कोरोना महामारी ने दुनिया की बहुत सी इंडस्ट्रीज़ की हालत पतली कर दी है. इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री भी इससे अछूती नहीं रही. इस साल कई फ़िल्मों के सीक्वल रिलीज़ होने थे, जिनका लोग बेसब्री से इंतज़ार भी कर रहे थे. लेकिन लॉकडाउन के चलते सिनेमा हॉल बंद हो गए, ऐसे में फ़िल्में रिलीज़ नहीं हो पाईं.

Source: sooryavanshi

हालांकि, OTT प्लेटफ़ॉर्म्स एक ऑप्शन के तौर पर सामने आए हैं. लेकिन हर फ़िल्म निर्माता सिनेमाघरों के बजाय इन प्लेटफ़ॉर्म्स पर अपनी फ़िल्में रिलीज़ करने से खुश नहीं है. ऐसे में लगातार इन सीक्वल्स की रिलीज़ डेट आगे बढ़ रही है. हम आज आपको ऐसी 8 फ़िल्मों के सीक्वल के बारे में बताएंगे, जो 2020 में रिलीज़ हो सकती हैं.

8 मूवी सीक्वल जो इस साल हो सकते हैं रिलीज़

1-सड़क 2

Source: nationalheraldindia

इस रोमांटिक फ़िल्म में क़रीब 28 साल पहले पूजा भट्ट और संजय दत्त ने एकसाथ काम किया था. अब 2020 में इसके सीक्वेल सड़क 2 पूजा के अलावा, फ़िल्म में आदित्य रॉय कपूर, संजय दत्त और आलिया भट्ट भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं. मुकेश भट्ट भी बतौर डायरेक्टर क़रीब दो दशक बाद इस फ़िल्म के साथ वापसी कर रहे हैं. निर्माता चाहते थे कि ये फ़िल्म सिनेमा हॉल में रिलीज़ हो, लेकिन अब वे इसे सात अन्य बॉलीवुड फ़िल्मों के साथ-साथ Disney+ Hotstar रिलीज़ करने के लिए तैयार हो गए हैं. हालांकि, रिलीज़ डेट अभी तय नहीं है.

2- वंडर वुमेन 1984

डायना प्रिंस 5 जून को एक्शन में वापस आने वाली थीं, इससे पहले कि कोरोनोवायरस ने मैक्सवेल लॉर्ड और चीता से लड़ने का चांस ख़राब कर दिया. हालांकि, चिंता की बात नहीं है क्योंकि वंडर वुमन 1984 को 2020 में रिलीज़ किया जा सकता है. पहले इसे पहले 14 अगस्त, 2020 तक के लिए आगे बढ़ाया गया था और अब इसे 2 अक्टूबर, 2020 को प्रीमियर करने के लिए रीशिड्यूल किया गया है. उम्मीद की जा रही है कि ये फ़िल्म सिनेमा हॉल में ही रिलीज़ की जाएगा.

3- सूर्यवंशी

Source: indiatvnews

जिन फ़िल्मों का सबसे ज़्यादा इंतज़ार हो रहा है, उनमें से सूर्यवंशी भी एक है. रोहित शेट्टी की कॉप यूनिवर्स में से ये चौथी किस्त होगी. अक्षय कुमार फ़िल्म में मुंबई एटीएस (आतंकवाद-रोधी दस्ते) के प्रमुख वीर सूर्यवंशी का क़िरदार निभा रहे हैं, जिसे भविष्य में होने वाले आतंवादी हमलों को फ़ेल करने और आतंकियों को पकड़ने का काम सौंपा जाता है. अक्षय के साथ फ़िल्म में कैटरीना कैफ़, रणवीर सिंह और अजय देवगन भी होंगे. वैसे तो ये फ़िल्म इस साल मार्च में रिलीज़ होनी थी, लेकिन रोहित शेट्टी ने सोशल मीडिया के ज़रिए जानकारी दी थी कि इसे बाद में रिलीज़ किया जाएगा. माना जा रहा है कि फ़िल्म इस साल दिसंबर में रिलीज़ हो सकती है.

