बॉलीवुड स्टार्स के लिए हर वक़्त फ़ैन की नज़रों में बने रहने के लिए सोशल मीडिया अहम भूमिका निभाता है. आज के दौर में बॉलीवुड और टीवी स्टार्स से लेकर खिलाड़ियों तक हर कोई सोशल मीडिया पर काफ़ी एक्टिव रहता है, लेकिन टेक्नोलॉजी के इस दौर में कुछ बॉलीवुड स्टार्स ऐसे भी हैं जो सोशल मीडिया के किसी भी प्लेटफ़ॉर्म पर एक्टिव नहीं हैं. ये स्टार्स सोशल मीडिया की Virtual लाइफ़ में यक़ीन नहीं रखते हैं.

आइये जानते हैं वो कौन-कौन से बॉलीवुड स्टार्स है? 

1- सैफ़ अली ख़ान 

इस लिस्ट में पहला नाम बॉलीवुड स्टार सैफ़ अली ख़ान का आता है. सैफ़ सोशल मीडिया के किसी भी प्लेटफ़ॉर्म पर एक्टिव नहीं हैं. वो ख़ाली समय में नॉवेल पढ़ना और गिटार बजाकर ख़ुद का मनोरंजन करते हैं. जबकि सैफ़ की पत्नी करीना और बेटी सारा काफ़ी एक्टिव रहती हैं.

Source: entrepreneur

2- रानी मुखर्जी 

बॉलीवुड की मर्दानी गर्ल रानी मुखर्जी एकमात्र ऐसी बड़ी एक्ट्रेस हैं जो अब तक सोशल मीडिया के किसी भी प्लेटफ़ॉर्म पर नहीं हैं. रानी सोशल मीडिया पर अपनी पर्सनल चीज़ों को शेयर करने में विश्वास नहीं रखती हैं. उनके पति आदित्य चोपड़ा भी सोशल मीडिया पर नहीं हैं.

Source: dnaindia

3- रणबीर कपूर 

बॉलीवुड के चॉकलेटी बॉय रणबीर कपूर भी सोशल मीडिया से दूरी बनाए रखने वाले सितारों की लिस्ट में शामिल है. रणबीर जहां सोशल मीडिया से दूर ही रहते हैं, वहीं उनके पिता ऋषि कपूर ट्विटर पर काफ़ी एक्टिव रहते थे. उनकी मां नीतू कपूर भी सोशल मीडिया पर काफ़ी एक्टिव रहती हैं.

Source: pinterest

4- अक्षय खन्ना 

बॉलीवुड एक्टर अक्षय खन्ना भी सोशल मीडिया के किसी भी प्लेटफ़ॉर्म पर नहीं हैं. वो सोशल मीडिया ही नहीं, असल ज़िंदगी में भी काफ़ी अकेले रहना पसंद करते हैं. अक्षय पिछले साल 'सब कुशल मंगल' फ़िल्म में नज़र आये थे.

Source: cinestaan

5- रेखा 

बॉलीवुड की दिग्गज़ एक्ट्रेस रेखा भी सोशल मीडिया के किसी भी प्लेटफ़ॉर्म पर नहीं हैं. जबकि उनकी समकालीन एक्ट्रेस हेमा मालिनी सोशल मीडिया पर काफ़ी एक्टिव रहती हैं. रेखा बड़े परदे पर आख़िर बार साल 2018 में फ़िल्म 'यमला पगला दीवाना: फिर से' में नज़र आई थीं.

Source: freepressjournal

6- चंद्रचूड़ सिंह 

किसी ज़माने में बॉलीवुड के चॉकलेटी हीरो रहे चंद्रचूड़ सिंह फ़िल्मों के साथ ही सोशल मीडिया से भी काफ़ी दूर हैं. चंद्रचूड़ पिछले साल सुष्मिता सेन स्टारर वेब सीरीज़ 'आर्या' में एक छोटे से रोल में नज़र आए थे. 

Source: bollywoodhungama

7- ज़ीनत अमान 

80 के दशक की सबसे हॉट एक्ट्रेस में से एक ज़ीनत अमान भी किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर नहीं हैं. अपनी ख़ूबसूरती के लिए मशहूर ज़ीनत साल 2019 में आयी फ़िल्म 'पानीपत' में एक छोटे से किरदार में नज़र आई थीं.

Source: latestwallpapersa

बता दें कि ये सभी बॉलीवुड स्टार्स फ़ेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम में एक्टिव नहीं हैं.