प्यार इन 6 यूथ शो को मिला वैसा प्यार किसी और को नहीं मिल पाया.  

Source: indianexpress

आज हम ऐसे ही 6 फ़ेमस टेलीविजन शो का ज़िक्र करने जा रहे हैं जो युवाओं के फ़ेवरेट हुआ करते थे.

1- Remix 

मौर्या हाई स्कूल और उसके स्टूडेंट की मस्ती तो आप सभी याद ही होगी. ये शो युवाओं के बीच काफ़ी मशहूर था. इसमें काम करने वाले कलाकार करण वाही, श्वेता गुलाटी, राज सिंह अरोड़ा और प्रिया वाल आज टीवी की फ़ेमस पर्सनैलिटी हैं. ये शो 1 नवंबर 2004 से 20 जुलाई 2006 तक STAR One चैनल पर टेलीकास्ट हुआ था.

2- Left Right Left 

सोनी सब टीवी पर टेलीकास्ट होने वाला ये शो भी युवाओं के बीच काफ़ी मशहूर था. आर्मी बैकग्राउंड पर बना ये शो अब तक का बेस्ट यूथ शो है. शो में कैप्टन राजवीर शेखावत बने राजीव खंडेलवाल की फ़ीमेल फ़ैन फ़ॉलोइंग का जवाब ही नहीं था. ये शो 10 जुलाई 2006 से 26 सितंबर 2008 तक टेलीकास्ट हुआ था.  

3- Miley Jab Hum Tum 

'लेफ़्ट राईट लेफ़्ट' शो के बंद होने के बाद 'मिले हम तुम' युवाओं के बीच काफ़ी पॉपुलर रहा. इस शो के मुख्य कलाकारों सनाया ईरानी, अर्जुन बिजलानी रति पांडे और मोहित सहगल को युवाओं ने रातों-रात स्टार बना दिया था. 'मिले हम तुम' 22 सितंबर 2008 से 19 नवंबर 2010 तक टेलीकास्ट हुआ था.  

4- Pyaar Kii Ye Ek Kahaani 

हॉलीवुड फ़िल्म Twilight से प्रेरित एकता कपूर के इस शो को भी युवाओं ने ख़ूब पसंद किया. नई और अनोखी कहानी के साथ इसने युवाओं का ख़ूब एंटरटेन किया. 10 साल पुराने इस शो के लीड एक्टर विवियन डेसना आज भी इंडस्ट्री के सबसे पॉपुलर स्टार में से एक हैं. ये शो 18 अक्टूबर 2010 से 15 दिसंबर 2011 तक टेलीकास्ट हुआ था.

5- Dil Dostii Dance 

कॉलेज की मस्ती, प्यार, दोस्ती और डांस की चाशनी में डूबे इस शो को भी युवाओं ने काफ़ी पसंद किया. 'डांस इंडिया डांस' के कलाकारों शक्ति मोहन, शांतनु माहेश्वरी और कुंवर अमर को लेकर बना 'दिल दोस्ती और डांस' पहला यूथ डांस शो था. ये शो 11 अप्रैल 2011 से 9 जनवरी 2015 तक टेलीकास्ट हुआ था.  

6- Kaisi Yeh Yaariaan

2 साल पहले ही बंद हुआ MTV का ये मशहूर शो अब भी युवाओं के बीच काफ़ी पॉपुलर है. इस शो में युवाओं को कॉलेज की मस्ती, प्यार, दोस्ती और रोमांस देखने को मिला था. पार्थ समथान और नीति टेलर की जोड़ी काफ़ी हिट रही. ये शो 21 जुलाई 2014 से 7 जून 2018 तक टेलीकास्ट हुआ था. 

इनमें से आपका फ़ेवरेट टीवी यूथ शो कौन सा था?