कई फ़िल्में और गानें इस साल काफ़ी ब्लॉकबस्टर साबित हुए हैं. ऑनलाइन ये काफ़ी पापुलर हुए और इन्होंने लाखों व्यूज़ बटोरे. कुछ हिंदी गानों ने तो इतनी बड़ी संख्या में दर्शकों को आकर्षित किया कि YouTube पर सबसे ज्यादा देखे जाने वाले गाने बन गए.

अब जबकि ये साल ख़त्म होने वाला है तो एक नज़र डालते हैं उन हिंदी गानों पर, जो ऑनलाइन स्ट्रीमंग प्लेटफ़ॉर्म पर सबसे ज़्यादा व्यूज़ बटोरने में क़ामयाब रहे हैं. 

1. मेरे लिए तुम काफ़ी हो- 45 मिलियन व्यूज़

आयुष्मान खुराना और जितेंद्र कुमार की फ़िल्म 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' के इस गाने को दर्शकों ने काफ़ी पसंद किया. दोनों एक्टर्स की केमेस्ट्री लोगों को काफ़ी पसंद आई. इस गाने में आयुष्मान ने अपनी आवाज़ दी है, वहीं इस गाने को हितेश कैवल्य ने लिखा और डायरेक्ट किया है.

2. शोना शोना- 55 मिलियन व्यूज़

 बिग बॉस 13 के विजेता सिद्धार्थ शुक्ला और पंजाब की कैटरीना कैफ़ शहनाज गिल का गाना 'शोना शोना' लोगों को काफ़ी पसंद आया. दोनों की जोड़ी काफ़ी पसंद की गई है. वहीं, टोनी कक्कड़ और नेहा कक्कड़ की सिंगिंग भी लोगों को खूब पसंद आई है.  

3. हसीना पागल दीवानी- 60 मिलियन व्यूज़

कियारा आडवाणी की फ़िल्म 'इंदु की जवानी' का ये गाना मशहूर सॉन्ग 'सावन में लग गई आग' का रिक्रिएशन है. इस शानदार गाने को मशहूर सिंगर मीका सिंह ने अपनी आवाज़ में गाया है. गाने में कियारा अडवाणी के डांस मूव्स और अंदाज़ लोगों को काफ़ी पसंद आया. 

4. सावन में लग गई आग- 72 मिलियन व्यूज़

फ़िल्म 'गिन्नी वेड्स सनी' में सिंगर मीका सिंह द्वारा गाए गए 'सावन में लग गई आग' गाने का रीमेक किया गया है. इस गाने को खुद मीका सिंह और पायल देव ने कंपोज किया है. मीका, पायल देव, बादशाह और मोहसिन शेख ने लिखा है. इस गाने को मीका, बादशाह और नेहा कक्कड़ ने अपनी आवाज़ दी है. 

5. बम भोले- 87 मिलियन व्यूज़

अक्षय कुमार की फ़िल्म 'लक्ष्मी' के इस सॉन्ग को विरुज ने गाया है और इसका म्यूजिक उलुमनाती ने कम्पोज़ किया है.

6. भंकस- 101 मिलियन व्यूज़

फ़िल्म ‘बागी 3’ का गाना 'भंकस' बप्पी लहरी के गाने 'एक आंख मारूं' का रीमेक है. इस गाने में श्रद्धा कपूर और टाइगर श्रॉफ ने जमकर डांस किया है. इस गाने को तनिष्क बागची द्वारा रिक्रिएट गया है और बप्पी लाहिड़ी, देव नेगी और जोनिता गांधी ने गाया है. 

7. हुई मलंग- 111 मिलियन व्यूज़

फिल्म 'मलंग' इस गाने में दिशा पटानी का सिज़लिंग अंदाज़ लोगों को काफ़ी पसंद आया. ये गाना कुणाल वर्मा और हर्ष लिम्बाचिया ने लिखा है. वहीं, म्यूज़िक राजू सिंह, कुणाल मेहता, चरण सिंह पठानिया और अबिन थॉमस ने दिया है.

8. केयर नी करदा- 113 मिलियन व्यूज़

राजकुमार राव और नुसरत भरूचा की फ़िल्म ‘छलांग’ के इस गाने को स्वीतज ब्रार और यो यो हनी सिंह ने गाया है. वहीं गाने को अल्फाज, यो यो हनी सिंह व होमी दिलवाला लिखा है.  