4- ब्लैक विडो

कोरोना वायरस के चलते मार्वेल स्टूडियोज की अगली फ़िल्म ब्लैक विडो की रिलीज डेट भी आगे बढ़ा दी गई थी. अमेरिका में ब्लैक विडो जहां 1 मई को रिलीज होने वाली थी वहीं भारत में इसकी रिलीज की तारीख 30 अप्रैल थी लेकिन कोरोना के संक्रमण की वजह से स्कारलेट की यह फ़िल्म की रिलीज डेट आगे टाल दी गई है. ट्रेलर को देखकर ऐसा लगता है कि फ़िल्म 6 नवंबर 2020 को रिलीज़ होगी, लेकिन यक़ीनी तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता है.

5- सत्यमेव जयते 2

Source: newsbugz

इस फ़िल्म का शायद दर्शकों को उतना इंतज़ार नहीं था, फिर भी रिलीज़ तो होनी थी. डायरेक्टर मिलाप जावेरी की मानें तो उनके पास अब तक का सबसे बेहतरीन क़िरदार है, जिसे जॉन अब्राहम निभाएंगे. ये फ़िल्म गांधी जयंती यानि की 2 अक्टूबर, 2020 को रिलीज़ होनी थी, लेकिन अभी तय नहीं है कि ये कब रिलीज़ हो.

6- नो टाइम टू डाय

हॉलीवुड सिनेमा की सबसे सर्वश्रेष्ठ फ्रेंचाइजी 'जेम्स बॉन्ड' की 25वीं फ़िल्म 'नो टाइम टू डाय' लंबे समय से काफ़ी चर्चा में हैं. पहले इस फ़िल्म को अप्रैल में रिलीज़ किया जाना था, लेकिन कोरोना के चलते ऐसा नहीं हो सका. फ़िल्म में डेनियल क्रेग जेम्स बॉन्ड की भूमिका में दिखाई देने वाले हैं. 2015 में 'स्पेक्टर द 007' की शूटिंग के बाद डेनियल ने कहा था कि अब वो बॉन्ड फ़िल्म में नज़र नहीं आएंगे. हालांकि, बाद में उन्होंने इरादा बदल लिया और बॉन्ड 25 में काम करने का मन बना लिया, लेकिन 'No Time To Die' डेनियल की आखिरी फ़िल्म है. फ़िल्म की नवंबर 2020 में रिलीज़ होने की उम्मीद है.

7- भूल भुलैया 2

Source: newindianexpress

इस सीक्वल में इस बार अक्षय कुमार की जगह कार्तिक आर्यन नज़र आने वाले हैं. ये एक कॉमेडी हॉरर फ़िल्म है, जो अनीस बज़्मी द्वारा निर्देशित और भूषण कुमार द्वारा निर्मित है. कार्तिक के साथ कियारा आडवाणी की मुख्य भूमिका में हैं. फ़िल्म इस साल मार्च में रिलीज़ होनी थी लेकिन नहीं हो पाई. फ़िल्म इस साल रिलीज़ हो सकती है, लेकिन अभी डेट तय नहीं हुई है.

8- बिल एंड टेड फ़ेस द म्यूज़िक

इस फ्रैंचाइज़ी की पहली फ़िल्म रिलीज़ होने के तीन दशक बाद Keanu Reeves और Alex Winter अपने time travelling music फ़िल्म में काम कर रहे हैं. इस फ़िल्म को सितंबर 2020 में रिलीज़ करने का एलान किया गया था. इस बार बिल और टेड दोनों पत्नियों और बेटियों के साथ मध्यम आयु वर्ग के पुरुषों के क़िरदार में हैं. अब ये देखना होगा कि ये फ़िल्म सितंबर में रिलीज हो पाती है या नहीं.