9. तेरी आंखों में- 157 मिलियन व्यूज़

इस गाने को दिव्या खोसला कुमार पर फ़िल्माया गया है. वहीं, दर्शन रावल और नेहा कक्कड़ ने इसे गाया है, जबकि संगीत मनन भारद्वाज ने दिया है.

10 .बुर्ज ख़लीफ़ा- 159 मिलियन व्यूज़

अक्षय कुमार और कियारा आडवाणी की फ़िल्म 'लक्ष्मी' का गाना 'बुर्ज खलीफा' ने रिलीज होते ही YouTube धमाल मचाना शुरू कर दिया था. गाने को शशि- डीजे खुशी ने कंपोज करने के साथ-साथ गाया भी है. गगन आहूजा ने इसके बोल लिखे हैं.

11. नाच मेरी रानी- 219 मिलियन व्यूज़

नोरा फतेही और गुरु रंधावा के 'नाच मेरी रानी' सॉन्ग ने सोशल मीडिया पर ख़ूब धूम मचाई. लोगों ने दोनों की केमिस्ट्री को इस सॉन्ग में खूब पसंद किया है. 

12. लगदी लाहौर दी- 245 मिलियन व्यूज़

ओरिजनली ये सॉन्ग गुरु रंधावा का सिंगल है. इस सॉन्ग को 'स्ट्रीट डांसर 3डी' में एक बार फिर गुरू रंधावा ने अपनी आवाज में रिक्रिएट किया है. साथ ही इस सॉन्ग में तुलसी कुमार ने भी अपनी आवाज दी है. नए वर्ज़न में वरुण धवन और नोरा फ़तेही भी शामिल हैं.

13. तारों के शहर- 273 मिलियन व्यूज़

इस रोमांटिक सॉन्ग को नेहा कक्कड़ और जुबिन नौटियाल ने गाया है. इस गाने में नेहा और सन्नी कौशल की रोमांटिक जोड़ी फ़ैन्स को काफ़ी पसंद आई.

14. दिल तोड़ के- 290 मिलियन व्यूज़

इस रोमांटिक सॉन्ग को सिंगर बी प्राक ने गाया है और दर्शकों को ये काफ़ी पसंद भी आया. इस गाने में एक्टर और आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह ने भी दमदार परफ़ॉर्मेंस दी है. 

15. फिर से मचाएंगे- 305 मिलियन व्यूज़

इस फ़ंकी नंबर को Emiway Bantai ने गाया है. वीडियो में Emiway के साथ Swaalina भी हैं. सॉन्ग रिलीज़ होने के बाद से ही काफ़ी पापुलर हो गया और लोगों ने भी इसे काफ़ी किया है.

16. मुक़ाबला- 319 मिलियन व्यूज़

ये सॉन्ग प्रभु देवा के हिट नंबर 'मुकाबला' का रीमेक है. इस सॉन्ग में एक बार फिर प्रभुदेवा अपना डांस का जलवा दिखाते हुए देखे जा सकते हैं. 'स्ट्रीट डांसर 3डी' में इस गाने को रीक्रिएट किया गया है और इसे यश नार्वेकर और परम्परा ठाकुर ने गाया है.

17. गर्मी- 345 मिलियन व्यूज़

नोरा फ़तेही के ज़बरदस्त मूव्स ने इस गाने को वाकई बेहद हॉट बना दिया. 'स्ट्रीट डांसर 3डी' के इस सॉन्ग को नेहा कक्कड़ और बादशाह ने गया था.  

18. इललीगल वेपन 2.0- 347 मिलियन व्यूज़

जैस्मीन सैंडलस और गैरी संधू के ओल्डे सुपरहिट गाने ‘इललीगल वेपन’ को वरुण धवन और श्रद्धा कपूर स्टारर फ़िल्म ‘स्ट्रीट डांसर 3 डी’ नए कलेवर में पेश किया गया, जिसे दर्शकों ने काफ़ी पसंद किया.

19. गोवा बीच- 363 मिलियन व्यूज़

बॉलीवुड की सिंगिंग क्वीन नेहा कक्कड़ और आदित्य नारायण का ये पहला सॉन्ग है. इस गाने को टोनी कक्कड़ और नेहा कक्कड़ ने गाया है.

20. गेंदा फूल- 676 मिलियन व्यूज़

एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस और सिंगर बादशाह का ‘गेंदा फूल’ ज़बरदस्त हिट साबित हुआ. ये पूरी दुनिया में इस साल सबसे ज़्यादा देखे जाने वाले गानों में से एक है.